दक्षिण अफ्रीका और इंग्लैंड के बीच मैच में हुआ दर्दनाक हादसा, डॉक्टर ने कहा गंभीर है खिलाड़ी | Sportzwiki Hindi

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

दक्षिण अफ्रीका और इंग्लैंड के बीच मैच में हुआ दर्दनाक हादसा, डॉक्टर ने कहा गंभीर है खिलाड़ी 

दक्षिण अफ्रीका और इंग्लैंड के बीच मैच में हुआ दर्दनाक हादसा, डॉक्टर ने कहा गंभीर है खिलाड़ी
South Africa's Vernon Philander lies injured on the ground after colliding with Australia's captain Steve Smith during their second test cricket match at the Bellerive Oval of Hobart in Australia on Saturday, November 12, 2016. Photo: Reuters

इनदिनों दुनियाभर के क्रिकेटरों को वायरल संक्रमण अपनी जकड़ में लेता जा रहा है। पिछले दिनों भारतीय टीम के युवा खिलाड़ी लोकेश राहुल संक्रमण से घ्रषित हो गए। उनकी तबियत इतनी खराब हो गई कि उन्हें पहले टेस्ट मैच से बाहर करना पड़ा। हालांकि अब उनकी तबियत में सुधार हो गया है और उम्मीद है कि वह अगले मैच में भारत के ओपनिंग बल्लेबाजी करेंगे।

दक्षिण अफ्रीका के क्रिकेटर फिलेंडर को हुआ संक्रमण

लोकेश राहुल के अलावा एक और अंतरराष्ट्रीय क्रिकेटर की संक्रमण की वजह से तबियत इतनी खराब हो गई उन्हें मैच के बीच से ही अस्पताल ले जाने पड़ गया जहां वह अभी तक भर्ती हैं। दक्षिण अफ्रीका के तेज गेंदबाज वेर्नाेन फिलेंडर को वाइरल संक्रमण के संदेह के बाद अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

तबियत खराब होने के बाद भी फिलेंडर ने 17 रन देकर 2 विकेट लिए

दक्षिण अफ्रीका के 32 वर्षीय फिलेंडर को मेजबान इंग्लैंड के खिलाफ जारी तीसरे मैच के दूसरे दिन शुक्रवार को वाइरल संक्रमण के संदेह के बाद अस्पताल ले जाया गया। दक्षिण अफ्रीका और इंग्लैंड के बीच चल रहे टेस्ट मैच में फिलेंडर बहुत बढ़िया गेंदबाजी कर रहे थे,उन्होंने इंग्लैंड के दो बल्लेबाजों को पवेलियन वापस भेज दिया था। फिलेंडर ने मैदान छोडने से पहले 12 ओवर में 17 रन पर 2 विकेट लिए। तभी उनकी तबियत ज्यादा बिगड़ गई और वह गेंदबाजी करने की हालत में नहीं रहे पाए इसलिए उन्हें मैदान छोड़कर जाना पड़ा। फिलेंडर की बिगड़ती हालत को देखकर आगे की जांच के लिए उन्हें पास के अस्पताल में स्थानांतरित कराया गया है। दक्षिण अफ्रीका के तेज गेंदबाज वेर्नाेन फिलेंडर को वाइरल संक्रमण के संदेह के बाद अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

पूरी रात अस्पताल में भर्ती रहे फिलेंडर

दक्षिण अफ्रीका के टीम मैनेजर मोहम्मद मूसाजी ने फिलेंडर की तबियत के बारे में बताया कि एहतियाती तौर पर वह फिलहाल पूरी रात अस्पताल में ही रहेऔर फिर शनिवार शाम को उनके तबियत के बारे में जानकारी दी जाएगी। उन्होंने कहा कि तेज गेंदबाज के तबियत की सुबह दोबारा जांच होगी और फिर मैच में खेलने को लेकर उन पर कोई फैसला लिया जाएगा।

वर्नोन फिलेंडर हैं ‘दूसरे जाक कैलिस’:फाफ डु प्लेसिस 

दक्षिण अफ्रीकी कप्तान फाफ डु प्लेसिस ने कहा कि इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट में 340 रन की जीत में मैन ऑफ द मैच विजेता बनने वाले वर्नोन फिलेंडर ‘दूसरा जाक कैलिस’ बनने की ओर बढ़ रहे हैं। फिलेंडर बल्ले और गेंद दोनों से शानदार फार्म मे थे, जिससे दक्षिण अफ्रीका ने एक दिन से ज्यादा समय रहते इस टेस्ट में जीत दर्ज की। उन्होंने सातवें नंबर पर बल्लेबाजी करते हुए 54 और 42 रन की पारी खेली, इसके अलावा 10 ओवर में 24 रन देकर तीन विकेट हासिल किए जिससे इंग्लैंड की पूरी टीम 474 रन के विशाल लक्ष्य का पीछा करते हुए 133 रन पर सिमट गई जो ट्रेंट ब्रिज पर रनों के मामले में उनकी सबसे करारी हार थी। इसके बाद तीसरे टेस्ट के पहले दिन भी फिलेंडर काफी अच्छी गेंदबाजी कर रहे थे और इंग्लैंड के कप्तान जो रूट समेत जेनिंग्स के दो महत्वपूर्ण विकेट लिए। जिसकी वजह से पहले दिन बारिश से प्रभावित हुए इस खेल में इंग्लैंड ने 179 रन पर 4 विकेट गंवा दिए हैं।

Related posts