साउथ अफ्रीका के खिलाफ बांग्लादेश ने फिर घुटने टेके

SAGAR MHATRE / 07 July 2015

आज बांग्लादेश और दक्षिण अफ्रिका के बीच दुसरा टी ट्वेंटी मैच ढाका मीरपुर में खेला गया. दक्षिण अफ्रिका ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया. दक्षिण अफ्रिका पहला मैच जीतकर इस मैच में पुरे विश्वास के साथ उतरी.

डि कॉक और डिविलियर्स ने शानदार शुरूआत की. दोनों ने पहले ओवर से ही आक्रमक बल्लेबाजी की. दोनों ने पहले अर्धशतकीय साझेदारी की, फिर आक्रमक खेल जारी रखा. दोनों के बीच पहले विकेट के लिए 95 रनों की साझेदारी हुई, और डि कॉक 44 रन बनाकर आऊट हुए. फिर डिविलियर्स भी 40 रन बनाकर आऊट हुए और अफ्रिका अपनी पकड गवाता गया. ड्यूमिनी और ड्यू प्लेसी भी आऊट हुए और बांग्लादेश ने मैच में शानदार वापसी की. आखिर में मिलर और रुसो ने अपना जलवा दिखाया. मिलर ने 30 तो रुसो ने 19 रन बनाए और अफ्रिका को 20 ओवर में 4 विकेट पर 169 रन पर पहुंचाया.

बांग्लादेश की तरफ से सबसे ज्यादा 2 विकेट नासिर हुसैन ने लिए.

बांग्लादेश ने इस लक्ष्य का पीछा करते हुए शानदार शुरूआत की. सरकार ने काफी आक्रमक बल्लेबाजी की. लेकिन जैसे ही उनका पहला विकेट गिरा, बांग्लादेश के विकटे गिरने लग गये. एक के बाद एक विकेट गिरते गये और बांग्लादेश मैच में वापसी ही नहीं कर पाया. अपना पहला मैच खेल रहे लेई ने शानदार गेंदबाजी की और अफ्रिका को जीत दिलाई.

संक्षिप्त स्कोरकार्ड:

दक्षिण अफ्रिका: 169/4, 20 ओवर में (डी कॉक 44, डिविलियर्स 40, नासिर हुसैन 4-26-2)

बांग्लादेश: 138/10, 19.2 ओवर में (सरकार 37, लेई 3-16-3)

परिणाम: अफ्रिका ने ये मैच 31 रनों से जीता

Related Topics