काउंटी मैच में बेहतरीन प्रदर्शन के लिए रविचंद्रन अश्विन को खास सम्मान

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

काउंटी मैच में बेहतरीन प्रदर्शन के लिए रविचंद्रन अश्विन को इंग्लैंड में खास सम्मान 

काउंटी मैच में बेहतरीन प्रदर्शन के लिए रविचंद्रन अश्विन को इंग्लैंड में खास सम्मान

भारतीय टीम के ऑफ स्पिन गेंदबाज रविचंद्रन अश्विन ने जुलाई के महीने में इंग्लैंड में काउंटी क्रिकेट खेला था। वह नॉटिंघमशायर की टीम का हिस्सा थे लेकिन घरेलू तमिलनाडु प्रीमियर लीग और फिर वेस्टइंडीज दौरे की वजह से उन्हें वापस लौटना पड़ा था। वहां उन्होंने गेंद और बल्ले से शानदार प्रदर्शन करते हुए छाप छोड़ी थी।

प्लयेर ऑफ द मंथ का अवार्ड मिला

रविचंद्रन अश्विन को जुलाई में नॉटिंघमशायर के लिए बेहतरीन प्रदर्शन की वजह से टीम का खास अवार्ड मिला है। उन्हें जुलाई के लिए टीम का प्लेयर ऑफ द मंथ चुना गया है। उन्होंने गेंद और बल्ले से दोनों से अपनी छाप छोड़ी थी।

टीम के युवा स्पिन गेंदबाज मैथ्यू कार्टर को अगस्त का नॉटिंघमशायर प्लेयर ऑफ द मंथ चुना गया है। अश्विन की तरह ही कार्टर भी ऑफ स्पिन गेंदबाज है। अगस्त के महीने में अश्विन ने कोई काउंटी मैच नहीं खेला था।

ऐसा रहा प्रदर्शन

रविचंद्रन अश्विन ने काउंटी में इस सीजन अभी तक सिर्फ तीन मैच खेले थे। इन मैचों में उन्होंने शानदार गेंदबाजी करते हुए 23 बल्लेबाजों को पवेलियन भेजा। इसमें उनका सबसे बेहतरीन प्रदर्शन 144 रन देकर 12 विकेट थे।

बल्लेबाजी में भी वह पीछे नहीं रहे। इन तीन मैचों में उनके बल्ले से 197 रन निकले। इसी प्रदर्शन की वजह से उन्हें इस अवार्ड के लिए चुना गया है। अश्विन नॉटिंघमशायर में ऑस्ट्रेलिया पेसर जेम्स पैटिंसन की जगह शामिल हुए थे।

पीसीए ने भी किया था सम्मानित

इससे पहले पीसीए यानी प्रोफेशनल क्रिकेटर्स एसोसिएशन ने भी रविचद्रंन अश्विन को जुलाई में बेहतरीन प्रदर्शन के लिए सम्मानित किया था। उन्हें जुलाई के प्रदर्शन के लिए काउंटी क्रिकेटर ऑफ द मंथ का अवार्ड मिला था।

वह वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट सीरीज के बाद एक बार फिर नॉटिंघमशायर टीम के साथ जुड़ गए हैं। दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज से पहले तक वह काउंटी क्रिकेट खेलेंगें। टीम में वापसी के बाद पहले ही मैच की पहली पारी में उन्होंने 4 विकेट चटकाए हैं।

Related posts