साउथ अफ्रीका ने घोषित किया त्रिकोणीय सीरीज के लिए टीम, शामसी ने बनाया जगह

Krishna / 07 May 2016

आईपीएल एक ऐसा टूर्नामेंट है, जिसने कई खिलाड़ियों को उनके अन्तराष्ट्रीय टीम में जगह दिलाया, तो कई खिलाड़ी ऐसे रहे, जिन्हें आज तक आईपीएल में अपनी फ्रेंचाईजी से ही खेलने का मौका नहीं मिला, इसका ताजा उदाहरण है, भारतीय टीम के तेज गेंदबाज इरफ़ान पठान, तो आईपीएल में अपनी प्रदर्शन से टीम में जगह बनाने वाले में आशीष नेहरा, जसप्रीत बुमराह, शेन वाटसन जैसे कई बड़े नाम शामिल है.

अब आईपीएल ने इस साल एक और खिलाड़ी की उसके देश के अन्तर्राष्ट्रीय टीम में जगह पक्की कर दी है, ये कोई और नहीं सैमुल्स बद्री के जगह रॉयल चैलेंजर बंगलौर की टीम में जगह बनाने वाले तबरेज शामसी है. शामसी पहली बार आईपीएल में बंगलौर की तरफ से कप्तान विराट कोहली की अगुवाई में खेल रहे है. और अब उनके प्रदर्शन को देखते हुये साउथ अफ्रीका ने उन्हें वेस्टइंडीज में होने वाले अगले महीने की त्रिकोणीय सीरिज में जगह दी है.

शुक्रवार को घोषित एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय टीम में शम्सी एकमात्र नया चेहरा हैं. एक साल से भी अधिक समय बाद तेज गेंदबाज वेन पार्नेल की टीम में वापसी हुई है.

वहीं साउथ अफ्रीका ने अपने सबसे तेज गेंदबाज डेल स्टेन को आराम दिया है, इसके पीछे मुख्य चयनकर्ता ने डेल को टेस्ट सीरिज के पहले तरोताजा रखने की बात बताया.

साउथ अफ्रीका के मुख्य चयनकर्ता लिंडा जोंडी ने कहा, कि ” डेल स्टेन को वेस्टइंडीज और आस्ट्रेलिया के खिलाफ होने वाली त्रिकोणीय श्रृंखला से आराम दिया गया है, जिससे कि वह टेस्ट सत्र के लिए तरोताजा रहें.”

वहीं चयनकर्ताओ ने आईपीएल टीम राइजिंग पुणे सुपर जायन्ट्स के बल्लेबाज फाफ ड्यूप्लेसिस को अंगुली की चोट के बाद भी टीम में जगह दी है.

गौरतलब है, कि अभी कुछ समय पहले ही ड्यूप्लेसिस ने अंगुली की चोट की वजह से पुणे को छोड़ वापस स्वदेश लौट आये है, जहाँ अभी पिछले हफ्ते ही उन्होंने अपनी अंगुली का सर्जरी कराया है.