दक्षिण अफ्रीका के हाशिम अमला का हो गया करियर खत्म, अब शायद ही मिले कभी

Trending News

Blog Post

एडिटर च्वाइस

क्या अंत की ओर है विराट कोहली के रिकॉर्ड तोड़ रहे हाशिम अमला का करियर? 

क्या अंत की ओर है विराट कोहली के रिकॉर्ड तोड़ रहे हाशिम अमला का करियर?

विश्व कप 2019 की शुरुआत हो चुकी है. इस बार का विश्व कप इंग्लैंड और वेल्स में खेला जा रहा है. इस विश्व कप का फाइनल मैच 14 जुलाई को लॉर्ड्स के ऐतिहासिक मैदान पर खेला जायेगा. दक्षिण अफ्रीका की टीम के लिए ये विश्व कप बहुत ही खराब रहा है. उससे भी ज्यादा खराब ये विश्व कप उनके सलामी बल्लेबाज हाशिम अमला का रहा है.

दक्षिण अफ्रीका के हाशिम अमला का करियर लगभग ख़त्म

2018 के बाद से ही हाशिम अमला का प्रदर्शन बहुत ज्यादा खराब रहा है. इस खिलाड़ी ने पिछले साल 11 मैच खेले और मात्र 28.63 की औसत से रन बनाए थे. इस साल भी विश्व कप से पहले इस खिलाड़ी ने 8 मैच खेले थे जिसमे मात्र 34.14 की औसत से ही रन बनाए थे. जिसमे पाकिस्तान के खिलाफ एक शतक भी शामिल था.

शतक के बाद से इस खिलाड़ी ने किसी भी पारी में 25 के ऊपर रन नहीं बनाए थे. लेकिन अनुभव को ध्यान में रखते हुए अफ्रीका ने इस खिलाड़ी को अपने टीम में शामिल किया था. लेकिन इस विश्व कप में भी ये खिलाड़ी 6 मैच खेलकर मात्र 123 रन ही बना पाया. जिसके कारण इनकी टीम का प्रदर्शन भी और खराब रहा.

दिग्गज खिलाड़ी मगर करियर के अंतिम दौर में हैं अमला

इस खिलाड़ी ने दक्षिण अफ्रीका की टीम के लिए कई सालों तक अच्छा प्रदर्शन किया है. इस खिलाड़ी ने दक्षिण अफ्रीका के लिए एकदिवसीय क्रिकेट में 8000 से भी ज्यादा रन बनाए है. अमला 8 हजार रन बनाने के मामले में सबसे तेज बल्लेबाज हैं. लेकिन अब वो उस गति से रन बनाने में सफल नहीं हुए हैं.

उनकी जगह टीम में लेने के लिए कई युवा खिलाड़ी मौजूद हैं. इनमे से एक नाम रिजा हेंडरिक्स का भी है. जिन्होंने अपने शानदार प्रदर्शन से सभी को बहुत ज्यादा प्रभावित किया है. हाशिम अमला को विश्व कप के बाद शायद ही दक्षिण अफ्रीका अपने टीम में शामिल करे.

अब श्रीलंका के खिलाफ खेलेगी दक्षिण अफ्रीका की टीम

इंग्लैंड में हो रहे इस विश्व कप में दक्षिण अफ्रीका की टीम अपना अगला मैच 28 जून को श्रीलंका के खिलाफ खेलेगी. श्रीलंका की टीम अपने पिछले मैच में ख़िताब की प्रबल दावेदार इंग्लैंड की टीम को हराया था. जबकि दक्षिण अफ्रीका की टीम अपने पिछले मैच में पाकिस्तान के खिलाफ 49 रनों से हार गयी थी.

Related posts