तो इसलिए भारतीय टीम ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए टीम में शामिल किया एक अतिरिक्त तेज गेंदबाज | Sportzwiki Hindi

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

तो इसलिए भारतीय टीम ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए टीम में शामिल किया एक अतिरिक्त तेज गेंदबाज 

तो इसलिए भारतीय टीम ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए टीम में शामिल किया एक अतिरिक्त तेज गेंदबाज

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच वनडे सीरिज शुरू होने में अब कुछ ही समय बचा हैं और दोनों ही टीमें इस समय इस सीरीज की तैयारियों को लेकर कड़ी मेहनत कर रही हैं. भारतीय फैन्स को भी लम्बे अंतराल के बाद एक रोमांचक सीरीज देखने का मौका मिलेगा, जिसमे जहाँ इस समय विश्व के दो सबसे अच्छे बल्लेबाज अपनी टीम की कप्तानी कर रहे होंगे और दोनों ही कप्तानों का रुख काफी आक्रामक भी हैं, जिस कारण सीरिज का रोमांच और भी बढ़ जाता हैं.

तो इसलिए भारतीय टीम ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए टीम में शामिल किया एक अतिरिक्त तेज गेंदबाज 1

वनडे में नहीं चला स्पिन का जादू

तो इसलिए भारतीय टीम ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए टीम में शामिल किया एक अतिरिक्त तेज गेंदबाज 2

भारतीय टीम के स्पिन गेंदबाजों का ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट मैच में स्पिन का जादू तो खूब चला हैं, लेकिन जैसे ही फॉर्मेट बदलता हैं, तो भारतीय स्पिन का जादू बिल्कुल ही खत्म हो जाता हैं. ऑस्ट्रेलिया की टीम के यदि इसी साल के टेस्ट सीरीज के दौरे को देखा जाएं तो उनको रविचन्द्रन अश्विन और रवीन्द्र जड़ेजा ने काफी परेशान किया. जड़ेजा और अश्विन ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 8 टेस्ट मैच में 49 और 50 विकेट अपने नाम पर किये हैं.

वनडे में कहानी बदल जाती

तो इसलिए भारतीय टीम ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए टीम में शामिल किया एक अतिरिक्त तेज गेंदबाज 3

भारतीय टीम जैसे ही ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अपने देश में वनडे मैच खेलने के लिए उतरती हैं तो टीम को तेज गेंदबाजों पर अधिक निर्भर रहना पड़ता हैं. यदि भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच हुयीं 2013 में वनडे सीरिज की बात की जाएँ तो उससे सीरीज में भारतीय टीम के दोनों स्पिन गेंदबाज अश्विन और जड़ेजा ने बेहद खराब प्रदर्शन किया था. अश्विन ने उस सीरिज में 6 मैच खेले थे जिसमे 37.22 के औसत से 9 विकेट ले सके थे, जड़ेजा तो उनसे भी महंगे साबित हुए थे और 8 विकेट लेने में उनका औसत 41.87 का था.

तेज गेंदबाजी पर भरोसा

तो इसलिए भारतीय टीम ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए टीम में शामिल किया एक अतिरिक्त तेज गेंदबाज 4

भारतीय टीम 2013 की सीरीज को 4-3 से जीत पायीं थी और उस सीरीज में टीम के लिए तेज गेंदबाजों ने शानदार प्रदर्शन किया था, जिसके बाद इस बार भी भारतीय टीम का चयन जब तो टीम में अतिरिक्त एक खिलाड़ी के रूप में मोहम्मद शमी को शामिल किया गया हैं, जिससे भारतीय टीम में तेज गेंदबाजी का आक्रमण और भी अधिक मजबूत हो सके.

भारतीय टीम में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ जो पहले तीन वनडे मैच के टीम चुनी गयीं हैं, उसमे भुवनेश्वर कुमार, उमेश यादव, जसप्रीत बुमराह, हार्दिक पंड्या और मोहम्मद शमी के रूप में पांच तेज गेंदबाज शामिल हैं.

तो इसलिए भारतीय टीम ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए टीम में शामिल किया एक अतिरिक्त तेज गेंदबाज 5

 

Related posts