विराट कोहली और बुमराह नहीं रोहित शर्मा से सबसे ज्यादा खौफ में है अफ्रीका टीम

Trending News

Blog Post

एडिटर च्वाइस

विराट कोहली और जसप्रीत बुमराह नहीं इस भारतीय खिलाड़ी से सबसे ज्यादा खौफ में है साउथ अफ्रीका टीम 

विराट कोहली और जसप्रीत बुमराह नहीं इस भारतीय खिलाड़ी से सबसे ज्यादा खौफ में है साउथ अफ्रीका टीम

भारत और साउथ अफ्रीका के बीच रविवार 15 सितम्बर से टी-20 सीरीज खेली जानी है, जिसके लिए साउथ अफ्रीका टीम धर्मशाला पहुंच चुकी है. साउथ अफ्रीका पहुंची मेहमान टीम के कप्तान  क्विंटन डीकॉक को धर्मशाला पहुंचते ही काफी घबराया देखा गया. अफ्रीका टीम के नये कप्तान ने अपने इस डर का खुलासा मीडिया के सामने किया.

रोहित शर्मा से भयभीत हैं अफ्रीकन खिलाड़ी

साउथ अफ्रीका के नये नवेले कप्तान  क्विंटन डीकॉक ने मीडिया से बात करते हुए कहा, कि

“मैं यहां पहले भी आया हूं लेकिन खेलने का मौका नहीं मिला. पिछली बार हम जब यहां थे तो पिच ने अच्छा बर्ताव किया था रोहित शर्मा ने उस मैच में शतक लगाया था.”

4 साल पहले अफ़्रीकी गेंदबाजों की हिटमैन ने ली थी यही खबर

बात गांधी जयंती यानी की 2 अक्टूबर 2015 की है, जब मेहमान टीम साउथ अफ्रीका और भारत के बीच टी-20 मुकाबला खेला गया था, जिसमे भारतीय टीम ने कप्तान महेंद्र सिंह धोनी की अगुवाई में पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया था और उस मैच में हिटमैन रोहित शर्मा के तूफानी पारी की वजह से 199 रन बनाये थे, हिटमैन ने इस पारी के दौरान मात्र 66 गेंदों में 106 रन बनाये थे, जिसमे शर्मा जी के इस बेटे ने 12 चौके और 5 छक्के जड़ कर मेहमान टीम की परेशानी बढ़ा दी थी.

हमेशा धीमी शुरुआत के लिए जाने जाने वाले हिटमैन ने 50 रन बनाने में 39 गेंदे ली, लेकिन जब गेंद पर नजर जम  गयी तो भारतीय उपकप्तान रोहित शर्मा ने मात्र 27 गेंदों में अगले 56 रन बना डाले थे. हालाँकि रोहित शर्मा के पारी की बदौलत भी भारतीय टीम को इस मैच में हार का सामना करना पड़ा था, मेजबान साउथ अफ्रीका टीम ने 19.4 ओवर में यह लक्ष्य हासिल कर लिया था, लेकिन अफ़्रीकी गेंदबाजों की हिटमैन ने पूरी खबर ली और शायद ही वो पूरी रात ठीक से सो पाए होंगे.

भारत-अफ्रीका के सबसे सफल टी-20 बल्लेबाज हैं हिटमैन

रोहित शर्मा को टी-20 का सफल कप्तान माने जाने के अलावा ही सबसे सफल और तूफानी बल्लेबाज भी माना जाता है. इस भारतीय खिलाड़ी ने दोनों देशों के बीच हुए टी-20 मुकाबले में 37.88 की औसत से 341 रन बनाये हैं, हिटमैन के नाम साउथ अफ्रीका के खिलाफ 2 अर्द्धशतक और 1 शतक दर्ज है.

बात अगर हिटमैन के टी-20 आंकड़ो की किया जाये तो इस बल्लेबाज के नाम 96 टी-20 मैच की 88 पारियों में 32.7 की औसत से 2422 रन दर्ज हैं. हिटमैन के नाम इस फ़ॉर्मेट में 4 शतक और 17 अर्द्धशतक दर्ज हैं.

अफ्रीका टीम को अगर इस टी-20 सीरीज में किसी खिलाड़ी से सबसे ज्यादा खतरा है, तो वो कोई और नहीं बल्कि रोहित शर्मा ही हैं.

Related posts