रबाडा और शम्सी के आगे बिखर गए लंकाई बल्लेबाज, दक्षिण अफ्रीका ने 5 विकेट से रौंदा

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

SL vs SA: W W W W के साथ शाम्सी और कगिसो रबाडा ने श्रीलंका को किया चित, 5 विकेट से जीता मैच 

SL vs SA: W W W W के साथ शाम्सी और कगिसो रबाडा ने श्रीलंका को किया चित, 5 विकेट से जीता मैच

दक्षिण अफ्रीका ने रविवार को खेले गए पहले वनडे में श्रीलंका को 5 विकेट से हराते हुए पांच वनडे मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल कर ली है. टेस्ट सीरीज में मिली शर्मनाक हार के बाद मेहमान टीम के लिए ये जबरदस्त वापसी है.

इस मैच में कसिगो रबाडा और तबरेज शम्सी की जोड़ी ने लंकाई बल्लेबाजों को संभालने का मौका तक नहीं दिए. इन दोनों ने शानदार गेंदबाजी करते हुए पूरे लंकाई टीम को 193 रनों के स्कोर पर समेट दिया.

SL vs SA: W W W W के साथ शाम्सी और कगिसो रबाडा ने श्रीलंका को किया चित, 5 विकेट से जीता मैच 1
पहले बल्लेबाजी करने उतरी मेजबान टीम ने 36 रन के स्कोर पर ही 5 बड़े विकेट खो दिए और पूरी टीम 34.3 ओवर में 193 रन पर सिमट गई. शमसी और रबाडा ने 4-4 विकेट लिए. श्रीलंका की ओर से कुसल परेरा ने 81 रनों एकतरफा पारी खेली.

194 रनों का पीछा करने उतरी दक्षिण अफ्रीका की शुरुआत कुछ खास अच्छी नहीं रही. पहले विकेट के लिए हाशिम आमला और क्विंटन डी कॉक ने 31 रन जोड़े. पांचवें ओवर में अकिला धनंजया ने पहले आमला और फिर नए बल्लेबाज एडन मारक्रम को आउट कर दक्षिण अफ्रीकी ड्रेसिंग रूम में हलचल मचा दी.
SL vs SA: W W W W के साथ शाम्सी और कगिसो रबाडा ने श्रीलंका को किया चित, 5 विकेट से जीता मैच 2
दो विकेट जल्दी गिर गए और अमला (19) और ऐडन मार्कराम (0) फ्लॉप रहे. लेकिन इसके बाद क्विंटन डि कॉक (47) और फाफ डु प्लेसिस (47) ने दूसरे विकेट के लिए 84 रन की साझेदारी करते हुए दक्षिण अफ्रीका का स्कोर 100 के पार पहुंचा दिया.

इसके बाद जेपी डुमिनी ने सिर्फ 32 गेंदों में 6 चौके और 2 छक्कों की मदद से 53 रन की नाबाद अर्धशतकीय पारी खेलते हुए श्रीलंका को चमत्कार दिखाने का मौका नहीं दिया.

इससे पहले टॉस जीतकर पहले बैटिंग के लिए उतरी श्रीलंकाई टीम कगिसो रबादा और तबरेज शम्सी की घातक गेंदबाजी के आगे टिक नहीं पाई. रबादा ने 41 रन देकर 4 और तबरेज ने 33 रन देकर 4 विकेट झटके.

एक समय श्रीलंका ने ने अपने 5 विकेट महज 36 रन के स्कोर पर गंवा दिए थे, लेकिन इसके बाद छठे विकेट के लिए कुसल परेरा और तिसारा परेरा (49) ने 92 रन की शानदार पारी खेली.

Related posts

Leave a Reply