साउथ अफ्रीका और बांग्लादेश की टीम के बीच 28 सितम्बर से साउथ अफ्रीका की धरती पर दो टेस्ट मैचों की सीरीज खेली जानी है.

बांग्लादेश और साउथ अफ्रीका के बीच होने वाली इस टेस्ट सीरीज के बाद तीन वनडे मैच और 2 टी-20 मैच की भी सीरीज खेली जायेगी, लेकिन इस टेस्ट मैच की सीरीज से पहले साउथ अफ्रीका की टीम को जो बात सबसे ज्यादा परेशान कर रही है वह उसकी टेस्ट टीम की ओपनिंग की समस्या है.

पिछले दो साल से बनी हुई समस्या 

साउथ अफ्रीका की टीम पिछले दो सालों से अपने टेस्ट मैच की ओपनिंग की समस्या को लेकर बेहद चिंतित है. साउथ अफ्रीका के टेस्ट टीम के एक ओपनर डीन एल्गर तो लगातार अपनी टीम के लिए रन बना रहे है, लेकिन साउथ अफ्रीका के दुसरे ओपनर टीम के लिए कुछ खास नहीं कर पा रहे है.

साउथ अफ्रीका की टीम इन दो सालों में अपने देश के कई ओपनर जैसे स्टिफन कुक, स्तियाँन वान जिल, व हायनो खून जैसे कई खिलाड़ियों को अजमा चुका है, लेकिन कोई भी बल्लेबाज साउथ अफ्रीका की उम्मीदों में खरे नहीं उतरे.

युवा मकर्म को मिली ओपनिंग की जिम्मेदारी 

बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए युवा ओपनिंग बल्लेबाज एडियन मकर्म को जगह मिली है और साउथ अफ्रीका के चयनकर्ताओ ने शुक्रवार को उनकी टीम के प्लेयिंग इलेवन में खेलने व ओपनिंग करने की पुष्टि कर दी है.

ये कहा पुष्टि करते हुए 

 

 

क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका के राष्ट्रीय चयन पैनल के संयोजक लिंडा ज़ोंडी ने शुक्रवार को एक बयान में कहा, “एडियन मकर्म एक बहुत ही प्रतिभाशाली युवा खिलाड़ी है और पिछले कुछ समय से लगातार घरेलु क्रिकेट में शानदार प्रदर्शन कर रहा है.

वह इंग्लैंड दौरे में भी टीम के साथ था, हालाँकि वह इंग्लैंड में प्लेयिंग इलेवन में नहीं खेला, लेकिन उसने वहां बहुत कुछ सिखा होगा, इसलिए अब हमने फैसला किया है, कि बांग्लादेश के खिलाफ सीरीज में एडियन मकर्म को ही ओपनिंग की जिम्मेदारी मिलेगी.”

साउथ अफ्रीका ए टीम की कर चुके है कप्तानी 

आपको बता दे, कि हाल ही में भारत और साउथ अफ्रीका की ए टीमों के बीच खेली गई दो टेस्ट मैच की सीरीज में भी एडियन मकर्म ही साउथ अफ्रीका ए टीम के कप्तान थे.

एडियन मकर्म एक बहुत ही प्रतिभावान खिलाड़ी है, वह घरेलु क्रिकेट में लगातार शानदार प्रदर्शन कर रहे है. जिसके चलते पहले उन्हें साउथ अफ्रीका की सीनियर टीम के साथ इंग्लैंड दौरे पर जाने को मिला है और अब बांग्लादेश के खिलाफ पहले टेस्ट में ओपनिंग करने को मिलने वाली थी.

Related Articles

gary-kirsten-says-duncan-fletcher-should-get-credit-for-helping-india-through-the-transition-phase

4 साल बाद आखिरकार सामने आई वो वजह जिसकी वजह से आज भी है...

इन दिनों टीम इण्डिया के सबसे सफल कोच गैरी कस्टर्न ने हालिया टीम के प्रदर्शन और बदलाव को देखते हुए अपनी प्रतिक्रिया दी है....

ट्रेंट बोल्ट द्वारा लिए गए चमत्कारिक कैच को माइकल वान, शेन वार्न और बेन...

आईपीएल के दौरान कई अच्छे कैच हमें देखने को मिलते हैं. शनिवार को दिल्ली डेयरडेविल्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच चिन्नास्वामी स्टेडियम में...

PLAYING XI: लगातार 2 मैच जीत चुकी किंग्स XI पंजाब की टीम में शामिल...

किंग्स इलेवन पंजाब की टीम और चेन्नई सुपर किंग की टीम के बीच आईपीएल 2018 का 22वां मैच दिल्ली के फिरोजशाह कोटला स्टेडियम में...

विराट कोहली का इंग्लैंड मिशन शुरू इशांत ने पहले गेंद से और अब बल्ले...

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली अपने करियर में अब तक कई ऐतिहासिक कारनामें कर चुके हैं। विराट कोहली इंटरनेशनल क्रिकेट में तो...

जोफ्रा आर्चर के सामने ढेर हुए मुंबई इंडियंस के शेर,राजस्थान को जीत के लिए...

जयपुर के सवाई मानसिंह क्रिकेट स्टेडियम में राजस्थान रॉयल्स और मुंबई इंडियंस आमने-सामने हैं। मुंबई इंडियंस ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला...