आईसीसी क्रिकेट विश्व कप 2019- दक्षिण अफ्रीका-न्यूजीलैंड मैच: टॉस रिपोर्ट

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

CWC19- न्यूजीलैंड ने टॉस जीता पहले गेंदबाजी का फैसला, अफ्रीका टीम में लंबे समय बाद स्टार खिलाड़ी की वापसी 

CWC19- न्यूजीलैंड ने टॉस जीता पहले गेंदबाजी का फैसला, अफ्रीका टीम में लंबे समय बाद स्टार खिलाड़ी की वापसी

इंग्लैंड और वेल्स क्रिकेट बोर्ड की मेजबानी में खेले जा रहे आईसीसी क्रिकेट विश्व कप 2019 में आज न्यूजीलैंड और दक्षिण अफ्रीका के बीच अहम मैच खेला जाना है। बर्मिंघम में खेले जाने वाले इस मैच में दोनों ही टीमों की नजरें किसी तरह से जीत पर लगी रहेंगी।

न्यूजीलैंड-दक्षिण अफ्रीका के बीच अहम मुकाबला आज

बुधवार को होने वाले इस मैच में जहां न्यूजीलैंड की टीम 2 अंकों पर कब्जा करना चाहेगी तो वहीं दक्षिण अफ्रीका की नजरें जीत से अपनी उम्मीदों पर बरकरार रखने पर लगी हैं।

 

न्यूजीलैंड और दक्षिण अफ्रीका के बीच खेले जाने वाले इस मैच में न्यूजीलैंड की टीम का पलड़ा कुछ भारी नजर आ रहा है क्योंकि इन्हें इस टूर्नामेंट में कोई हार नहीं मिली है तो वहीं दक्षिण अफ्रीका के आत्मविश्वास में फिलहाल कमी दिख रही है।

न्यूजीलैंड ने जीता टॉस, पहले गेंदबाजी करने का किया फैसला

बर्मिंघम में खेले जाने वाले न्यूजीलैंड और दक्षिण अफ्रीका के बीच इस अहम मुकाबलें में न्यूजीलैंड की टीम के कप्तान केन विलियम्सन ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया।

दोनों ही टीम में इस मैच की अहमियत को देखते हुए बदलाव की उम्मीद तो थी लेकिन न्यूजीलैंड की टीम ने अपनी टीम में कोई बदलाव नहीं दिया तो वहीं दक्षिण अफ्रीका ने भी अपनी टीम में बदलाव किया है। और लुंगी एनगिडी की वापसी हुई।

पिच कुछ इस तरह का दिखा सकती है रूप

इंग्लैंड में इस विश्व कप में बर्मिंघम के एजबेस्टन में ये पहला मुकाबला होने जा रहा है। बर्मिंघम की पिच इस विश्व कप में अब तक तो हर किसी के लिए अनजान रही है। ऐसे में अनुमान लगाना तो मुश्किल है।

लेकिन पिछले रिकॉर्ड की बात करें तो इस पिच पर ज्यादातर लॉ स्कोरिंग मैच देखे जाते हैं ऐसे में कहा जा सकता है कि यहां गेंदबाजों को काफी मदद मिलती है। तेज गेंदबाजों के साथ ही स्पिन गेंदबाज भी कुछ हद तक सफल हो सकते हैं। जहां तक स्कोर की बात करें तो यहां पहली पारी का औसतन स्कोर 227 रन रहा है लेकिन दूसरी पारी में ये स्कोर गिरकर सीधा 179 रनों पर आ जाता है।

दोनों टीमों की प्लेइंग इलेवन

दक्षिण अफ्रीका फाफ डू प्लेसिस(कप्तान), हाशिम अमला, वान डर दुर्सो, क्विंटन डी कॉक, एडियन मार्करम, डेविड मिलर, क्रिस मौरिस, एंडिल फेलुकवायो, इमरान ताहिर, कगिसो रबाडा, लुंगी एनगिडी

न्यूजीलैंड- केन विलियम्सन(कप्तान), मार्टिन गुप्टिल, कोलिन मुनरो, रॉस टेलर, टॉम लाथम, कोलिन डी ग्रैंडहोम, जेम्स निशेम, मिचेल सेंटनर, ट्रेंट बोल्ट, लॉकी फर्गुसन, मैट हैनरी

आपको हमारा ये आर्टिकल पसंद आया हो तो प्लीज इसे लाइक करें। अपने दोस्तों तक इस खबर को सबसे पहले पहुंचाने के लिए शेयर करें। साथ ही कोई सुझाव देना चाहे तो प्लीज कमेंट करें। अगर आपने हमारा पेज अब तक लाइक नहीं किया हो तो कृपया इसे जल्दी लाइक करें, जिससे लेटेस्ट अपडेट आप तक पहुंचा सके

Related posts