भारत के क्रिकेट विशेषज्ञ हर्षा भोगले ने भारतीय टीम में ऋद्दिमान साह को दूसरे टेस्ट में ना खेलने पर कुछ सवाल खड़े किए हैं। उन्होंने कहा कि ऋद्दिमान साह ने पिछले ही मैच में विकेट के पीछे एक ही मैच में 10 कैच लेकर वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाया था।

साहा ने धोनी के विकेट के पीछे एक मैच में सर्वाधिक 9 शिकार के रिकॉर्ड को तोड़ते हुए एक ही मैच में 10 विकेट लिए और सबसे ज्यादा कैच लेने वाले भारतीय विकेटकीपर बन गए। इसके बाद ऋद्दिमान साहा बैटिंग में कुछ खास कमाल नहीं दिखा सके जैसे कि और भी कई बल्लेबाज नहीं दिखा पाए थे।

धोनी के बाद साहा ही सबसे बेहतर विकल्प

हर्षा ने कहा कि दुसरे मैच से पहले साहा के पीठ में सम्सया हुई जिसकी पुष्टि कप्तान विराट कोहली ने दूसरे मैच के टॉस टाइम में की और कहा कि साहा को तकलीफ है और 5 दिन के खेल में उन्हें ज्यादा दिक्कत हो सकती है। लिहाजा कप्तान साहा को लेकर कोई चांस नहीं लेना चाहते हैं, इसलिए बैकअप विकेटकीपर पार्थिव पटेल को दूसरे मैच में खेलने का मौका मिला। हर्षा ने कहा कि पार्थिव 13 साल बाद एशिया के बाहर कोई मैच खेल रहे हैं।

पार्थिव पर हर्षा का तंज

हर्षा ने बंगाल के विकेटकीपर साहा का समर्थन करते हुए कहा कि जब तक साहा घायल नहीं हो जाते तब तक उनके अलावा विकेट कीपिंग में कोई दूसरा विकल्प इस वक्त भारतीय टीम में नहीं है। हर्षा ने साहा के समर्थन में ट्विटर पर लिखा कि याद रखें कि 20-30 रन ज्यादा बनाने वाले विकेटकीपर को कीपिंग के दौरान छोड़े हुए मौके के 70-80 रन के नुकसान को भी संतुलित करना होगा। इस ट्वीट से हर्षा ने सीधा पार्थिव पर तंज कसा क्योंकि उन्होंने पहले मैच की पहली पारी में हशीम अलमा का कैच छोड़ा था जिसके बाद अमला ने करीब 70-80 रन ज्यादा बना दिए।

पार्थिव बेहतर बल्लेबाज, साहा बेहतर कीपर

हर्षा ने कहा कि टेस्ट क्रिकेट से धोनी के सन्यास लेने के बाद साहा ही भारत के विकेटकीपर के तौर पर सबसे बेहतर विकल्प हैं इसलिए उन्हें टेस्ट क्रिकेट में खेलने का मौका दिया जा रहा है। हर्षा ने कहा कि पार्थिव साहा से एक बेहतर बल्लेबाज जरूर है खासतौर पर विदेशी पिचों पर और भी खास बल्लेबाजी करते हैं, लेकिन विकेट की पीछे साहा उनसे कहीं ज्यादा बेहतर हैं।

इसके अलावा साहा ने दूसरे मैच में किए गए और भी दो बदलाव के बारे में कुछ बातें कहीं कि वो हैरान हैं कि पहले मैच की शुरुआत में 3 विकेट लेकर साउथ अफ्रीका को बैकफुट पर लाने वाले भुवनेश्वर कुमार दो दुसरे मैच में बाहर बैठा दिया गया। वहीं शिखर जो पिछले कुछ समय से शानदार फॉर्म में हैं उन्हें भी एक मैच में ना खेल पाने की वजह से बाहर कर दिया गया।

 

 

 

Related Articles

PLAYING XI: हैदराबाद के खिलाफ एक बड़े बदलाव के साथ उतरेगी चेन्नई, पहली बार...

इण्डियन प्रीमियर लीग का 20वां मुकाबला सनराइजर्स हैदराबाद और चेन्नई सुपरकिंग्स के बीच रविवार,यानि 22 अप्रैल को खेला जाएगा। खेले जाने वाले इस रोमाचंक...

इस गेंदबाज को भारत के विश्व विजेता कप्तान कपिल देव ने बताया आईपीएल का...

आईपीएल एक ऐसा प्लेटफार्म है जहाँ सभी खिलाड़ियों को अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन करने का मौका मिलता है. इससे नए के साथ पुराने दिग्गज...

पत्नी से झगड़े के बाद बुरे दौर से गुजर रहे मोहम्मद शमी बन गए...

भारतीय टीम के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी इन दिनों आईपीएल में धमाल मचा रहे हैं. तो वहीं शमी अपनी वाइफ के द्वारा लगाये गए...

दिल्ली डेयरडेविल्स की एक और हार के बाद दुखी हुए गौतम गंभीर ने नाम...

चिन्नास्वामी क्रिकेट स्टेडियम में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू बनाम दिल्ली डेयरडेविल्स के बीच आईपीएल 2018 का 19 वां मैच खेला गया। शुरूआत झटकों से ऊबरने...

‘मैन ऑफ़ द मैच’ लेते हुए एबी डीवीलियर्स ने फिर दिखाया क्यों है महान,...

एबी डीवीलियर्स की तूफानी पारी के चलते आरसीबी की टीम ने दिल्ली डेयरडेविल्स की टीम को आईपीएल 2018 के 19वें मैच में 6 विकेट...