साउथ अफ्रीकी कोच रसेल डोमिंगो ने रबाड़ा को बताया डेल स्टेन से बेहतर | Sportzwiki Hindi

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

साउथ अफ्रीकी कोच रसेल डोमिंगो ने रबाड़ा को बताया डेल स्टेन से बेहतर 

साउथ अफ्रीकी कोच रसेल डोमिंगो ने रबाड़ा को बताया डेल स्टेन से बेहतर

दक्षिण अफ्रीका क्रिकेट टीम के सबसे खतरनाक तेज गेंदबाज रहे डेल स्टेन को आखिर कौन नहीं जानता। डेल स्टेन की रफ्तार के आगे बड़े-बड़े बल्लेबाज नतमस्तक हो जाते थे। लेकिन लगता है दक्षिण अफ्रीकी क्रिकेट ने अब डेल स्टेन को गुजरे जमाने का मान लिया है। दक्षिण अफ्रीका के क्रिकेट में अब नए स्टार गेंदबाज का आगमन हुआ है। ये हैं कगिसो रबाड़ा जो किसी रफ्तार के सौदागर से कम नहीं हैं। कगिसों रबाडा की प्रतिभा के कारण ही दक्षिण अफ्रीका की टीम में चैंपियंस ट्रॉफी के लिए डेल स्टेन को नहीं और कगिसों रबाड़ा को चुना गया।इसी को लेकर दक्षिण अफ्रीका के कोच रसेल डोमिंगो ने भी माना कि रबाड़ा स्टेन से अच्छा कर सकते हैं।

कंधे की चोट से उबरे डेल स्टेन को किया था नजर अंदाज

बल्लेबाजों के लिए खौफ रहे दक्षिण अफ्रीका के तेज गेंदबाज डेन स्टेन पिछले कुछ समय से अपनी फिटनेस और साथ ही फॉर्म की समस्या के साथ जूझ रहे हैं। डेल स्टेन पिछलें ही दिनों अपनी कंधे की चोट से उबर कर क्रिकेट के मैदान में वापसी को लेकर तैयार हैं। लेकिन इंग्लैंड और वेल्स क्रिकेट की मेजबानी में 1 जून से शुरू होने वाले आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी के लिए चुनी गई टीम डेल स्टेन को जगह नहीं दी गई। साथ ही स्टेन को इंग्लैंड के खिलाफ खेली जा रही वनडे सीरीज के लिए भी नहीं चुना गया था।अपनी रफ्तार से दुनियाभर के बल्लेबाजों को डराने वाला ये गेंदबाज दिल्ली डेयर डेविल्स को पहली बार दिलाएगा आईपीएल खिताब!

 

डेल स्टेन से बेहतर साबित हो सकते हैं रबाड़ा

दक्षिण अफ्रीका के कोच रसैल डोमिंगो ने स्टार गेंदबाज कगिसो रबाड़ा को डेल स्टेन से अच्छा साबित होने की बात को तवज्जो दी है। इसको लेकर प्रोटियाज कोच रसैल डोमिंगो ने कहा कि “वो( रबाड़ा) स्टेन से अच्छे हो सकते हैं। वो हमारे लिए एक बेहतरीन संभावना हैं और हमें इस दौरे पर उनसे बड़ी ही उम्मीदें हैं। उनके पास शानदार पेस हैं साथ ही उनके पास बल्लेबाज के कंधे और सिर तक का उछाल है। वो बहुत ही सरल और शांत स्वभाव के हैं।” 

रबाड़ा हैं एक विशेष प्रतिभा के क्रिकेटर

साथ ही रसैल डोमिंगो ने आगे इस बात पर जोर देकर कहा कि “रबाड़ा की शारीरिक स्थिति बहुत शानदार है। जिसके कारण उन्हें अपनी चोट से निपटने में बड़ा फायदेमंद साबित हो सकता है। ये हर गेंदबाज के करियर का हिस्सा होता है। रबाड़ा के पास एक विशेष प्रतिभा है। वो एस परिपूर्ण क्रिकेटर हैं। वो अब तक तो शानदार गेंदबाज  हैं उन्हें अपने आप पर ध्यान देने की जरूरत है।”भारत को विश्व कप दिलाने के बाद अब साउथ अफ्रीका को विश्वकप दिलाने के लिए मैदान में उतरे गैरी कर्स्टन

 

रबाड़ा को लेकर हम हैं बहुत सावधान

साथ ही आगे भी डोमिंगो ने रबाड़ा को लेकर कहा कि “अगर वो अपनी शर्ट को ऊपर कर लेते हैं तो आप देख सकते हैं कि उन्हें चोट क्यों नहीं है। वो एक अविश्वसनीय एथेलेटिक हैं। वो तेज गेंदबाज के रूप में बहुत ही अविश्वसनीय रूप में बनाए गए हैं। हमें उनका पूरा प्रबंधन करना है क्योकिं वो हमारे लिए सभी फॉर्मेट में खेल रहे हैं और हमें सावधान रहने की जरूरत है कि हम उसके साथ कैसे खेलते हैं क्योकिं वो एक विशेष प्रतिभा के क्रिकेटर हैं।”

Related posts