इस दिग्गज को साउथ अफ्रीका ने साल 2023 तक के लिए बनाया अपना मुख्य कोच

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

इस दिग्गज को साउथ अफ्रीका ने साल 2023 तक के लिए बनाया अपना मुख्य कोच 

इस दिग्गज को साउथ अफ्रीका ने साल 2023 तक के लिए बनाया अपना मुख्य कोच

साउथ अफ्रीका ने अपने पूर्व खिलाड़ी मार्क बाउचर को राष्ट्रीय टीम का मुख्य कोच नियुक्त किया है. साउथ अफ्रीका क्रिकेट के कार्यकारी निदेशक ग्रीम स्मिथ ने इस बात की पुष्टि की है. बाउचर के नाम को लेकर पहले से ही कयास लगाए जा रहे थे जिन पर अब पूरी तरह से विराम लग गया है. साल 2023 तक के लिए मार्क बाउचर को साउथ अफ्रीका का कोच बनाया गया है. बाउचर के मुख्य कोच बनने के अलावा एनोक एन्कवे को सहायक बनाया गया है.

मुश्किल स्थिति में टीम को अच्छी तरह संभाल सकते

इस दिग्गज को साउथ अफ्रीका ने साल 2023 तक के लिए बनाया अपना मुख्य कोच 1

साउथ अफ्रीका क्रिकेट के कार्यकारी निदेशक ग्रीम स्मिथ ने अपने एक बयान में कहा, “मैं मार्क बाउचर को इसलिए लाया हूं, क्योंकि मुझे लगता है कि वे इस मुश्किल स्थिति में टीम को अच्छी तरह संभाल सकते है और एक युवा व अनुभवी खिलाड़ियों के मिश्रण की एक अच्छी टीम तैयार कर सकते हैं.  अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट का लम्बा अनुभव होने की वजह से बाउचर जानते हैं कि टेस्ट क्रिकेट में सफल होने के लिए क्या करना चाहिए.”

बता दें, कि पिछले कुछ समय से साउथ अफ्रीका की टीम अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पा रही है. विश्व कप में भी टीम पहले दौर से ही बाहर हो गई थी. हालांकि अब बाउचर टीम को अच्छा बनाने की पूरी कोशिश करेंगे.

ऐसा रहा है मार्क बाउचर का क्रिकेट करियर 

इस दिग्गज को साउथ अफ्रीका ने साल 2023 तक के लिए बनाया अपना मुख्य कोच 2

आपकों बता दे, कि पूर्व विकेटकीपर बल्लेबाज मार्क बाउचर साउथ अफ्रीका टीम के लिए 15 साल तक क्रिकेट खेल चुके है. मार्क बाउचर ने साल 1997 में साउथ अफ्रीका टीम के लिए अपना डेब्यू किया था. वही उन्होंने अपने क्रिकेट करियर का अंतिम मैच न्यूजीलैंड के खिलाफ साल 2012 में खेला था.

पूर्व विकेटकीपर बल्लेबाज मार्क बाउचर ने साउथ अफ्रीका टीम के लिए 147 टेस्ट मैच, 295 वनडे मैच व 25 टी20 मैच खेले है. मार्क बाउचर ने अपने खेले 147 टेस्ट मैच में 30.30 की औसत से 5515 रन, 295 वनडे मैचों में 28.57 की औसत से 4686 रन व 25 टी20 अंतर्राष्ट्रीय मैचों में 17.86 की औसत से 268 रन बनाये हुए है.

Related posts