INDvsSA- विराट और राहुल नहीं बल्कि इन 2 भारतीय खिलाड़ियों का है दक्षिण अफ्रीका टीम में खौफ 1

भारतीय क्रिकेट टीम अब कुछ ही दिनों में दक्षिण अफ्रीका के दौरे का आगाज करने जा रही है। भारत कुछ दिनों पहले ही दक्षिण अफ्रीका पहुंच गई है। जिसके बाद भारतीय टीम पूरी तरह से प्रैक्टिस करने में जुटी हुई है। भारतीय टीम का दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ ये मिशन 26 दिसंबर से शुरू होने जा रहा है।

डीन एल्गर ने इन 2 भारतीय खिलाड़ियों को बताया खतरा

26 दिसंबर को सेंचुरियन में होने वाले 3 मैचों की टेस्ट सीरीज के पहले टेस्ट मैच में भारत का पलड़ा भारी माना जा रहा है। भारत की टीम बहुत ही संतुलित और मजबूत नजर आ रही हैं। तो वहीं दक्षिण अफ्रीका की टीम भी दमदार प्रदर्शन का माद्दा रखती है।

INDvsSA- विराट और राहुल नहीं बल्कि इन 2 भारतीय खिलाड़ियों का है दक्षिण अफ्रीका टीम में खौफ 2

मेजबान दक्षिण अफ्रीका की टीम के लिए इस सीरीज में विराट कोहली और केएल राहुल जैसे खिलाड़ी खतरा माने जा रहे हैं, लेकिन दक्षिण अफ्रीका के कप्तान डीन एल्गर इन दोनों खिलाड़ियों को नहीं बल्कि टीम के और 2 खिलाड़ियों को सबसे बड़ा खतरा मान रहे हैं।

आर अश्विन और बुमराह से डरे हुए हैं प्रोजियाज कप्तान

डीन एल्गर इस टेस्ट सीरीज के शुरू होने से भारत के दो खिलाड़ी स्पिन गेंदबाज आर अश्विन के साथ ही तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह से डरे हुए हैं। उन्होंने इसका खुलासा खुद की जुबानी से किया है।

INDvsSA- विराट और राहुल नहीं बल्कि इन 2 भारतीय खिलाड़ियों का है दक्षिण अफ्रीका टीम में खौफ 3

प्रोटियाज कप्तान का मानना है कि भारतीय टीम की गेंदबाजी पिछले कुछ समय में विदेश में काफी खतरनाक साबित हुई है। जिसमें से उन्होंने बुमराह अश्विन को लेकर अपनी प्रतिक्रिया जाहिर की।

विदेश में भारतीय गेंदबाजी में हुआ है सुधार

दक्षिण अफ्रीका के टेस्ट कप्तान डीन एल्गर ने  “बुमराह विश्व स्तरीय गेंदबाज हैं। अगर कोई एक गेंदबाज है जो दक्षिण अफ्रीका की परिस्थितियों का अच्छी तरह से फायदा उठा सकता है, तो वो बुमराह ही होगा। लेकिन हम एक खिलाड़ी पर पर ध्यान केंद्रित नहीं करते। समग्र रूप से भारत एक मजबूत टीम है। भारत पिछले दो से तीन वर्षों से काफी अच्छी टीम रही हैं और हाल के वर्षों में उसने विदेशों में अच्छा प्रदर्शन किया है।”

INDvsSA- विराट और राहुल नहीं बल्कि इन 2 भारतीय खिलाड़ियों का है दक्षिण अफ्रीका टीम में खौफ 4

इसके बाद एल्गर ने आर अश्विन को लेकर कहा कि ” अनुभवी गेंदबाज रविचंद्रन अश्विन को दक्षिण अफ्रीका में ज्यादा सफलता नहीं मिली है लेकिन वो विश्व क्रिकेट के सर्वश्रेष्ठ स्पिनरों में से एक हैं। विदेशी दौरों पर भारत की गेंदबाजी में काफी सुधार हुआ है। हम जिस जिस गेंदबाजी आक्रमण के खिलाफ खेलने जा रहे हैं उसके खिलाफ काफी सावधान रहना होगा।”