साउथ अफ्रीका की T20I टीम का ऐलान, 12 फरवरी से खेला जाएगा मैच

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

इंग्लैंड के खिलाफ खेली जाने वाली T20I सीरीज के लिए साउथ अफ्रीका टीम का हुआ ऐलान, दिग्गज की वापसी 

इंग्लैंड के खिलाफ खेली जाने वाली T20I सीरीज के लिए साउथ अफ्रीका टीम का हुआ ऐलान, दिग्गज की वापसी

इंग्लैंड क्रिकेट टीम इन दिनों साउथ अफ्रीका दौरे पर है. यहां दोनों टीमों के बीच खेली गई 4 मैचों की टेस्ट सीरीज को 3-1 से इंग्लैंड की टीम ने दर्ज की. अब एकदिवसीय सीरीज में मेजबान साउथ अफ्रीका की स्थिति मजबूत है. इसके बाद 12 फरवरी से दोनों टीमों के बीच 3 मैचों की T20I सीरीज खेली जाएगी. इस सीरीज के लिए शनिवार को साउथ अफ्रीका ने अपनी टीम का ऐलान कर दिया है.

डेल स्टेन की हुई टीम में वापसी

डेल स्टेन

साउथ अफ्रीका क्रिकेट टीम ने शनिवार को 12 फरवरी से शुरु हो रही T20I सीरीज के लिए 16 सदस्यीय टीम का ऐलान कर दिया. इस सीरीज में प्रोटियाज के दिग्गज गेंदबाज डेल स्टेन की लगभग एक साल बाद टीम में वापसी हुई है. जी हां, डेल स्टेन ने 2019 में मार्ट में श्रीलंका के खिलाफ आखिरी T20I मैच खेला था. इसके बाद लंबे वक्त से दिग्गज खिलाड़ी टीम से बाहर था. मगर अब आगामी T20I सीरीज के लिए उनकी टीम में वापसी हुई है.

वहीं इस सीरीज में युवा विकेटकीपर-बल्लेबाज क्विंटन-डी-कॉक को कप्तानी सौंपी है. जबकि टीम के नियमित कप्तान फाफ डु प्लेसिस हाल ही में आराम से वापस लौटे थे. मगर अब T20I सीरीज के लिए उन्हें टीम में शामिल नहीं किया गया है.

फाफ डु प्लेसिस-कगिसो रबाडा को दिया गया आराम

इंग्लैंड के खिलाफ खेली जाने वाली T20I सीरीज के लिए साउथ अफ्रीका टीम का हुआ ऐलान, दिग्गज की वापसी 1

साउथ अफ्रीका क्रिकेट टीम के नियमित कप्तान फाफ डु प्लेसिस और तेज गेंदबाज कगिसो रबाडा को आराम दिया गया है. आपको बता दें, फाफ ने विश्व कप के बाद से सीमित ओवर क्रिकेट नहीं खेला है. हालांकि तेज गेंदबाज कगिसो रबाडा निरंतर टीम के साथ बने हुए हैं.

साथ ही टीम में मजांसी सुपर लीग में अच्छा प्रदर्शन करने वाले युवा खिलाड़ियों को मौका दिया गया है. पिट वन बिल्जॉन और गेंदबाज सिसांदा मागला को T20I टीम में शामिल किया गया है. अब ये कहना गलत नहीं होगा कि ये खिलाड़ी अच्छा प्रदर्शन कर आगामी टी20 विश्व कप टीम का हिस्सा बन सकते हैं.

12 फरवरी से खेली जाएगी T20I सीरीज

इंग्लैंड के खिलाफ खेली जाने वाली T20I सीरीज के लिए साउथ अफ्रीका टीम का हुआ ऐलान, दिग्गज की वापसी 2

साउथ अफ्रीका और इंग्लैंड के बीच 12 फरवरी से 16 फरवरी के बीच 3 मैचों की T20I सीरीज खेली जाएगी. बोर्ड ने इस सीरीज के लिए युवा विकेटकीपर-बल्लेबाज क्विंटन डिकॉक को T20I टीम की कप्तानी सौंपी है. आपको बता दें, इससे पहले भारत दौरे पर भी क्विंटन डिकॉक T20I सीरीज में कप्तानी सौंपी गई थी. जहां मेहमान टीम ने भारत के साथ सीरीज को 1-1 से बराबर कर लिया था.

T20I सीरीज के लिए साउथ अफ्रीका की टीम: क्विंटन डिकॉक(कप्तान और विकेटकीपर), रीजा हेंड्रिक्स, तेंबा बवूमा, रासी वैन डरदुसें, डेविड मिलर, पीट वैन बिल्जोन, ड्वाइन प्रेटोरियस, एंडी फेहलुकवायो, जोन-जोन स्मूट्स, ब्यूरन हेंड्रिक्स, तबरेज शम्सी, लुंगी नगिडी, सिसंडा मगला, बिजोर्न फोर्टिन, डेल स्टेन और हेनरिक क्लासेन.

Related posts