दक्षिण अफ्रीका के कोच हेनक नेकवे ने विराट कोहली को सराहा

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

दक्षिण अफ्रीका के मुख्य कोच हेनक नेकवे ने किया विराट कोहली को सलाम, उनकी बल्लेबाजी को लेकर कही ये बात 

दक्षिण अफ्रीका के मुख्य कोच हेनक नेकवे ने किया विराट कोहली को सलाम, उनकी बल्लेबाजी को लेकर कही ये बात

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेली जा रही तीन मैचों की टेस्ट सीरीज के पहले टेस्ट में नाकाम रहने के बाद दूसरे टेस्ट में जबरदस्त बल्लेबाजी की। पुणे में खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच में विराट कोहली ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए अपने टेस्ट करियर का 7वां दोहरा शतक जड़ा।

विराट कोहली ने पहली पारी में खेली दमदार पारी

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ इस टेस्ट मैच की पहली पारी में विराट कोहली प्रोटियाज गेंदबाजों के खिलाफ पूरी तरह से हावी नजर आए और उन्होंने 254 रनों की मैराथन पारी खेली।

दक्षिण अफ्रीका के मुख्य कोच हेनक नेकवे ने किया विराट कोहली को सलाम, उनकी बल्लेबाजी को लेकर कही ये बात 1

विराट कोहली की इसी पारी की बदौलत दक्षिण अफ्रीका की टीम पुणे में खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच में भी पूरी तरह से बैकफुट पर नजर आ रही है। तो वहीं विराट कोहली की खूब तारीफ हो रही है। विराट कोहली की तारीफ में दक्षिण अफ्रीका के कोच हेनोक नेकवे भी शामिल हो गए हैं।

दक्षिण अफ्रीका के कोच हेनक नेकवे का विराट कोहली को सलाम

दक्षिण अफ्रीका के कोच हनोक नेकवे ने विराट कोहली की बल्लेबाजी को नमन करते हुए कहा कि “मेरा मतलब है कि वो विश्व स्तरीय बल्लेबाज हैं। आज के खेल का श्रेय भारत को जाता है कि वे अपने काम के बारे में कैसे गए। अजिंक्य रहाणे और कोहली के बीच एक महत्वपूर्म साझेदारी थी। जाहिर है उन्होंने नेतृत्व का उदाहरण पेश किया और ये उनसे बहुत अच्छा दिखा। ये देखने में बहुत ही शानदार था।”

दक्षिण अफ्रीका के मुख्य कोच हेनक नेकवे ने किया विराट कोहली को सलाम, उनकी बल्लेबाजी को लेकर कही ये बात 2

हेनक नेकवे ने आगे कहा कि  “जब आप विश्व स्तरीय लाइन अप के लिए गेंदबाजी कर रहे होते हैं तो वहीं होता है और हम इससे अच्छी सीख लेते हैं। ये सीखने के लिए  बहुत महत्वपूर्ण  जिसे हम दूसरी पारी में ले जाना चाहेंगे।”

अपने गेंदबाजों का प्रोटियाज कोच ने किया बचाव

अपनी टीम की गेंदबाजी को लेकर नेकवे ने कहा कि “हां ये हमारे लिए एक तरह से अनुभवहीन गेंदबाजी आक्रमण है, हम जानते हैं कि एक बात जो मैं कभी नहीं पूछूंगा वो हमारी टीम का चरित्र है और खिलाड़ियों ने सबकुछ दिया है।”

दक्षिण अफ्रीका के मुख्य कोच हेनक नेकवे ने किया विराट कोहली को सलाम, उनकी बल्लेबाजी को लेकर कही ये बात 3

“इरादें के मामले में तो वास्तव में कुछ भी नहीं बदलता है। हमें रन बनाने के लिए सकारात्मक दिमाग रखने की जरूरत है। हमने पहले टेस्ट की पहली पारी में ये साबित कर दिया था हम पीछे नहीं हटने वाले हैं।

“ये महत्वपूर्ण है कि हम एक बहुत मजबूत साझेदारी बनाएं। जाहिर है, दोनों बल्लेबाजों को उन्हें स्थापित करना होगा और ये अहम है कि वे बहुत ज्यादा निर्दयी हो जाएं।”

आपको हमारा ये आर्टिकल पसंद आया हो तो प्लीज इसे लाइक करें अपने दोस्तों तक इस खबर को सबसे पहले पहुंचाने के लिए शेयर करें। साथ ही कोई सुझाव देना चाहे तो प्लीज कमेंट करें। अगर आपने हमारा पेज अब तक लाइक नहीं किया हो तो कृपया इसे जल्दी लाइक करें, जिससे लेटेस्ट अपडेट आप तक पहुंचा सके।

Related posts

1 Comment

  1. दक्षिण अफ्रीका की टीम को लगा बड़ा झटका, केशव महाराज कंधे में चोट के कारण रांची

    […] ने 5 विकेट गँवा कर 601 रन बनाये. जिसमें विराट कोहली ने नाबाद 254 रन और मयंक अग्रवाल का […]

Comments are closed.