साउथ अफ्रीका ने अपना पाकिस्तान दौरा किया रद्द, ये बताया कारण

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

साउथ अफ्रीका ने अपना पाकिस्तान दौरा किया रद्द, ये बताया कारण 

साउथ अफ्रीका ने अपना पाकिस्तान दौरा किया रद्द, ये बताया कारण

हाल में श्रीलंका की टीम ने पाकिस्तान का दौरा किया था. इस दौरे में पाकिस्तान की टीम ने जहां तीन मैचों की वनडे सीरीज को 2-0 के अंतर से जीत लिया था. वहीं तीन मैचों की टी-20 सीरीज को श्रीलंका की टीम ने 3-0 के अंतर से जीत लिया था. श्रीलंका के इस दौरे पर पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने सुरक्षा के कड़े इंतजाम किये थे.

हालांकि श्रीलंका ने वनडे और टी-20 सीरीज के लिए इस दौरे पर अपनी दोयम दर्जे की टीम भेजी थी. टेस्ट में श्रीलंका की मजबूत टीम पाकिस्तान गई थी और मेजबान टीम ने यह सीरीज 1-0 से जीती थी. श्रीलंका के बाद बांग्लादेश भी पाकिस्तान टी-20 और टेस्ट सीरीज खेलने गई थी.

साउथ अफ्रीका ने पाकिस्तान दौरा किया रद्द

साउथ अफ्रीका ने अपना पाकिस्तान दौरा किया रद्द, ये बताया कारण 1

श्रीलंका के बाद बांग्लादेश के बाद साउथ अफ्रीका ने भी पाकिस्तान का दौरा करना था. दरअसल, साउथ अफ्रीका की टीम तीन मैचों की टी-20 सीरीज के लिए मार्च में पाकिस्तान का दौरा करने वाली थी. हालांकि फिलहाल मार्च के महीने में होने वाले इस दौरे को रद्द कर दिया गया है.

साउथ अफ्रीका बोर्ड ने दिया कार्यभार प्रबंधन का हवाला

साउथ अफ्रीका

साउथ अफ्रीका ने अपने खिलाड़ियों के कार्यभार प्रबंधन का हवाला देकर भारत दौरे के बाद अगले महीने प्रस्तावित तीन टी-20 अंतरराष्ट्रीय मैचों के लिए पाकिस्तान दौरे को रद्द कर दिया.

ईएसपीएनक्रिकइंफो के मुताबिक इस दौरे का आयोजन बाद में किसी ऐसे समय किया जाएगा, जो क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका (सीएसए) और पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) के लिए उपयुक्त हो.

2009 के बाद से इन टीमों ने किया है पाकिस्तान दौरा

साउथ अफ्रीका ने अपना पाकिस्तान दौरा किया रद्द, ये बताया कारण 2

गौरतलब है कि वर्ष 2009 में पाकिस्तान के लाहौर स्थित गद्दाफी स्टेडियम के बाहर श्रीलंकाई क्रिकेट टीम पर आतंकवादियों ने राइफल और ग्रेनेड से हमला कर दिया था. जिसमें 8 पाकिस्तानी पुलिस कर्मियों की मौत हो गयी थी और 6 श्रीलंकाई खिलाड़ी घायल हो गये थे. इस घटना के बाद से ही विदेशी टीमें पाकिस्तान के दौरे पर नहीं जा रही थी और पाकिस्तान अपने घरेलू मैच संयुक्त अरब अमीरात में खेल रहा था.

2015 में सिर्फ जिम्बाब्वे जैसी छोटी अंतरराष्ट्रीय टीम ने ही पाकिस्तान का दौरा किया था और जिम्बाब्वे की टीम को इस दौरे में पाकिस्तान से करारी 5-0 की हार का सामना करना पड़ा था.

इसके बाद 2017 में वर्ल्ड इलेवन ने पाकिस्तान का दौरा किया था. इसके बाद श्रीलंकाई टीम ने हाल में पाकिस्तान में तीनो फॉर्मेट का क्रिकेट खेला था. हाल में बांग्लादेश की टीम ने भी तीन मैचों की टी-20 सीरीज पाकिस्तान में खेली.

 

Related posts