साउथ अफ्रीका

विश्व भर में आज कोरोना वायरस का प्रभाव फैला हुआ है. अब तक लगभग 6 हजार लोग अपनी जान गँवा चुके हैं. जिसके कारण ही भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच होने वाली सीरीज को स्थगित कर दिया गया था. अब दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ घर वापसी करने की तैयारी कर रहे हैं. सूत्रों के अनुसार कई खिलाड़ी इससे डरे हुए हैं.

कोरोना वायरस से डरे हुए हैं दक्षिण अफ्रीका के खिलाड़ी

कोरोना वायरस

भारत में अब तक कोरोना वायरस से 110 लोग प्रभावित हो चुके हैं. जबकि 2 लोगो को अपनी जान भी गंवानी पड़ी है. हालाँकि भारतीय सरकार ने अब इसे बहुत गंभीरता से लिया हुआ है. जिसके कारण इसे तेजी से बढ़ने से रोकने में मदद मिली है. भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच सीरीज वायरस के स्थगित कर दिया है. अब अफ्रीका के खिलाड़ी घर वापसी की तैयारी कर रहे हैं.

सूत्रों के अनुसार कोरोना वायरस से दक्षिण अफ्रीका के खिलाड़ी डरे हुए हैं. अब वो पहले कोलकाता जायेंगे. जहाँ से दुबई पहुँचेंगे और फिर से अफ्रीका निकल जायेंगे. अब सीएबी अध्यक्ष अविषेक डालमिया और उनकी टीम दक्षिण अफ्रीका टीम की सुरक्षा को लेकर तैयारी कर रही है. हालाँकि क्विंटन डी कॉक की टीम कोलकाता में मात्र घंटे ही रहेगी.

सीएबी अध्यक्ष बोले कोलकाता में टीम के आने पर

कोरोना वायरस से डरे हुए हैं दक्षिण अफ्रीका खिलाड़ी, आज कोलकाता पहुंचेगे खिलाड़ी 1

अब कोलकाता में दक्षिण अफ्रीका टीम के आने के बारें में बोलते हुए अविषेक डालमिया ने कहा कि

” एसोसिएशन चाहता है की टीम एयरपोर्ट के पास रहे. जिसके कारण पास का होटल हेंस वेस्टिन में रोका जायेगा. सीएबी उनके लिए डॉक्टर को उपलब्ध करेगी. हमारा ऑफिस इसे करने के लिए तत्पर है. बंगाल क्रिकेट बोर्ड बीसीसीआई के साथ संपर्क में भी है. पुलिस भी इस मामले को अपने तरीके से देख रही है.”

जिसका अर्थ है की उनकी टीम को एयरपोर्ट पर किसी अन्य से मिलने नहीं दिया जायेगा. टीम के खिलाड़ी शाम को कोलकाता पहुंचेंगे और सुबह जाकर दुबई के लिए फ्लाइट पकड़ेंगे.

आईपीएल के लिए वापस भारत आयेंगे खिलाड़ी

कोरोना वायरस से डरे हुए हैं दक्षिण अफ्रीका खिलाड़ी, आज कोलकाता पहुंचेगे खिलाड़ी 2

 

अप्रैल 15 के बाद से आईपीएल खेला जा सकता है. जहाँ पर दक्षिण अफ्रीका के खिलाड़ी खेलते हुए नजर आ सकते हैं. जिसके लिए कप्तान क्विंटन डी कॉक सहित कई बड़े और अहम खिलाड़ियों को भारत में वापस आना होगा. हालाँकि बीसीसीआई के द्वारा भी कहा गया की यदि कोरोना वायरस पर काबू पाया जाता है तो ही आईपीएल का आयोजन किया जायेगा. अगर ऐसा करने में वो सफल नहीं रहते तो आईपीएल 2020 इस बार नहीं खेला जायेगा. जोकि फैन्स ने लिए अच्छी खबर नहीं है.

One reply on “कोरोना वायरस से डरे हुए हैं दक्षिण अफ्रीका खिलाड़ी, आज कोलकाता पहुंचेगे खिलाड़ी”

Comments are closed.