भारत दौरे के लिए दक्षिण अफ्रीका ने घोषित की अपनी 15 सदस्य टीम

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

भारत दौरे पर टेस्ट सीरीज के लिए दक्षिण अफ्रीका ने घोषित की अपनी 15 सदस्यीय टीम 

भारत दौरे पर टेस्ट सीरीज के लिए दक्षिण अफ्रीका ने घोषित की अपनी 15 सदस्यीय टीम

दक्षिण अफ्रीका ने भारत दौरे के लिए अपनी टेस्ट टीम का ऐलान कर दिया है. भारत दौरे के लिए दक्षिण अफ्रीका के चयनकर्ताओं ने 15 खिलाड़ियों के दल का ऐलान किया है. कप्तान के रूप में बोर्ड ने फाफ ड्यू प्लेसी को बरकरार रखा है, दौरे के लिए टेम्बा बवुमा को उपकप्तान नियुक्त किया गया है.

दक्षिण अफ्रीका का भारत दौरा अगले महीने 15 सितम्बर से शुरू होगा और दौरे पर अफ्रीकी टीम तीन ट्वेंटी-20 और तीन टेस्ट मैचों की श्रृंखला खेलती नजर आएगी.

इन खिलाड़ियों को मिली जगह

भारत दौरे पर टेस्ट सीरीज के लिए दक्षिण अफ्रीका ने घोषित की अपनी 15 सदस्यीय टीम 1

भारत दौरे के लिए दक्षिण अफ्रीका के चयनकर्ताओं ने बल्लेबाजों के रूप में अनुभवी फाफ ड्यू प्लेसी, टेम्बा बवुमा, क्विंटन डी कॉक, डीन एलगर, एडेन मार्करम और थुनिस डी ब्रूयन को जगह दी है, जबकि गेंदबाजों के रूप में टीम के पास लुंगी एंगिड़ी, कगिसो रबाडा, वर्नोन फिलेंडर और केशव महराज जैसे खिलाड़ी मौजूद है.

हाल में ही अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लेने वाले हाशिम अमला की भारत दौरे पर दक्षिण अफ्रीका क्रिकेट टीम को खासी कमी खल सकती है.

ऐसा रहेगा दक्षिण अफ्रीका का भारत दौरे पर टेस्ट कार्यक्रम

भारत दौरे पर टेस्ट सीरीज के लिए दक्षिण अफ्रीका ने घोषित की अपनी 15 सदस्यीय टीम 2

भारत दौरे पर खेले जाने वाले तीन टेस्ट मैचों के साथ ही दक्षिण अफ्रीका वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप की भी शुरुआत करेगी. दोनों देशों के बीच पहला टेस्ट (2 अक्टूबर से 6 अक्टूबर) के बीच विशाखापत्तनम के मैदान पर खेला जाएगा. वहीं दूसरा टेस्ट (10 अक्टूबर से 14 अक्टूबर) के बीच रांची और अंतिम मुकाबला (19 अक्टूबर से 14 अक्टूबर) के दरमियाँ पुणे के मैदान पर खेला जाएगा.

टेस्ट टीम में पहली बार सेनुरन मुथुसमी, एरिक नॉर्टजे और रूडी सेकंड को पहली बार जगह मिली है.

भारत दौरे के लिए चुनी गई दक्षिण अफ्रीका की टीम :

भारत दौरे पर टेस्ट सीरीज के लिए दक्षिण अफ्रीका ने घोषित की अपनी 15 सदस्यीय टीम 3

फाफ डु प्लेसिस (कप्तान), टेम्बा बावुमा (उपकप्तान), थुनिस डी ब्रूयन, क्विंटन डी कॉक (विकेटकीपर), डीन एल्गर, जुबेर हमजा, केशव महाराज, एडेन मार्करम, सेनुरन मुथुसमी, लुंगी एंगिड़ी, एरिक नॉर्टजे, वर्नोन फिलेंडर, डेन पिड्ट, कगिसो रबाडा और रूडी सेकंड.

Related posts