इन दो बड़े बदलाव के साथ बांग्लादेश के खिलाफ उतर सकती है साउथ अफ्रीका

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

SAvsBAN : इन दो बड़े बदलाव के साथ बांग्लादेश के खिलाफ उतर सकती है साउथ अफ्रीका 

SAvsBAN : इन दो बड़े बदलाव के साथ बांग्लादेश के खिलाफ उतर सकती है साउथ अफ्रीका

साउथ अफ्रीका को अपने पहले मैच में इंग्लैंड की टीम के हाथों करारी शिकस्त का सामना करना पड़ा था. अब साउथ अफ्रीका की टीम विश्व कप में अपना दूसरा मैच 2 जून रविवार को बांग्लादेश के खिलाफ खेलेगी. इस मैच के चलते ही हम आपकों अपने इस ख़ास लेख में साउथ अफ्रीका टीम की प्लेइंग इलेवन के बारे में बताएंगे.

आइये डालते हैं साउथ अफ्रीका की प्लेइंग इलेवन पर एक नजर :

क्विंटन डी कॉक

SAvsBAN : इन दो बड़े बदलाव के साथ बांग्लादेश के खिलाफ उतर सकती है साउथ अफ्रीका 1

क्विंटन डी कॉक ने पहले मैच में इंग्लैंड के खिलाफ 74 गेंदों पर 68 रन की एक अच्छी पारी खेली थी. अपनी इसी फॉर्म को वह बांग्लादेश के खिलाफ दूसरे मैच में भी जारी रखना चाहेंगे. ओपनिंग के साथ-साथ उनके कंधो पर टीम के विकेटकीपिंग की जिम्मेदारी भी होगी.

हाशिम अमला

SAvsBAN : इन दो बड़े बदलाव के साथ बांग्लादेश के खिलाफ उतर सकती है साउथ अफ्रीका 2

हाशिम अमला पिछले मैच में चोटिल हो गए थे. हालाँकि, अगर वह फिट होंगे, तो उन्हें जरुर प्लेइंग इलेवन में शामिल किया जायेगा. वह ओपनिंग में क्विंटन डी कॉक का साथ देंगे. टीम को उनसे एक बड़ी पारी की उम्मीद होगी.

फाफ डू प्लेसी

Johannesburg ODI: Centuries of Plessis, D. Wins Africa

फाफ डू प्लेसी के कंधो पर टीम के कप्तानी की जिम्मेदारी भी होगी. साथ ही वह इस मैच में नंबर-3 की पोजीशन पर बल्लेबाजी करने आ सकते हैं, क्योंकि इस मैच से इंग्लैंड के खिलाफ नंबर-3 पर बल्लेबाजी करने आये एडियन मकर्म को ड्राप किया जा सकता है.

रैसी वार डैन डूसेन

रैसी वार डैन डूसेन ने पहले मैच में इंग्लैंड के खिलाफ 61 गेंदों पर 50 रन की एक अच्छी पारी खेली थी. इस मैच में भी अपनी टीम के लिए कुछ ख़ास करना चाहेंगे. उनके कंधो पर टीम के मध्यक्रम का भार होगा.

डेविड मिलर

SAvsBAN : इन दो बड़े बदलाव के साथ बांग्लादेश के खिलाफ उतर सकती है साउथ अफ्रीका 3

डेविड मिलर को इंग्लैंड के खिलाफ प्लेइंग इलेवन में नहीं शामिल किया गया था. हालाँकि, इस मैच में उन्हें टीम की प्लेइंग इलेवन में एडियन मकर्म की जगह शामिल किया जा सकता है.

जेपी डुमिनी

SAvsBAN : इन दो बड़े बदलाव के साथ बांग्लादेश के खिलाफ उतर सकती है साउथ अफ्रीका 4

जेपी डुमिनी इंग्लैंड के खिलाफ कुछ ख़ास नहीं कर पाए थे और मात्र 8 रन के स्कोर पर ही आउट हो गए थे. हालाँकि, उनके अनुभव को देखते हुए टीम मैनेजमेंट उन्हें प्लेइंग इलेवन में एक और मौका दे सकती है.

एंडी फ्लुक्वायो

ऑलराउंडर एंडी फ्लुक्वायो का भी प्लेइंग इलेवन में खेलना तय है. वह पिछले काफी समय से साउथ अफ्रीका के लिए दोनों विभाग में अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं, इस मैच में भी वह अपनी काबिलियत सभी को दिखाना चाहेंगे.

कगिसो रबाडा

SAvsBAN : इन दो बड़े बदलाव के साथ बांग्लादेश के खिलाफ उतर सकती है साउथ अफ्रीका 5

कगिसो रबाडा वर्तमान समय में विश्व के सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजों में से एक माने जाते हैं, इसलिए उनका प्लेइंग इलेवन में खेलना पूरी तरह तय है. कगिसो रबाडा इंग्लैंड के खिलाफ तो कुछ ख़ास नहीं कर पाए थे, लेकिन इस मैच में वह अपना कमाल दिखाना चाहेंगे.

डेल स्टेन

SAvsBAN : इन दो बड़े बदलाव के साथ बांग्लादेश के खिलाफ उतर सकती है साउथ अफ्रीका 6

डेल स्टेन अपनी कंधे की चोट के चलते इंग्लैंड के खिलाफ नहीं खेल पाए थे, लेकिन इस मैच में उन्हें डेन प्रिटोरियस की जगह मौका मिल सकता है. उनके अनुभवी कंधो पर ही साउथ अफ्रीका के गेंदबाजी आक्रमण का भार होगा.

लुंगी एनगीडी

SAvsBAN : इन दो बड़े बदलाव के साथ बांग्लादेश के खिलाफ उतर सकती है साउथ अफ्रीका 7

लुंगी एनगीडी ने इंग्लैंड के खिलाफ 3 विकेट हासिल किये थे. वह अपना यह शानदार फॉर्म बांग्लादेश के खिलाफ दूसरे मैच में भी जारी रखना चाहेंगे. वह अपने तेज रफ़्तार की गेंदों के लिए पहचाने जाते हैं.

इमरान ताहिर

SAvsBAN : इन दो बड़े बदलाव के साथ बांग्लादेश के खिलाफ उतर सकती है साउथ अफ्रीका 8

इमरान ताहिर साउथ अफ्रीका के मुख्य स्पिनर है. वह एक विकेट टेकर गेंदबाज हैं. उनसे टीम को इस मैच में ज्यादा से ज्यादा विकेट लेने की उम्मीद होगी. इंग्लैंड के खिलाफ भी उन्होंने टीम के लिए 2 विकेट हासिल किये थे.

Related posts