south africa vs England

साउथ अफ्रीका और इंग्लैंड के बीच होने वाली एकदिवसीय सीरीज का पहला मैच रद्द हो गया है. दरअसल हाल ही में साउथ अफ्रीका के एक खिलाड़ी की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है. जिसके चलते पहला मुकाबला आगे के लिए टाल दिया गया है. हालांकि सरकार की तरफ से उस खिलाड़ी का नाम अभी तक रिलीज नहीं किया गया है.

स्थगित हुआ साउथ अफ्रीका और इंग्लैंड के बीच का पहला वनडे मैच

England vs South Africa

साउथ अफ्रीका के खिलाड़ी की कोरोना रिपोर्ट पॉटिजिव आने वाली खबर की पुष्टि खुद क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका ने किया है. शुक्रवार को होने वाले मैच से पहले ही इस बारे में एक ट्वीट करते हुए लिखा है कि,

“क्रिकेट साउथ अफ्रीका और @ECB क्रिकेट ने पहले मैच को स्थगित करने वाली खबर की पुष्टि की है. ये फैसला दोनों टीमों ने आपस में सोच विचार करके लिया है”.

इसके साथ ही साउथ अफ्रीका की तरफ से ये भी बयान दिया गया है कि, शुक्रवार को मैच शुरू होने से पहले ही गुरूवार को खिलाड़ियों का टेस्ट हुआ था. जो नियमित तौर पर होता है. उसी रिपोर्ट में एक खिलाड़ी कोरोना वायरस से संक्रमित पाया गया है.

साउथ अफ्रीका के खिलाड़ी की कोरोना रिपोर्ट आई पॉजिटिव

England vs South Africa

जारी किए गए ऑफिशियल बयान में कहा गया है कि, दोनों टीमों, और मैच अधिकारियों के हित को ध्यान में रखते हुए, इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड के सीईओ टॉम हैरिसन और सीएसए के सीईओ कुगांद्रे गोवेन्डर ने मिलकर मैच को स्थगित करने का निर्णय लिया है. हैरानी वाली बात तो ये है कि दोनों टीमों में होने वाले आज के इस मुकाबले के लिए इंग्लैंड की टीम ग्राउंड पर पहुंच चुकी थी. लेकिन मुकाबला स्थगित होने के बाद सभी खिलाड़ियों को वापस होटल में भेज दिया गया है.

टी-20 में इंग्लैंड ने अफ्रीका को किया था क्लीन स्विप

England vs South Africa

साउथ अफ्रीका की तरफ से कोरोरना संक्रमित खिलाड़ी का नाम अभी तक गुप्त रखा गया है. इससे पहले ही मंगलवार को दोनों देशों के बीच टी-20 सीरीज खत्म हुई थी. जिसमें 3-0 से सीरीज पर कब्जा करते हुए इंग्लैंड की टीम ने साउथ अफ्रीका का सूपड़ा साफ कर दिया था. पहले टी-20 मैच को इंग्लैंड की टीम ने 5 विकेट से जीता था. जबकि दूसरे मैच को 4 विकेट से अपने नाम किया था. इसके बाद आखिरी और तीसरे टी-20 मैच में इंग्लैंड ने साउथ अफ्रीका की टीम को पूरे 9 विकेट से करारी शिकस्त दी थी.