भारत के स्पिन गेंदबाजों पर हैं नजरें- मोहम्मद मिथुन

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

मोहम्मद मिथुन का खुलासा बांग्लादेश, विराट और पुजारा नहीं इन 2 भारतीय खिलाड़ियों से हैं भयभीत 

मोहम्मद मिथुन का खुलासा बांग्लादेश, विराट और पुजारा नहीं इन 2 भारतीय खिलाड़ियों से हैं भयभीत
Bangladeshi batsman Mohammad Mithun plays a shot during the one day international (ODI) Asia Cup cricket match between Bangladesh and Sri Lanka at the Dubai International Cricket Stadium in Dubai on September 15, 2018. (Photo by Ishara S. KODIKARA / AFP) (Photo credit should read ISHARA S. KODIKARA/AFP/Getty Images)

भारत और बांग्लादेश के बीच तीन मैचों की टी20 सीरीज के खत्म होने के बाद अब दोनों ही टीमों के बीच गुरुवार से दो मैचों की टेस्ट सीरीज का आगाज होने जा रहा है। इस दो मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मैच गुरुवार को इंदौर के होल्कर क्रिकेट स्टेडियम में शुरू होगा।

भारत की गेंदबाजी लेगी बांग्लादेश के बल्लेबाजों की परीक्षा

बांग्लादेश को भारत ने तीन मैचों की टी20 सीरीज में 2-1 से परास्त किया जिसके बाद अब टेस्ट सीरीज के लिए भी भारत को ही फेवरेट माना जा रहा है। भारतीय टीम की मौजूदा गेंदबाजी लाइन-अप को संभालना बांग्लादेश के लिए आसान नहीं होगा।

मोहम्मद मिथुन का खुलासा बांग्लादेश, विराट और पुजारा नहीं इन 2 भारतीय खिलाड़ियों से हैं भयभीत 1

बांग्लादेशी बल्लेबाजों को टेस्ट सीरीज में भारत की स्पिन जोड़ी आर अश्विन और रवीन्द्र जडेजा के साथ ही तेज गेंदबाजी ब्रिगेड मोहम्मद शमी, ईशांत शर्मा और उमेश यादव का सामना करना होगा।

बांग्लादेश के बल्लेबाज मोहम्मद मिथुन ने दी अपनी प्रतिक्रिया

भारत के इन गेंदबाजों का सामना करने को लेकर बांग्लादेश के बल्लेबाज मोहम्मद मिथुन ने अपनी प्रतिक्रिया दी है। मोहम्मद मिथुन ने इसको लेकर कहा कि “हम सभी उनकी गेंदबाजी लाइन-अप को जानते हैं। हम उनके स्पिनरों से निपटने के तरीके पर काम कर रहे हैं क्योंकि ये पहले दो दिनों के लिए बल्लेबाजी के अनुकूल है लेकिन बाद में उनके स्पिनर खेल में आएंगे। क्योंकि विपक्ष पर हमला करने की कोशिश करेंगे।”

बांग्लादेश

हम तकनीकि पहलुओं पर ध्यान केन्द्रित कर रहे हैं कि उन्हें कैसे संभालना है। तकनीकि चीजें ड्रेसिंग रूम के अंदर रहती हैं।”

हमारा ध्यान है अपनी ताकत पर, स्पिनरों को संभालेंगे

मोहम्मद मिथुन ने आगे बल्लेबाजी सलाहकार नील मैकेंजी के टिप्स पर कहा कि

मोहम्मद मिथुन का खुलासा बांग्लादेश, विराट और पुजारा नहीं इन 2 भारतीय खिलाड़ियों से हैं भयभीत 2

हम अपनी कमजोरी पर ध्यान केन्द्रित करने से भी ज्यादा अपपनी ताकत की तरफ देख रहे हैं क्योंकि कोई भी टीम उनके घर पर उनके खिलाफ अच्छा प्रदर्शन नहीं कर सकी है। हम यहां अच्छा प्रदर्शन करना चाहते हैं। जाहिर तौर पर ये आसान नहीं होगा और हमें इसकी जरूरत है। वास्तव में कड़ी मेहनत करने की जरूरत होगी।”

उनके गेंदबाजों पर हैं पूरी नजरें

उनके पांच गेंदबाजों में किसी को भी हल्के में नहीं लेंगे। क्योंकि हर कोई विश्व स्तरीय है।कोई भी बल्लेबाज कभी भी आउट हो सकता है। अगर हम अनुशासन के साथ एक इकाई के रूप में गेंदबाजी कर सकते हैं तो मुझे लगता है कि हम 20 विकेट ले सकते हैं। जबकि भारत एक फेवरेट है।”

मोहम्मद मिथुन का खुलासा बांग्लादेश, विराट और पुजारा नहीं इन 2 भारतीय खिलाड़ियों से हैं भयभीत 3

अगर हम अतीत में देखे तो किसी ने भी हमें कोई मौका नहीं दिया है जब टी20 में भारत को हराकर आए और वह भी हाल ही में हराया। लेकिन हमारे खिलाड़ियों में वो विश्वास था हमें इस बात की निराशा है कि हम आखिरी मैच नहीं जीत सके, जबकि एक ही समय में मौके बनाने के बाद भी अब हम टेस्ट सीरीज में अच्छा प्रदर्शन करना चाहते हैं।”

Related posts