दक्षिण अफ्रीका ने आखिरी मैच में ऑस्ट्रेलिया को हराकर किया जीत से समापन

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

CWC19- दक्षिण अफ्रीका ने आखिरी लीग मुकाबलें में ऑस्ट्रेलिया को 10 रनों से दी मात, ऐसा रहा पूरे मैच का हाल 

CWC19-  दक्षिण अफ्रीका ने आखिरी लीग मुकाबलें में ऑस्ट्रेलिया को 10 रनों से दी मात, ऐसा रहा पूरे मैच का हाल
MANCHESTER, ENGLAND - JULY 06: Dwaine Pretorius of South Africa celebrates the wicket of David Warner of Australia during the Group Stage match of the ICC Cricket World Cup 2019 between Australia and South Africa at Old Trafford on July 06, 2019 in Manchester, England. (Photo by Clive Mason/Getty Images)

इंग्लैड और वेल्स क्रिकेट बोर्ड की मेजबानी में खेले जा रहे आईसीसी क्रिकेट विश्व कप 2019 का लीग राउंड शनिवार को खेले गए ऑस्ट्रेलिया-दक्षिण अफ्रीका के मैच के साथ खत्म हो गया। इस मैच में पहले से ही सेमीफाइनल की रेस से बाहर हो चुकी दक्षिण अफ्रीका ने ऑस्ट्रेलिया को रोमांचक मुकाबले में 10 रन से हराया।

दक्षिण अफ्रीका ने ऑस्ट्रेलिया को आखिरी मैच में दी 10 रनों से मात

शनिवार को इस विश्व कप का दूसरा मैच लीग राउंड का आखिरी मैच था। ऑस्ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीका के बीच खेले गए इस मैच पर सेमीफाइनल की रेस के लिए हर किसी की नजरें थी।

CWC19-  दक्षिण अफ्रीका ने आखिरी लीग मुकाबलें में ऑस्ट्रेलिया को 10 रनों से दी मात, ऐसा रहा पूरे मैच का हाल 1

जिसमें वैसे तो ऑस्ट्रेलिया फेवरेट के तौर पर उतरी थी लेकिन इस टूर्नामेंट में निराशाजनक प्रदर्श करने वाली दक्षिण अफ्रीका ने पहले तो 325 रनों का बड़ा स्कोर खड़ा किया जिसके बाद ऑस्ट्रेलिया को 315 के स्कोर पर रोकने के साथ ही शानदार जीत हासिल की।

दक्षिण अफ्रीका ने पहले बल्लेबाजी करते हुए खड़ा किया 325 रनों का स्कोर

अपने आखिरी मैच में दक्षिण अफ्रीका के कप्तान फाफ डू प्लेसिस ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। दक्षिण अफ्रीका इस मैच में हाशिम अमला के बिना मैदान में उतरी। दक्षिण अफ्रीका के सलामी बल्लेबाज एडियन मार्करम और क्विंटन डी कॉक ने तेज शुरुआत करते हुए 11.3 ओवर में 79 रन जोड़े। इसके बाद 34 रन बनाकर मार्करम आउट हो गए।

CWC19-  दक्षिण अफ्रीका ने आखिरी लीग मुकाबलें में ऑस्ट्रेलिया को 10 रनों से दी मात, ऐसा रहा पूरे मैच का हाल 2

कुछ ही देर बाद क्विंटन डी कॉक भी 52 रन की पारी खेल 114 रन के स्कोर पर आउट हो गए। लेकिन इसके बाद कप्तान फाफ डू प्लेसिस और वान डर दूसेन ने तीसरे विकेट के लिए जबरदस्त बल्लेबाजी करते हुए 151 रनों की साझेदारी की। और बड़े स्कोर का आधार तैयार किया। फाफ डू प्लेसिस 94 गेंदों में 100 रन बनाकर आउट हो गए।

जिसके बाद आखिरी ओवरों में वान डर दूसेन ने अपनी पूरी कोशिश की और टीम को 300 के पार पहुंचाया। दूसेन अपने करियर का पहला शतक नहीं लगा सके और 95 के स्कोर पर पारी की आखिरी गेंद पर आउट हुए लेकिन उन्होंने दक्षिण अफ्रीका को 325 रनों के स्कोर तक पहुंचा दिया।

ऑस्ट्रेलिया के काम नहीं आया वार्नर का शतक, 10 रन से मैच गंवाया

ऑस्ट्रेलिया को जीत के लिए एक बड़ा लक्ष्य मिला। जिसके जवाब में कंगारू टीम ने पहला विकेट एरोन फिंच के रूप में जल्द ही खो दिया। इसके कुछ देर बाद उस्मान ख्वाजा गेंद लगने से रिटायर्ट हो गए और स्मिथ खेलने पहुंचे। डेविड वार्नर एक तरफ अच्छा खेल रहे थे लेकिन दूसरी तरफ विकेट गिरने क सिलसिला जारी रहा और स्मिथ भी 7 रन बनाकर आउट हो गए।

CWC19-  दक्षिण अफ्रीका ने आखिरी लीग मुकाबलें में ऑस्ट्रेलिया को 10 रनों से दी मात, ऐसा रहा पूरे मैच का हाल 3

ऑस्ट्रेसिया 33 के स्कोर तक दो विकेट खो चुका था जिसके बाद वार्नर और स्टोइनिस ने 95 रन तक स्कोर को पहुंचाया लेकिन तभी स्टोइनिस 22 रन बनाकर रन आउट हो गए। मैक्सवेल कुछ खास नहीं कर सके। 119 रन पर मैक्सवेल के आउट होने के बाद विकेटकीपर एलेक्स कैरी ने वार्नर के साथ शानदार साझेदारी की। दोनों ही बल्लेबाजों ने 108 रनों की अहम रन जोड़कर ऑस्ट्रेलिया को मैच में ले आए।

इसी स्कोर पर डेविड वार्नर 122 रन बनाकर आउट हो गए लेकिन एलेक्स कैरी ने निचले क्रम के बल्लेबाजों के साथ लड़ाई जारी रखी और मैच को रोमांचक बना दिया। कैरी ने शानदार 81 रन बनाए लेकिन वो जीत तक नहीं पहुंचा सके। आखिर में उस्मान ख्वाजा लौटे और गेंदबाजों के साथ कोशिश की लेकिन ऑस्ट्रेलिया की टीम 49.5 ओवर में 315 रनों के स्कोर पर आउट हो गई और 10 रन से मैच गंवा दिया।

 

आपको हमारा ये आर्टिकल पसंद आया हो तो प्लीज इसे लाइक करें अपने दोस्तों तक इस खबर को सबसे पहले पहुंचाने के लिए शेयर करें। साथ ही कोई सुझाव देना चाहे तो प्लीज कमेंट करें। अगर आपने हमारा पेज अब तक लाइक नहीं किया हो तो कृपया इसे जल्दी लाइक करें, जिससे लेटेस्ट अपडेट आप तक पहुंचा सके।

Related posts