सट्टेबाजी करना पड़ा महंगा विश्व कप मे शुरू किया था सट्टे का बिज़नेस अब है महाराष्ट्र

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

सट्टेबाजी करना पड़ा महंगा विश्व कप मे शुरू किया था सट्टे का बिज़नेस अब है महाराष्ट्र पुलिस की जब्त है 

सट्टेबाजी करना पड़ा महंगा विश्व कप मे शुरू किया था सट्टे का बिज़नेस अब है महाराष्ट्र पुलिस की जब्त है

विश्व कप 2019 की शुरुआत 30 मई को इंग्लैंड और वेल्स मे हो गई है. इस क्रिकेट के महायुद्ध का फैसला 14 जुलाई को लॉर्ड्स के मैदान पर आएगा. एक विश्व कप के लिए सभी क्रिकेट प्रशंसक और सभी  देशों के खिलाड़ी कुल चार का इंतज़ार करते है एक चमचमाती ट्राफी को हासिल करने के लिए. विश्व कप का इंतज़ार सिर्फ खिलाड़ियों और प्रशंसकों को ही नही बल्कि सट्टे बाजो को भी रहता है, क्योंकि यहो तो समय होता है जब उनकी भी चांदी रहती है. महाराष्ट्र पुलिस ने सट्टेबाजी करते हुए चार युवकों को पकड़ा है.

सट्टेबाजी करना पड़ा महंगा विश्व कप मे शुरू किया था सट्टे का बिज़नेस अब है महाराष्ट्र पुलिस की जब्त है 1

महाराष्ट्र मे पकड़े गए विश्व कप के मैचों पर सट्टेबाजी करने वाले

सट्टेबाजी

क्रिकेट मे सट्टेबाजी आज आम बात है है पर यह गैरकानूनी है, अभी तक हम सब आईपीएल मे सट्टेबाजों का जलवा देखा. अब कुछ सट्टेबाजों ने विश्व कप के मैचों पर सट्टा लगाना शुरू कर दिया.

महाराष्ट्र के थाणे की केन्द्रीय अपराध इकाई ने चार लोगो को सट्टेबाजी के कारण हिराशत मे लिया और उन सबने अपना गुनाह कबूल कर लिया है. न्यूजीलैंड और दक्षिण अफ्रीका के बीच खेले गए मैच मे यह लोग सट्टा लगा रहे थे, इनके पास से पुलिस ने फ़ोन, रुटर्स इत्यादि सामान कब्जे मे लिया.

इनका नाम जीतू मंगलानी, 35, प्रदीप रोहेरा, 40, मनीष चेतवानी, 36 और दिलीप मिश्रा बताया जा रहा है. इन सबके साथ एक और नाम सामने आया और वो है सोनू चावला वो एक अवैध क्रिकेट वेबसाइट को चलाता था, फिलहाल पुलिस ने अभी तक इसको हिरासत मे नहीं  लिया है.

सट्टेबाजी होगी नाकामयाब क्योंकि आईसीसी ने पहले ही उठाए यह कदम

सट्टेबाजी

1975 से शुरू हुए विश्व कप 2015 में अपने 11 साल पूरे कर लिए और इन ग्यारह सालों के इतिहास में पहली बार 2019 के विश्व कप में ऐसा पहली बार हुआ है, जब आईसीसी ने भ्रष्टाचार सम्बंधित गतिविधियों को रोकने के लिए यह कदम उठाया.

इस बार हर टीम के साथ एक एसीयू अधिकारी नियुक्त किया जाएगा जो की पूरी टीम पर नजर रखेगा. इस वजह से सट्टेबाजों की सट्टेबाजी सटीक बैठना है मुश्किल, ऐसे मे अच्छा यह होगा की सट्टेबाजी से दूर रहे.

आज होगा भारत अफ़ग़ानिस्तान का मुकाबला

सट्टेबाजी

 

आज भारत अपना 5वा मुकाबला अफ़ग़ानिस्तान के विरुद्ध खेलने उतरेगी. ऐसे मे मुकाबला अगर भारत का है तो  सट्टेबाजों की पूरी नजर आज के मैच पर होगी और क्राइम पुलिस की नजर सट्टेबाज पर. फिलहाल भारत अभी अंक तालिका मे चौथे स्थान पर है और अफ़ग़ानिस्तान 10वे इसलिए यह मुकाबला अफ़ग़ानिस्तान के लिए अहम रहेगा.

 

Related posts