दक्षिण अफ्रीका के डायरेक्टर बनने जा रहे हैं ग्रीम स्मिथ

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

ग्रीम स्मिथ जल्द बनेगे दक्षिण अफ्रीका क्रिकेट बोर्ड के डायरेक्टर, हुई औपचारिक घोषणा ! 

ग्रीम स्मिथ जल्द बनेगे दक्षिण अफ्रीका क्रिकेट बोर्ड के डायरेक्टर, हुई औपचारिक घोषणा !

विश्व क्रिकेट में अपने अभूतपूर्व खेल से कुछ सालों पहले हर किसी को प्रभावित करने वाली दक्षिण अफ्रीका की क्रिकेट टीम इन दिनों अपने खराब दौर से गुजर रही है। दक्षिण अफ्रीका का इसी साल खेले गए आईसीसी क्रिकेट विश्व कप में बहुत ही निराशाजनक प्रदर्शन रहा था तो वहीं उन्हें इसके बाद भारत के दौरे पर भी मुंह की खानी पड़ी थी।

ग्रीम स्मिथ को दक्षिण अफ्रीका का डायरेक्टर नियुक्त करने की तैयारी

दक्षिण अफ्रीका क्रिकेट टीम के गिरते ग्राफ को देखते हुए क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका ने एक बड़ा कदम उठाते हुए टीम के साथ दक्षिण अफ्रीका के पूर्व महान खिलाड़ी को साथ में जोड़ा है।

ग्रीम स्मिथ जल्द बनेगे दक्षिण अफ्रीका क्रिकेट बोर्ड के डायरेक्टर, हुई औपचारिक घोषणा ! 1

जी हां… क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका ने पूर्व कप्तान ग्रीम स्मिथ को टीम के साथ जोड़ने के लिए उन्हें क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका का डायरेक्टर नियुक्त किया करने की तैयारी कर ली है। शनिवार को दक्षिण अफ्रीका क्रिकेट के अध्यक्ष नेंजानी ने इसकी घोषणा की।

ग्रीम स्मिथ के साथ बोर्ड ने शुरू की बातचीत, अंतिम मुहर बाकी

ग्रीम स्मिथ का नाम क्रिकेट निदेशक के रूप में जोड़ने को लेकर क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका के अध्यक्ष नेंजानी ने खुशी जताते हुए कहा कि “मुझे ये घोषणा करते हुए खुशी हो रही है कि हमने ग्रीम स्मिथ के नाम की घोषणा की है और मैं इस बात की पुष्टि करता हूं कि अगले हफ्ते बुधवार तक अनुबंध की शर्तों के पूरी बातचीत हो जाएगी।”

ग्रीम स्मिथ जल्द बनेगे दक्षिण अफ्रीका क्रिकेट बोर्ड के डायरेक्टर, हुई औपचारिक घोषणा ! 2

दक्षिण अफ्रीका क्रिकेट बोर्ड ने तो ग्रीम स्मिथ को टीम डायरेक्टर के रूप में जोड़ने की पूरी तैयारी कर ली है अंतिम मुहर कुछ ही दिनों में लग जाएगी। ग्रीम स्मिथ इस कॉन्ट्रेक्ट के लिए सहमत हो जाते हैं तो वो इंग्लैंड के घरेलू दौरे से पहले टीम के साथ होंगे।

पूर्व मुख्य कार्यकारी थंबाग मोरो को किया निलंबित

इसको लेकर नेंजानी ने कहा कि” इस अवधि के माध्यम से हमारा मार्गदर्शन करना और इसे चालू रखना है। “आपको बता दें कि कुछ दिनों पहले दक्षिण अफ्रीका के मुख्य कार्यकारी थंबाग मोरो को कदाचार के आरोप में निलंबित कर दिया था। जिनके साथ स्मिथ की बातचीत भी सही से नहीं हो पायी थी।

ग्रीम स्मिथ जल्द बनेगे दक्षिण अफ्रीका क्रिकेट बोर्ड के डायरेक्टर, हुई औपचारिक घोषणा ! 3

बोर्ड के अध्यक्ष नेंजानी ने मोरो के निलंबन को लेकर कहा कि “हम उन्हें उनकी सेवा के लिए धन्यवाद देते हैं और रिक्तियों को भरने के लिए एक प्रक्रिया को शुरू करेंगे। नॉर्दन क्रिकेट यूनियन के मुख्य कार्यकारी और एसए के पूर्व कार्यवाहक मुख्य कार्यकारी अधिकारी जैक फॉल ने तुरंत प्रभाव से कार्यवाहक मुख्य कार्यकारी बनने पर सहमति व्यक्त की थी।

Related posts