तीसरा वनडे जीतकर दक्षिण अफ्रीका ने सीरीज पर किया कब्जा, युवा बल्लेबाज का शतक

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

तीसरा वनडे जीतकर दक्षिण अफ्रीका ने सीरीज पर किया कब्जा, युवा बल्लेबाज ने खेली शतकीय पारी 

तीसरा वनडे जीतकर दक्षिण अफ्रीका ने सीरीज पर किया कब्जा, युवा बल्लेबाज ने खेली शतकीय पारी

श्रीलंका और दक्षिण अफ्रीका के बीच आज 5 वनडे मैचों की सीरीज का तीसरा मैच पल्लिकेले में खेला गया। मैच को दक्षिण अफ्रीका की टीम ने 78 रनों से जीत लिया। इसके साथ ही मेहमान टीम ने 5 मैचों की इस सीरीज में 3-0 की अजेय बढ़त बना ली है।

दक्षिण अफ्रीका ने की पहले बल्लेबाजी

तीसरा वनडे जीतकर दक्षिण अफ्रीका ने सीरीज पर किया कब्जा, युवा बल्लेबाज ने खेली शतकीय पारी 1

सुबह श्रीलंका के कप्तान एंग्लो मैथ्यूज ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया। शुरुआत में ही उनका फैसला गलत साबित हुआ और हाशिल आमला ने ताबड़तोड़ शॉट खेल श्रीलंका को बैकफूट पर ला दिया। दक्षिण अफ्रीका की तरफ से पहला ही मैच खेल रहे रीजा हेंड्रिक्स ने 102 रनों की पारी खेली। उनके अलावा जेपी ड्यूमिनी ने 92, आमलाने 59 और मिलर ने 51 रनों का योगदान दिया।

इन पारियों की बदौलत दक्षिण अफ्रीका ने 50 ओवर में 363 रन बना दिए। श्रीलंका की तरफ से थिसारा परेरा ने 4 जबकि लहिरू कुमारा ने 2 और अकिला धनंजया ने 1 बल्लेबाज को पवेलियन भेजा।

टिक कर नहीं खेल पाए श्रीलंका के बल्लेबाज

तीसरा वनडे जीतकर दक्षिण अफ्रीका ने सीरीज पर किया कब्जा, युवा बल्लेबाज ने खेली शतकीय पारी 2

364 रनों के पहाड़ जैसे लक्ष्य का पीछा करने उतरी श्रीलंका की टीम शुरुआत से ही जूझती दिखी। टॉप आर्डर का कोई भी बल्लेबाज पिच पर लम्बा नहीं टिक पाया। शुरू के 9 बल्लेबाजों ने दहाई का आंकड़ा पार किया लेकिन सिर्फ धनंजया डी सिल्वा ही अर्धशतक बना पाए। उन्होंने 66 गेंदों में 84 रनों की पारी खेली।

दक्षिण अफ्रीका की तरफ से लुंगी एनगिडी ने 4 श्रीलंकाई बल्लेबाजों को पवेलियन भेजा वहीं फेलुकवायो ने 3 विकेट चटकाए। श्रीलंका की पूरी पारी 46वें ओवर में 285 रनों पर सिमट गई।

रीजा हेंड्रिक्स ने पहले वनडे में लगाया शतक

तीसरा वनडे जीतकर दक्षिण अफ्रीका ने सीरीज पर किया कब्जा, युवा बल्लेबाज ने खेली शतकीय पारी 3

दक्षिण अफ्रीका के बल्लेबाज रीजा हेंड्रिक्स ने अपने डेब्यू वनडे मैच में ही शतकीय पारी खेली। वह ऐसा करने वाले दक्षिण अफ्रीका के तीसरे जबकि दुनिया के 14वें बल्लेबाज बन गए। उन्हें इस पारी के लिए मैन ऑफ़ द मैच का अवार्ड भी मिला।

उनके अलावा दक्षिण अफ्रीका के कॉलिन इनग्राम और तेम्बा बवूमा ने पहले पहले वनडे में शतकीय पारियां खेली है। भारत की तरफ से सिर्फ केएल राहुल का नाम इसमें शामिल है। वहीं डेब्यू वनडे में सबसे बड़ा स्कोर बनाने का रिकॉर्ड वेस्टइंडीज के डेसमंड हेन्स नाम है। उन्होंने 1978 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 148 रनों की पारी खेली थी।

Related posts

Leave a Reply