भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच 3 मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जा रही है। इस जारी टेस्ट सीरीज के दूसरे टेस्ट के बीच ही दक्षिण अफ्रीका के एक खिलाड़ी के घर में खुशियों का आगमन हुआ है। पिछले ही दिनों टेस्ट क्रिकेट से संन्यास लेने वाले दक्षिण अफ्रीका के विकेटकीपर बल्लेबाज क्विंटन डी कॉक को पत्नी साशा ने दिया गुड न्यूज दिया है.

क्विंटन डी कॉक बने पिता, पत्नी ने दिया बेटी को जन्म

दक्षिण अफ्रीका के विकेटकीपर बल्लेबाज क्विंटन डी कॉक को पत्नी साशा ने बच्ची को जन्म दिया है. दक्षिण अफ्रीका के लिए पिछले कई सालों से खेल रहे क्विंटन डी कॉक के घर में बेटी का आगमन हुआ है। वो पहली बार पिता बने हैं। 29 साल के क्विंटन डी कॉक ने पिता बनने की खबर को अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर फोटो शेयर करने के साथ साझा किया। डी कॉक ने बेटी के साथ फोटो को साझा करते हुए कैप्शन में लिखा,“मेरा नाम कियारा कैसा है?”

डी कॉक ने तस्वीर साझा कर दी जानकारी

क्विंटन डी कॉक की पत्नी साशा ने अपने इस पहले बच्चे को जन्म दिया, जिसके बाद क्विंटन डी कॉक काफी खुश हैं। डी कॉक के इंस्टाग्राम पर शेयर की गई तस्वीर के बाद दक्षिण अफ्रीका के पूर्व दिग्गज तेज गेंदबाज डेल स्टेन ने भी प्रतिक्रिया दी और लिखा,“वेलकम  कियारा, बहुत बढ़िया मॉम एंड डैड।”

भारत के खिलाफ जारी टेस्ट सीरीज के पहले टेस्ट के ठीक बाद क्विंटन डी कॉक ने केवल 29 साल की उम्र में ही टेस्ट क्रिकेट से संन्यास की घोषणा की थी। जिसके बाद उनके इस फैसले से काफी हैरानी हुई।

डी कॉक ने पिछले ही दिनों लिया था टेस्ट से संन्यास

लेकिन वहीं डी कॉक का मानना था कि वो अपनी गर्भवती पत्नी के साथ रहना चाहते हैं तो साथ ही परिवार के साथ ज्यादा से ज्यादा समय बिताना चाहते हैं। लेकिन उन्होंने वनडे और टी20 क्रिकेट में खेलना जारी रखने की बात कही थी।

टेस्ट से संन्यास लेते हुए डी कॉक ने लिखा था,

“ये ऐसा निर्णय नहीं है जिस पर मैं बहुत आसानी से आ गया हूं। मैंने ये सोचने में बहुत समय लिया है कि मेरा भविष्य कैसा दिखता है और अब मेरे जीवन में क्या प्राथमिकता होनी चाहिए। जब साशा और मैं इस दुनिया में अपने पहले बच्चे का स्वागत करने वाले हैं और अपने परिवार को आगे बढ़ाना चाहते हैं। मेरा परिवार मेरे लिए सब कुछ है और मैं अपने जीवन के इस नए और रोमांचक अध्याय के दौरान उनके साथ रहने के लिए समय और स्पेस चाहता हूं।”