//

साउथ अफ्रीका के खिलाड़ियों को प्रशिक्षण फिर से शुरू करने की मंजूरी मिली

कोरोना वायरस की वजह से इनदिनों देश के सभी क्रिकेटर्स अपने परिवार के साथ घर पर बंद है. कई क्रिकेटर्स इन दिनों सोशल मीडिया पर अपना ज्यादा समय दे रहे हैं और अपने फैंस से रूबरू हो रहे हैं. हालांकि इसी बीच साउथ अफ्रीका के क्रिकेट फैंस के लिए ख़ुशी की खबर आई है. दरअसल उनके बोर्ड ने उन्हें प्रैक्टिस करने की अनुमति दे दी है.

जेसीसी
बनना चाहते हैं प्रोफेशनल क्रिकेटर?
अभी करें रजिस्टर

*T&C Apply

साउथ अफ्रीका के खिलाड़ियों को प्रशिक्षण फिर से शुरू करने की मंजूरी मिली

साउथ अफ्रीका के खिलाड़ियों को प्रशिक्षण फिर से शुरू करने की मंजूरी मिली 1

क्रिकेट साउथ अफ्रीका (सीएसए) को देश के खेल मंत्रालय से खिलाड़ियों के प्रशिक्षण फिर से शुरू करने की मंजूरी मिल गई है. कोरोना वायरस (कोविड-19) महामारी के कारण दक्षिण अफ्रीका में खेल संबंधी सभी प्रशिक्षण और कार्यक्रम रोक दिए गए थे.

सीएसए देश की पुरुष और महिला टीमों के प्रशिक्षण पर फिर से ध्यान केंद्रित करने पर चर्चा के लिए गुरुवार को बैठक भी करेगा. पुरुष व महिला दोनों ही टीमों के कुल 44 खिलाड़ियों को ट्रेनिंग की मंजूरी मिली है.

15 मार्च से साउथ अफ्रीका में क्रिकेट संबंधी गतिविधियां थी स्थगित

साउथ अफ्रीका के खिलाड़ियों को प्रशिक्षण फिर से शुरू करने की मंजूरी मिली 2

पिछले सप्ताह सीएसए को खेल मंत्रालय की अनुमति नहीं मिल पाने के कारण तीन टीमों के प्रदर्शनी मैच को स्थगित करना पड़ा था.
साउथ अफ्रीका में अब तक कोरोना वायरस (कोविड-19) के 1,38,000 से अधिक मामले सामने आ चुके हैं और इस वायरस के कारण 2,400 से अधिक लोगों की मौत हो गई है. कोरोना वायरस के मद्देनजर साउथ अफ्रीका में 15 मार्च से ही क्रिकेट संबंधी सभी गतिविधियां स्थगित हैं.

इंग्लैंड, वेस्टइंडीज के खिलाड़ियों को भी मिल चुकी ट्रेनिंग की मंजूरी

साउथ अफ्रीका के खिलाड़ियों को प्रशिक्षण फिर से शुरू करने की मंजूरी मिली 3

इससे पहले इंग्लैंड के क्रिकेटरों ने टुकड़ों में अभ्यास शुरू कर दिया था. ऑस्ट्रेलिया के शीर्ष क्रिकेटर डेविड वॉर्नर और स्टीव स्मिथ ने सोमवार को न्यू साउथ वेल्स के साथ प्रैक्टिस सेशन में हिस्सा लिया था.

भारत में घरेलू उड़ानें शुरू हुए 2 सप्ताह हो चुका है. हालांकि अब तक भारतीय खिलाड़ी एक जगह इक्ट्ठा नहीं हो पाए हैं. वेस्टइंडीज क्रिकेट बोर्ड ने भी अपने खिलाड़ियों को ट्रेनिंग की इजाजत दे दी हैं.