//

टी-20 सीरीज पर भारत और अफ्रीका के बीच हुई है ये बात, CSA चीफ ने किया सार्वजनिक

साउथ अफ्रीका

कोरोना वायरस के चलते इन दिनों खेल संबंधी सभी गतिविधियां रुकी हुई हैं. पिछले 2 महीने से कोई क्रिकेट मुकाबले नहीं खेले गए. मार्च में साउथ अफ्रीका क्रिकेट टीम भारत दौरे पर आई थी, मगर कोरोना वायरस के चलते बीसीसीआई ने सीरीज को निरस्त कर दिया था और प्रोटियाज को बिना क्रिकेट खेले वापस स्वदेश लौटना पड़ा. अब साउथ अफ्रीका क्रिकेट बोर्ड के चीफ एग्जीक्यूटिव का मानना है कि प्रोटियाज और भारत के बीच 3 मैचों की टी20 सीरीज हो सकती है.

जेसीसी
बनना चाहते हैं प्रोफेशनल क्रिकेटर?
अभी करें रजिस्टर

*T&C Apply

अगस्त में हो सकती है टी20 सीरीज

साउथ अफ्रीका

साउथ अफ्रीका क्रिकेट टीम मार्च में 3 मैचों की एकदिवसीय सीरीज खेलने भारत दौरे पर आई थी. मगर कोरोना वायरस के चलते बिना एक भी मैच खेले साउथ अफ्रीका लौट गई. अब अगस्त में साउथ अफ्रीका की टीम के बीच 3 मैचों की टी20 सीरीज खेली जा सकती है. इस बारे में बात करते हुए सीएसए के चीफ एग्जीक्यूटिव जैक फॉल ने कहा,

“भारत अपने अग्रीमेंट पर खरा रहना चाहता है, अगर इसे स्थगित किया जाता है तो ये कुछ दिनों बाद होगा. बीसीसीआई के साथ अच्छी डिसकशन हुई है.”

बिना दर्शकों के भी खेल सकते हैं क्रिकेट

साउथ अफ्रीका क्रिकेट टीम के पूर्व दिग्गज खिलाड़ी व सीएसए डायरेक्टर ग्रीम स्मिथ ने भी अगस्त में प्रोटियाज के भारत दौरे को लेकर चर्चा की. स्मिथ ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में गुरुवार को कहा,

‘‘टी-20 सीरीज के लिए हम लगातार भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) से संपर्क बनाए हुए हैं. उम्मीद है तीन टी-20 के लिए वे हां कर सकते हैं.

अगस्त के आखिर में क्या होगा, यह तो कोई नहीं जानता. हर कोई सिर्फ अनुमान ही लगा सकता है. हम सोशल डिस्टेंस वाला खेल ही खेलते हैं. हम सीरीज को बगैर दर्शकों के भी खेल सकते हैं.

मार्च में भारत आई थी साउथ अफ्रीका टीम

साउथ अफ्रीका

भारत क्रिकेट टीम मार्च के पहले हफ्ते में न्यूजीलैंड दौरे से लौटकर भारत आई थी. इसके बाद साउथ अफ्रीका क्रिकेट टीम भारत दौरे पर 3 एकदिवसीय मैचों की सीरीज खेलने आई थी. साउथ अफ्रीका टीम मार्च में भारत दौरे पर आई थी. यहां भारत के साथ तीन वनडे की सीरीज खेलना था. पहला मैच 12 मार्च को धर्मशाला में खेला जाने वाला था, जो बारिश के कारण रद्द हो गया. इसके बाद 15 और 18 मार्च को होने वाले दो वनडे कोरोना के कारण रद्द कर दिए गए.