KL Rahul

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच 3 मैचों की वनडे सीरीज खेली जा रही है। टेस्ट सीरीज के खत्म होने के बाद वनडे सीरीज में भी मेजबान टीम दक्षिण अफ्रीका ने अपना दमखम जारी रखा और भारत को पार्ल में खेले गए पहले वनडे मैच में हराकर सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है।

दूसरे वनडे मैच में ये हो सकती है प्रोटियाज प्लेइंग-11

दक्षिण अफ्रीका की टीम ने टेस्ट सीरीज को अपने नाम किया था, जिसके बाद अब वो वनडे सीरीज में भी पहला वनडे जीतने के बाद सीरीज जीत की तरफ देख रहा है। जहां पार्ल में होने वाले दूसरे वनडे मैच में दक्षिण अफ्रीका की जीत पर नजरें हैं।

INDvsSA- भारत के खिलाफ दूसरे वनडे मैच में इन 11 खिलाड़ियों के साथ उतरेगी साउथ अफ्रीका 1

दूसरे वनडे मैच को जीतकर दक्षिण अफ्रीका की टीम इसी मैच में सीरीज को अपने पाले में करना चाहेगी। इसके लिए वो अपनी बढ़िया प्लेइंग-11 टीम मैच में उतार सकते हैं। तो आपको बताते हैं कौनसी हो सकती है दक्षिण अफ्रीका की प्लेइंग-11

क्विंटन डी कॉक के साथ होंगे मलान

दक्षिण अफ्रीका की टीम के लिए दूसरे वनडे मैच में ओपनिंग जोड़ी से काफी भरोसा है। पहले वनडे मैच में दक्षिण अफ्रीका की सलामी जोड़ी जानेमन मलान और क्विंटन डी कॉक कुछ खास प्रदर्शन नहीं कर सके थे। ऐसे में दूसरे मैच में इन दोनों ही सलामी बल्लेबाजों से उम्मीद है कि वो अपनी टीम को बेहतरीन शुरुआत प्रदान करें।

INDvsSA- भारत के खिलाफ दूसरे वनडे मैच में इन 11 खिलाड़ियों के साथ उतरेगी साउथ अफ्रीका 2

वान डर डूसेन और टेम्बा बावुमा है मध्यक्रम की धुरी

दक्षिण अफ्रीका की टीम की बात करें तो उनके पास भले ही अब डीविलियर्स और डू प्लेसीस जैसे नाम मध्यक्रम में ना हो, लेकिन उनकी टीम में एडेन मार्करम, टेम्बा बावुमा और वान डर डूसेन जैसे बल्लेबाज हैं, जिनमें काबिलियत की कोई कमी नहीं है। पहले वनडे मैच में बावुमा और डूसेन दोनों ने जबरदस्त साझेदारी की थी। दक्षिण अफ्रीका को दूसरे मैच में भी इनसे यही उम्मीद होगी। इनके पास इनके अलावा  डेविड मिलर भी मध्यक्रम में हैं।

KL Rahul

तबरेज शम्सी और केशव महाराज के हाथ में फिरकी की जिम्मेदारी

वैसे तो दक्षिण अफ्रीका की पिचे स्पिन गेंदबाजों को बहुत कम ही मदद करती हैं। लेकिन पार्ल में खेले गए पहले वनडे मैच में दक्षिण अफ्रीका के दोनों ही स्पिन गेंदबाज तबरेज शम्सी और केशव महाराज ने बढ़िया गेंदबाजी की। इन दोनों ने ही किफायती गेंदबाजी करने के साथ ही आपस में 3 विकेट भी निकाले। ऐसे में दूसरे वनडे मैच में इनकी यहीं स्पिन जोड़ी का उतरना तय है।

INDvsSA- भारत के खिलाफ दूसरे वनडे मैच में इन 11 खिलाड़ियों के साथ उतरेगी साउथ अफ्रीका 3

लुंगी एनगिडी के साथ मार्को यानसेन होंगे तेज गेंदबाज

वनडे सीरीज के लिए दक्षिण अफ्रीका की टीम में तेज गेंदबाज कगिसो रबाडा और एनरिच नॉर्ट्जे जैसे गेंदबाज नहीं हैं। ऐसे में गेंदबाजी की पूरी जिम्मेदारी लूंगी एनगिडी पर आ टिकी है। लूंगी एनगिडी को मार्को यानसेन और एंडिल फेलुकवायो का साथ मिला। दूसरे वनडे मैच में भी इसी गेंदबाजी आक्रमण के साथ दक्षिण अफ्रीका की टीम उतर सकती है।

ये हो सकती है प्रोटियाज की प्लेइंग-11

टेम्बा बावुमा(कप्तान), क्विंटन डी कॉक, जानेमन मलान, एडेन मार्करम, वान डर डूसेन, डेविड मिलर, एंडिल फेलुकवायो, तबरेज शम्सी, मार्को यानसेन, केशव महाराज, लुंगी एनगिडी