INDvsSA- भारत को 3-0 से हराकर साउथ अफ्रीका ने पाकिस्तान को भी दिया झटका, इस मामले में की बराबरी 1

दक्षिण अफ्रीका क्रिकेट टीम पिछले कुछ सालों से लगातार जूझ रही थी। प्रोटियाज टीम में एक के बाद एक दिग्गज खिलाड़ियों के बाहर होने के बाद ये टीम ट्रेक से उतर गई थी। जहां उन्होंने कई तरह की निराशा का सामना किया है।

वनडे सीरीज जीतकर दक्षिण अफ्रीका ने की विश्व रिकॉर्ड की बराबरी

2019 के वनडे विश्व कप से लेकर पिछले साल तक तो दक्षिण अफ्रीका की टीम में फिर से अपने आपको इंटरनेशनल क्रिकेट में बनाए रखने की चुनौती का सामना करना पड़ा। लेकिन इस बार भारत जैसी मजबूत टीम को हराकर दक्षिण अफ्रीका ने फिर से अपने आपको आगे किया है।

KL Rahul

भारत के खिलाफ अपने घर में हुई टेस्ट और वनडे सीरीज को जीतने के साथ ही दक्षिण अफ्रीका ने साबित कर दिया है कि वो फिर से पुराना रंग दिखाने के लिए तैयार हो चुके हैं। इसी बीच उन्होंने एक विश्व रिकॉर्ड की बराबरी भी कर ली है।

3 मैचों की वनडे सीरीज सबसे ज्यादा बार जीतने के मामले में पाकिस्तान की बराबरी पर

दक्षिण अफ्रीका और भारत के बीच खेली गई 3 मैचों की वनडे सीरीज को मेजबान टीम ने 3-0 से अपने नाम किया। इसके साथ ही वो इंटरनेशनल क्रिकेट में एक बड़े विश्व रिकॉर्ड के मामले में पाकिस्तान की बराबरी पर आ खड़ी हुई है।

INDvsSA- भारत को 3-0 से हराकर साउथ अफ्रीका ने पाकिस्तान को भी दिया झटका, इस मामले में की बराबरी 2

दक्षिण अफ्रीका ने 3 मैचों की बाइटलेटरल वनडे सीरीज को इस सीरीज जीत के साथ ही 20वीं बार अपने नाम किया। इसके साथ ही वो 3 मैचों की द्विपक्षीय वनडे सीरीज जीतने के मामले में पाकिस्तान के 20बार जीत के विश्व रिकॉर्ड की बराबरी पर आ गए हैं।

पाकिस्तान-दक्षिण अफ्रीका अब तक जीत चुके हैं 20 बार वनडे सीरीज

पाकिस्तान की टीम ने सबसे ज्यादा 20 बार 3 मैचों की द्विपक्षीय वनडे सीरीज को जीतकर विश्व रिकॉर्ड अपने नाम काफी पहले ही कर चुकी थी, जिसके बाद अब तो दक्षिण अफ्रीका की टीम भी उनके इस विश्व रिकॉर्ड की बराबरी पर है।

INDvsSA- भारत को 3-0 से हराकर साउथ अफ्रीका ने पाकिस्तान को भी दिया झटका, इस मामले में की बराबरी 3

वनडे क्रिकेट में इस मामले में बात सबसे ज्यादा सीरीज जीतने की बात करें तो दक्षिण अफ्रीका और पाकिस्तान 20 बार कारनामा करने के साथ ही पहले स्थान पर तो वहीं इसके बाद न्यूजीलैंड की टीम ने 16 बार किसी 3 मैचों की बाइलेटरल वनडे सीरीज को जीता है।