फाफ ड्यू प्लेसिस ने बताया विश्व कप टीम में शामिल करने के लिए एबी डीविलियर्स ने कॉल कर कही ये बात 1

विश्व कप 2019 की शुरुआत हो चुकी है. इस बार का विश्व कप इंग्लैंड और वेल्स में खेला जा रहा है. इस विश्व कप का फाइनल मैच 14 जुलाई को लॉर्ड्स के ऐतिहासिक मैदान पर खेला जायेगा. दक्षिण अफ्रीका की टीम के लिए ये विश्व कप अच्छा नहीं रहा है. इसके साथ ही एबी डिविलियर्स के वापसी से जुड़ा विवाद भी अब टीम के साथ जुड़ चूका है.

एबी डिविलियर्स विवाद पर बोले फाफ डू प्लेसिस

फाफ ड्यू प्लेसिस ने बताया विश्व कप टीम में शामिल करने के लिए एबी डीविलियर्स ने कॉल कर कही ये बात 2

दक्षिण अफ्रीका के दिग्गज खिलाड़ी एबी डिविलियर्स की टीम में वापसी विवाद पर बोलते हुए डिविलियर्स के दोस्त और दक्षिण अफ्रीका टीम के कप्तान फाफ डू प्लेसिस ने अपनी राय रखी और कहा कि

” विश्व कप टीम के चयन के एक दिन पहले एबी डिविलियर्स का मेरे पास फोन आया था. जिसमें उन्होंने मुझसे कहा कि वो विश्व कप के लिए दक्षिण अफ्रीका की टीम से खेल सकते हैं. मैंने उनसे उस समय कहा था कि आप थोडा देर हो गये.”

उन्होंने आगे कहा कि

” अब तक तो हमारी टीम तैयार हो चुकी है. ऐसा मेरा मानना है, टीम चयन में चयनकर्ता और बोर्ड के लोग भी रहेंगे. हम सभी को लगा की ये काफी देर हो चुकी है. अब तो हमारी टीम 99.9% तैयार हो चुकी है.”

जाने क्या है एबी डिविलियर्स टीम वापसी विवाद

एबी डिविलियर्स

भारतीय टीम के खिलाफ दक्षिण अफ्रीका टीम के हारने के बाद पता चला की 2018 में ही अंतराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले चुके एबी डिविलियर्स ने विश्व कप टीम चयन के पहले चयनकर्ता और अफ्रीका बोर्ड से कहा था की यदि टीम को उनकी जरुरत महसूस होती है तो वो विश्व कप में दक्षिण अफ्रीका टीम के लिए खेल सकते हैं.

लेकिन बोर्ड ने उनके इस प्रस्ताव को नहीं माना और उन्हें टीम में शामिल नहीं किया. ये खबर जानने के बाद कुछ लोग दक्षिण अफ्रीका बोर्ड के खिलाफ बोलने लगे तो कुछ लोग दक्षिण अफ्रीका बोर्ड के साथ खड़े होकर डिविलियर्स की आलोचना करने लगे.

खराब प्रदर्शन कर रही है दक्षिण अफ्रीका की टीम

फाफ ड्यू प्लेसिस ने बताया विश्व कप टीम में शामिल करने के लिए एबी डीविलियर्स ने कॉल कर कही ये बात 3

इस विश्व कप में अब तक दक्षिण अफ्रीका की टीम ने 4 मैच खेले हैं. जिसमें उसे 3 मैच में हार का सामना करना पड़ा और एक मैच बारिश के कारण रद्द हो गया था. अब दक्षिण अफ्रीका की टीम का अगला मैच 15 जून को अफगानिस्तान की टीम के खिलाफ होगा.

ये देखें फाफ डू प्लेसिस का वीडियो