ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी-20 सीरीज के लिए दक्षिण अफ्रीका टीम घोषित, बड़े नामों की हुई वापसी

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी-20 सीरीज के लिए दक्षिण अफ्रीका टीम घोषित, एबी डीविलियर्स को इस बार भी नहीं मिला मौका 

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी-20 सीरीज के लिए दक्षिण अफ्रीका टीम घोषित, एबी डीविलियर्स को इस बार भी नहीं मिला मौका

21 फरवरी से ऑस्ट्रेलिया के दक्षिण अफ्रीका दौरे की शुरुआत हो रही है। दोनों टीमों के बीच 3 टी-20 और 3 वनडे मैच खेले जाएंगे। सीरीज के लिए ऑस्ट्रेलिया की टीम दक्षिण अफ्रीका पहुंच गई है। क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका ने इस सीरीज के लिए अपनी टीम की घोषणा कर दी है। सीरीज का पहला मैच जोहान्सबर्ग के वांडरर्स स्टेडियम पर खेला जाएगा।

फाफ डू प्लेसी की वापसी

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी-20 सीरीज के लिए दक्षिण अफ्रीका टीम घोषित, एबी डीविलियर्स को इस बार भी नहीं मिला मौका 1

पूर्व कप्तान फाफ डू प्लेसी की टीम में वापसी हो गई है। वह भारत के खिलाफ सीरीज के बाद इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज में भी टीम का हिस्सा नहीं थे। आज ही उन्होंने टेस्ट और टी-20 टीम की कप्तानी छोड़ने का फैसला किया है।

उसके साथ ही कागिसो रबाडा की भी टी-20 टीम में वापसी हुई है। एनरिच नॉर्तजे को भी टीम में शामिल किया गया है। रीजा हेंड्रिक, बेयूरन हेंड्रिक और सिसंडा मागला इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज में टीम का हिस्सा थे लेकिन उन्हें बाहर कर दिया गया है।

बावुमा के खेलने पर सवाल

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी-20 सीरीज के लिए दक्षिण अफ्रीका टीम घोषित, एबी डीविलियर्स को इस बार भी नहीं मिला मौका 2

इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज में शानदार बल्लेबाजी करने वाले टेम्बा बावुमा को टीम में शामिल किया गया है। हालांकि, वह पूरी तरह फिट नहीं नहीं हैं। सीरीज के अंतिम टी-20 में फील्डिंग के दौरान उनका दाहिना हैमस्ट्रिंग चोटिल हो गया था।

उन्हें टीम में शामिल किया गया है लेकिन फिट होने पर ही खेल पाएंगे। तीन मैचों की टी-20 सीरीज में उनके बल्ले से 153.75 की स्ट्राइक रेट से 123 रन निकले थे। दक्षिण अफ्रीका के लिए उनका फिट होना काफी महत्वपूर्ण है।

विश्व कप के बाद कोई सीरीज नहीं जीती

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी-20 सीरीज के लिए दक्षिण अफ्रीका टीम घोषित, एबी डीविलियर्स को इस बार भी नहीं मिला मौका 3

विश्व कप 2019 के बाद दक्षिण अफ्रीका ने कोई सीरीज नहीं जीती है। भारत दौरे पर टी-20 सीरीज ड्रॉ रहा था वहीं इंग्लैंड के खिलाफ वनडे सीरीज 1-1 से बराबरी पर समाप्त हुआ था। इसके अलावा भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज में टीम को हार मिली। इंग्लैंड के खिलाफ भी टेस्ट और टी-20 सीरीज में टीम को हार का सामना करना पड़ा था।

इस प्रकार है टीम:

क्विंटन डी कॉक (कप्तान/विकेटकीपर), टेम्बा बावुमा (फिट होने पर) फाफ डु प्लेसिस, रासी वैन डेर डूसन, डेविड मिलर, पिटे वैन बिलजोन, ड्वैन प्रीटोरियस, एंडिले फेहलुकवेओ, जॉन-जॉन स्मट्स, कागिसो रबाडा, तबरेज़ शम्सी, लुंगी एनगिडी, ब्योर्न फोर्टुइन, एनरिच नॉर्टजे, डेल स्टेन, हेनरिक क्लासेन

Related posts