दक्षिण अफ्रीका के आल राउंडर खिलाड़ी पॉल ड्यूमिनी इस बात को लेकर आश्वस्त हैं, कि मंगलवार को भारत-ए के खिलाफ खराब गेंदबाजी करने वाले उनके गेंदबाज 2 अक्टूबर से शुरू हो रही आधिकारिक सीरीज में बेहतर प्रदर्शन करेंगे.
 
गौरतलब है, कि पिछले दिन दक्षिण अफ्रीका को दिल्ली के पालम मैदान पर खेले गए टी-20 अभ्यास मैच में 8 विकेट से करारी शिकस्त मिली. युवा बल्लेबाज मयंक अग्रवाल (87) और मनन वोहरा (56) ने पहले विकेट के लिए शतकीय साझेदारी करते हुए भारत को जीत तक पहुंचाया, भारत ने 190 रनों के लक्ष्य को दो गेंद और 8 विकेट शेष रहते हासिल कर लिया.
 
इस मैच में दक्षिण अफ्रीका के सभी गेंदबाज बेअसर रहे, ऐसे में जबकि मेहमान टीम को दो अक्टूबर से तीन मैचों टी-20 सीरीा खेलनी है, गेंदबाजों का खराब प्रदर्शन टीम प्रबंधन के लिए चिंता का सबब हो सकता है लेकनि ड्यूमिनी ऐसा नहीं मानते. मैच के बाद ड्यूमनी ने संवाददाताओं को सम्बोधित करते हुए कहा, कि गेंदबाजों को लेकर मेरे मन में कोई श्ंका नहीं है, वे इस सीरीज में अच्छा करेंगे. कल का मैच हमारे लिए अपनी स्थिति का आकलन करने और हालत के साथ तालमेल बनाने के लिहाज से अच्छा साबित हुआ.
 
 
ड्यूमिनी ने मैच के बाद कहा, कि हमारे कुछ गेंदबाजों ने भारत में खेला है लेकिन कासिगो राबाडा जैसे युवा गेंदबाजों के लिए यह मैच काफी अहम रहा, वह अब अंदाजा लगा सकते हैं कि भारतीय विकेटों पर किस तरह से गेंदबाजी करनी है. हमारे गेंदबाजों को हालात के साथ जल्द तालमेल बनाना होगा. बल्लेबाजी के दौरान 32 गेंदों पर 68 रन बनाने वाले ड्यूमिनी ने कहा कि धर्मशाला में होने वाले पहले टी-20 मैच के दौरान भी पालम जैसी ही पिच से सामना होने का अनुमान है.
 
इस सीनियर बल्लेबाज ने कहा कि भारत में जीता है तो हालात के साथ जल्द तालमेल बनाना होगा. यह यहां सफलता हासिल करने का मूल मंत्र है, हमें अगले मैचों में भी समान तरह की पिचें मिलने का अनुमान है, और इसी लिए मैं इस बात को लेकर आश्वस्त हूं कि हमारे गेंदबाज हालात को समझते हुए सुधार करेंगे और आने वाले मैचो में जीत के नायक बनेंगे.



  • SHARE

    Related Articles

    पंजाब पर शानदार जीत के बाद धोनी ने बताई वो वजह, जिसके चलते दीपक...

    इंडियन प्रीमियर लीग के 11वें सीजन में रविवार को अंतिम लीग मैच चेन्नई सुपर किंग्स और किंग्स इलेवन पंजाब के बीच पुणे के एमसीए...

    ‘मैन ऑफ़ द मैच’ बने लुंगी एनगिडी ने महेन्द्र सिंह धोनी को लेकर कही...

    इंडियन प्रीमियर लीग के 11वें सीजन का अंतिम लीग मैच पुणे के एमसीए क्रिकेट स्टेडियम में रविवार को चेन्नई सुपर किंग्स और किंग्स इलेवन...

    अश्विन ने आईपीएल से बाहर होने के बाद सीधे तौर पर इन खिलाड़ियों को...

    आईपीएल में आज चेन्नई का सामना पंजाब से हुआ. टॉस जीत कर चेन्नई के कप्तान धोनी ने आज गेंदबाज़ी करने का फैसला किया.वही आज...

    इन पांच बड़े कारणों के चलते किंग्स इलेवन पंजाब को चेन्नई से हार होना...

    आईपीएल में आज पंजाब का सामना चेन्नई से हुआ. इस मैच में चेन्नई ने पंजाब को हरा कर एक बार फिर से जीत के...

    लीग मैच खत्म होने के बाद केएल राहुल नहीं बल्कि इस खिलाड़ी के सिर...

    आईपीएल का 11वां सीजन अब अपने अंतिम चरण में है. अब सिर्फ प्ले ऑफ़ के मैच होने को रह गए है. ऐसे में जिस...