सचिन समेत इन 5 खिलाड़ियों ने एक ही मैच में स्पिन और तेज गेंदबाजी कर सभी को बनाया मुरीद 1
Prev1 of 5
Use your ← → (arrow) keys to browse

क्रिकेट की दुनिया में जब भी खिलाड़ी मैच खेलने मैदान पर उतरते हैं तो बल्लेबाजों से उम्मीद की जाती है कि वह बड़े-बड़े शॉट्स खेले, तो वहीं गेंदबाजों से उम्मीद की जाती है कि वह बल्लेबाजों को परेशान कर अच्छी-अच्छी गेंद फेंके.

अब यदि हम गेंदबाजों की बात करें, तो स्पिन व पेसर्स को कप्तान सही तरीके से इस्तेमाल करके विकेट्स निकलवाने के प्रयास में रहता है. मगर क्या आप जानते हैं कि विश्व क्रिकेट में ऐसे भी खिलाड़ी हुए हैं जिन्होंने एक ही मैच में स्पिन और पेस दोनों तरीके की गेंदबाजी की है.

जी हां, यकीन करना मुश्किल होगा. लेकिन आज हम आपको इस आर्टिकल में उन 5 खिलाड़ियों के बारे में बताते हैं जिन्होंने एक मैच में गेंद को पेसर की तरह स्विंग भी कराया है और स्पिनर की तरह स्पिन भी कराया है.

       इन 5 खिलाड़ियों ने एक ही मैच में स्पिन व स्विंग कराई है गेंद

1- सचिन तेंदुलकर

सचिन समेत इन 5 खिलाड़ियों ने एक ही मैच में स्पिन और तेज गेंदबाजी कर सभी को बनाया मुरीद 2

सचिन समेत इन 5 खिलाड़ियों ने एक ही मैच में स्पिन और तेज गेंदबाजी कर सभी को बनाया मुरीद 3

भारतीय क्रिकेट टीम के दिग्गज खिलाड़ी सचिन तेंदुलकर ने विश्व क्रिकेट में सालों तक अपनी बल्लेबाजी के दम पर तो राज किया ही, मगर लोग उनकी शानदार गेंदबाजी को भी शायद ही कभी भूल पाएं.

तेंदुलकर ने अपनी शानदार गेंदबाजी के दम पर ना जाने कितने मैच भारतीय क्रिकेट टीम की झोली में डाले हैं. हां, वैसे उनका नाम दिग्गज बल्लेबाजों में शुमार रहता है. लेकिन सचिन उन खिलाड़ियों में शुमार हैं जिन्होंने अपने क्रिकेट करियर के दौरान एक से अधिक मैचों में स्विंग व स्पिन गेंदबाजी कर विपक्षी बल्लेबाजों को परेशान किया है.

सचिन ने 1989 में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में कदम रखा. इसके बाद तो फिर उन्होंने पीछे मुड़कर नहीं देखा. तेंदुलकर ने विश्व क्रिकेट में सैंकड़ों रिकॉर्ड्स अपने नाम किए हैं. सचिन टेस्ट व एकदिवसीय क्रिकेट में भारत के लिए ही नहीं बल्कि विश्व में सर्वाधिक रन बनाने वाले खिलाड़ी हैं. इसके अलावा उन्होंने रिकॉर्ड 100 अंतरराष्ट्रीय शतक बनाए हैं. इसमें 51 एकदिवसीय शतक भी विश्व रिकॉर्ड भी सचिन के नाम ही है.

Prev1 of 5
Use your ← → (arrow) keys to browse