U-19 विश्व कप 2020: पहले मैच में ही बड़ा उलटफेर, अफगानिस्तान ने दक्षिण अफ्रीका को दी करारी शिकस्त

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

U-19 विश्व कप 2020: पहले मैच में ही बड़ा उलटफेर, अफगानिस्तान ने दक्षिण अफ्रीका को दी करारी शिकस्त 

U-19 विश्व कप 2020: पहले मैच में ही बड़ा उलटफेर, अफगानिस्तान ने दक्षिण अफ्रीका को दी करारी शिकस्त

अंडर-19 विश्व कप 2020 की शुरुआत हो चुकी है। टूर्नामेंट का पहला मुकाबला मेजबान दक्षिण अफ्रीका और अफगानिस्तान के बीच खेला गया। अफ्रीका अंडर-19 टीम के कप्तान ब्राइस पार्सन्स ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। अफगानिस्तान ने अभी तक कोई विश्व कप नहीं जीता है वहीं दक्षिण अफ्रीका ने 2014 में टूर्नामेंट को अपने नाम किया था।

सस्ते में सिमटी पारी

U-19 विश्व कप 2020: पहले मैच में ही बड़ा उलटफेर, अफगानिस्तान ने दक्षिण अफ्रीका को दी करारी शिकस्त 1

दक्षिण अफ्रीका की शुरुआत काफी खराब रही और सलामी बल्लेबाज जोनाथन बर्ड मैच की तीसरी गेंद पर ही आउट हो गए। फजल हक ने उनका शिकार किया। दूसरे सलामी बल्लेबाज एंड्यू लॉउव भी 2 रन बनाकर हक की गेंद पर बोल्ड हो गए।

कप्तान पार्सन्स और लुक ब्यूफोर्ट ने पारी को संभाला। दोनों बल्लेबाजों ने तीसरे विकेट के लिए 55 रनों की साझेदारी बनाई। नूर अहमद ने कप्तान को आउट कर अपनी टीम को तीसरी सफलता दिलाई। इसके बाद विकेट गिरने का सिलसिला शुरु हो गया।

गेराल्ड कोएत्ज़ी ने 38 रन बनाए लेकिन उनके अलावा कोई बल्लेबाज शफिकुल्लाह घाफरी की लेग स्पिन गेंदबाजी के सामने नहीं टिक पाए। मेजबान टीम 30वें ओवर में 129 रनों पर ऑल आउट हो गई। घाफरी ने 9.1 ओवर में 15 रन देकर 6 विकेट लिये।

आसानी से हासिल किया लक्ष्य

U-19 विश्व कप 2020: पहले मैच में ही बड़ा उलटफेर, अफगानिस्तान ने दक्षिण अफ्रीका को दी करारी शिकस्त 2

अफगानिस्तान के सलामी बल्लेबाज फरहान जाखिल 11 रन बनाकर आउट हो गए। पहला विकेट गिरने के बाद इब्राहिम जरदान और इमरान मीर ने दूसरे विकेट के लिए 80 रनों की साझेदारी बनाई। इन दोनों ने टीम को 106 रनों तक पहुंचा दिया।

जरदान ने 72 गेंदों में 52 रनों की पारी खेली वहीं मीर के बल्ले से 48 गेंदों में 57 रन निकले। रहमनुल्लाह और आविद मोहम्मदी ने टीम को लक्ष्य तक पहुंचा दिया। अफगानिस्तान ने 25 ओवर बाकि रहते 7 विकेट से मैच को अपने नाम कर लिया।

अचिले क्लोते ने दक्षिण अफ्रीका के लिए 2 विकेट लिये लेकिन टीम को जीत नहीं दिला पाए। शफीकुल्लाह घफारी के 6 विकेट लेने के लिए मैन ऑफ द मैच का अवार्ड मिला। टूर्नामेंट का दूसरा मुकाबला बांग्लादेश और जिम्बाब्वे के बीच खेला जाएगा।

देखें रिकॉर्ड:

U-19 विश्व कप 2020: पहले मैच में ही बड़ा उलटफेर, अफगानिस्तान ने दक्षिण अफ्रीका को दी करारी शिकस्त 3 U-19 विश्व कप 2020: पहले मैच में ही बड़ा उलटफेर, अफगानिस्तान ने दक्षिण अफ्रीका को दी करारी शिकस्त 4 U-19 विश्व कप 2020: पहले मैच में ही बड़ा उलटफेर, अफगानिस्तान ने दक्षिण अफ्रीका को दी करारी शिकस्त 5

Related posts