अगस्त में साउथ अफ्रीका दौरा संभव नहीं : बीसीसीआई अधिकारी

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

अगस्त में साउथ अफ्रीका दौरा संभव नहीं : बीसीसीआई 

अगस्त में साउथ अफ्रीका दौरा संभव नहीं : बीसीसीआई

गौरतलब है कि साउथ अफ्रीका की टीम तीन मैचों की वनडे सीरीज के लिए भारत के दौरे पर आई थी. धर्मशाला का पहला वनडे बारिश की वजह से नहीं हो पाया था. इसके बाद लखनऊ और कोलकाता के मैच को कोरोना वायरस संक्रमण की वजह से रद कर दिया गया था. इस सीरीज के रद्द होने की वजह से क्रिकेट साउथ अफ्रीका एक तीन मैचों की टी-20 सीरीज अगस्त में भारत से खेलना चाहता है, जिसके लिए वह बीसीसीआई से लगातर बात कर रहा है.

अफ्रीका दौरा वास्तव में संभव नहीं

अगस्त में साउथ अफ्रीका दौरा संभव नहीं : बीसीसीआई 1

आईएएनएस से बात करते हुए बीसीसीआई के एक अधिकारी ने बताया कि मौजूदा स्थिति को देखते हुए, तो भारत का साउथ अफ्रीका सीरीज के लिए दौरे पर जाना संभव नहीं है. ऐसी इसलिए भी है, क्योंकि कोरोना वायरस संक्रमण की वजह से पिछले 50-60 दिनों से टीम के खिलाड़ियों ने सही तरीके से प्रैक्टिस नहीं की है.

अगस्त में भारत-साउथ अफ्रीका सीरीज को लेकर बीसीसीआई के एक अधिकारी ने कहा, “देखो, यह वास्तव में संभव नहीं है. फिटनेस प्रशिक्षण एक चीज है और बल्ले और गेंद के साथ प्रशिक्षण पूरी तरह से अलग चीज है. हमारे पास ऐसे लोग हैं, जिन्होंने पिछले 50-60 दिनों में प्रशिक्षण के माहौल में बल्ले या गेंद को छुआ नहीं है. आप उनसे अंतरराष्ट्रीय मैच खेलने की उम्मीद कैसे करते हैं?”

बिना अभ्यास सत्र के अंतरराष्ट्रीय मैच खेलना मुश्किल

अगस्त में साउथ अफ्रीका दौरा संभव नहीं : बीसीसीआई 2

बीसीसीआई के अधिकारी ने आगे अपनी बात को बढ़ाते हुए कहा, “हां, वे हमारे प्रशिक्षकों द्वारा निर्धारित फिटनेस स्तर को बनाए रखने के लिए पूरी कोशिश कर रहे हैं, लेकिन बल्लेबाजी और गेंदबाजी सत्र की जरूरत होगी. बिना अभ्यास सत्र के अंतरराष्ट्रीय मैच खेलना मुश्किल है.”

द्विपक्षीय श्रृंखलाओं के लिए आगे बढ़ेंगे, जब भी संभव हो

अगस्त में साउथ अफ्रीका दौरा संभव नहीं : बीसीसीआई 3

बीसीसीआई अधिकारी ने यह भी साफ़ किया कि बोर्ड अपनी सभी द्विपक्षीय श्रृंखलाओं के लिए आगे बढ़ेगा, जब भी संभव हो, उन्होंने जोर देकर कहा, “अगस्त में होने वाली श्रृंखला व्यावहारिक रूप से कठिन है. हां, जैसा कि हमने पहले कहा है, बीसीसीआई अपनी सभी द्विपक्षीय प्रतिबद्धताओं का सम्मान करेगा और यदि वर्तमान में नहीं, तो भविष्य में हम खेलें , लेकिन फिलहाल अगस्त में दक्षिण अफ्रीका में एक श्रृंखला काफी कठिन है.”

Related posts