साउथ अफ्रीका ने दूसरे टी-20 मैच में ऑस्ट्रेलिया को 12 रन से हराया

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

साउथ अफ्रीका ने दूसरे टी-20 मैच में ऑस्ट्रेलिया को 12 रन से हराया 

साउथ अफ्रीका ने दूसरे टी-20 मैच में ऑस्ट्रेलिया को 12 रन से हराया

ऑस्ट्रेलिया और साउथ अफ्रीका के बीच तीन मैचों की टी-20 सीरीज का दूसरा टी-20 मैच पोर्ट एलिजाबेथ के सेंट जोर्ज क्रिकेट स्टेडियम में खेला गया. इस मुकाबले को अपने शानदार प्रदर्शन के चलते साउथ अफ्रीका की टीम ने 12 रन के अंतर से जीत लिया. साथ ही इस तीन मैचों की इस टी-20 सीरीज में 1-1 की वापसी कर ली है. अब सीरीज का तीसरा और अंतिम टी-20 मैच 26 फरवरी बुधवार को खेला जाएगा.

जेसीसी
बनना चाहते हैं प्रोफेशनल क्रिकेटर?
अभी करें रजिस्टर

*T&C Apply

साउथ अफ्रीका ने खड़ा किया 158 रन का स्कोर

साउथ अफ्रीका ने दूसरे टी-20 मैच में ऑस्ट्रेलिया को 12 रन से हराया 1

इस मैच का टॉस साउथ अफ्रीका की टीम ने जीता और पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया. पहले बल्लेबाजी करते हुए साउथ अफ्रीका की टीम ने निर्धारित 20 ओवर में 158 रन का एक सम्मानजनक स्कोर खड़ा किया.

टीम के कप्तान क्विंटन डी कॉक ने सबसे ज्यादा 47 गेंदों पर 70 रन की पारी अपनी टीम के लिए खेली. उन्होंने अपनी इस पारी के दौरान 5 शानदार चौके और 4 छक्के लगाए हैं.

साथ ही रैसी वार डैन डूसेन ने भी टीम के लिए 26 गेंदों पर 37 रन की पारी खेली. ऑस्ट्रेलिया के लिए सबसे सफल गेंदबाज केन रिचर्डसन रहे, उन्होंने अपने 4 ओवर में मात्र 21 रन खर्च करके 2 विकेट हासिल किये.

मात्र 146 रन ही बना पाया ऑस्ट्रेलिया

साउथ अफ्रीका ने दूसरे टी-20 मैच में ऑस्ट्रेलिया को 12 रन से हराया 2

उम्मीद थी कि स्टार बल्लेबाजों से सजी ऑस्ट्रेलिया की टीम इस लक्ष्य को आसानी से हासिल करेगी, लेकिन ऐसा नहीं हुआ ऑस्ट्रेलिया की टीम निर्धारित 20 ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर मात्र 146 रन ही बना पाई.

इसमें सबसे हैरान करने वाली बात यह थी कि ऑस्ट्रेलिया के विस्फोटक ओपनर बल्लेबाज डेविड वॉर्नर ने पूरे 20 ओवर खेले थे, लेकिन अंत तक खेलने के बावजूद वह अपनी टीम को जीत नहीं पाए.

ऑस्ट्रेलिया के लिए सबसे ज्यादा 56 गेंदों पर 67 रन की नाबाद पारी डेविड वॉर्नर ने खेली. वहीं टीम के लिए 26 गेंदों पर 29 रन का योगदान स्टीवन स्मिथ ने दिया.

साउथ अफ्रीका के लिए लुंगी एनगीडी ने अपने 4 ओवर में 41 रन खर्च करके कुल 3 विकेट हासिल किये. उनके अलावा कगिसो रबाडा ने भी शानदार गेंदबाजी करते हुए अपने 4 ओवर में मात्र 27 रन देकर 1 विकेट हासिल किया.

 

 

Related posts