INDvsSA- उमरान मलिक के खौफ को लेकर दक्षिण अफ्रीका के कप्तान टेम्बा बावुमा की दो-टूक, कही ये बात 1

विश्व क्रिकेट में एक से एक खतरनाक तेज गेंदबाज देखने को मिले हैं। क्रिकेट जगत में अब तक कई ऐसे स्पीड स्टार गेंदबाज सामने आए हैं जिनकी रफ्तार बल्लेबाजों के लिए किसी खौफ से कम नहीं रही है। भारतीय क्रिकेट ने भी ऐसे ही खौफ का खूब अनुभव किया है।

उमरान मलिक का खौफ अब दिखेगा इंटरनेशनल क्रिकेट में ?

लेकिन अब समय बदल गया है और भारतीय क्रिकेट टीम रफ्तार से ऐसे ही खतरनाक अनुभव का सामना विरोधी टीम को कराने के लिए तैयार है, क्योंकि भारतीय क्रिकेट टीम का रफ्तार का सौदागर मिल गया है।

ipl 2022 lockie ferguson break umran malik record

आईपीएल के 15वें सीजन में भारतीय क्रिकेट टीम को एक युवा स्पीड स्टार हाथ लगा है। जम्मू-कश्मीर के उमरान मलिक ने अपनी रफ्तार से खास पहचान बना ली है, और इसी के दम पर उन्होंने टीम इंडिया में एन्ट्री भी कर ली है।

दक्षिण अफ्रीकी कप्तान ने उमरान का खौफ मामने से किया इनकार

उमरान मलिक को आईपीएल में किए गए खतरनाक प्रदर्शन के दम पर दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ होने वाली टी20 सीरीज के लिए भारतीय टीम में चुना गया है। जिसके बाद अब उमरान मलिक को लेकर दक्षिण अफ्रीका टीम में भी खौफ फैलाने की बातें की जा रही है।

Umran Malik

लेकिन वहीं दक्षिण अफ्रीकी टीम के कप्तान टेम्बा बावुमा ने इस तरह के खौफ की बातों से साफ इनकार करते हुए उन्होंने दो-टूक शब्दों में कह दिया कि उनके खिलाड़ी इसी तरह की रफ्तार भरी गेंदबाजी खेलते हुए बड़े हुए हैं, जिन्हें इस बात से बिल्कुल भी डर नहीं है।

हम तेज गेंदबाजी खेलकर ही हुए हैं बड़े- बावुमा

दक्षिण अफ्रीका के सीमित ओवर की क्रिकेट के कप्तान टेम्बा बावुमा ने कहा कि, “उमरान टीम इंडिया के लिए एक विशेष प्रतिभा हैं। मुझे उम्मीद है कि वह इंटरनेशनल क्रिकेट में अपने आईपीएल प्रदर्शन को दोहरा सकते हैं।”

IND vs SA ODI Temba Bavuma statement after won the odi series against india

उमरान मलिक की तारीफ करने के साथ ही टेम्बा बावुमा ने आगे कहा कि, “मुझे लगता है कि दक्षिण अफ्रीका में मैच खेलने के दौरान हमने काफी तेज गेंदबाजों का सामना किया है और उन्हीं को खेलकर बड़े हुए हैं।”

भारतीय टीम को चुनौती देते हुए बावुमा ने आगे कहा कि “आप जितनी तैयारी कर सकते हैं, करें… लेकिन हमारे पास भी ऐसे खिलाड़ी हैं जो 150 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से गेंदबाजी कर सकते हैं।”