भारतीय मूल के इस विदेशी खिलाड़ी ने की शादी, देखें सभी तस्वीरें

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

भारतीय मूल के इस विदेशी खिलाड़ी ने की शादी, देखें तस्वीरें 

भारतीय मूल के इस विदेशी खिलाड़ी ने की शादी, देखें तस्वीरें

भारतीय मूल के न्यूजीलैंड के क्रिकेटर ईश सोढ़ी अपने डेब्यू के बाद से ही न्यूजीलैंड की टीम के लिए शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं. वह न्यूजीलैंड की विश्व कप 2019 टीम का भी हिस्सा थे. हालांकि, उन्हें सिर्फ एक मैच विश्व कप में खेलने को मिल पाया था. उन्होंने न्यूजीलैंड के लिए अपना टेस्ट डेब्यू बांग्लादेश के खिलाफ साल 2013 में किया था. तब से ही वह न्यूजीलैंड टीम के एक अहम सदस्य बने हुए हैं.

भारतीय मूल के ईश सोढ़ी ने की शादी

भारतीय मूल के इस विदेशी खिलाड़ी ने की शादी, देखें तस्वीरें 1

भारत में जन्में न्यूजीलैंड के स्पिन गेदबाज ईश सोढ़ी ने हाल ही में शादी कर ली है. ईश सोढ़ी ने पंजाबी रिवाज से ऑकलैंड के तकनिनी के सुप्रीम सिख सोसाइटी गुरुद्वारा में एक निजी समारोह में अपनी मंगेतर एंजेलिना वैन रोजमेलन से शादी रचाई है.

न्यूजीलैंड मीडिया के अनुसार सोढ़ी और एंजेलिना की शादी में बेहद करीबी लोगों ने शिरकत की, इसमें दोनों परिवारों के कुछ रिश्तेदार ही शामिल थे.

पंजाब के लुधियाना में हुआ था जन्म

भारतीय मूल के इस विदेशी खिलाड़ी ने की शादी, देखें तस्वीरें 2

बता दे, कि सोढ़ी जिनका पूरा नाम इंदरबीर सिंह सोढ़ी है. उनका जन्म पंजाब के लुधियाना में हुआ था. जब वो महज 4 साल के थे, तो उनका परिवार ऑकलैंड में बस गया. 1996 में ऑकलैंड में शिफ्ट होने के बाद ईश सोढ़ी ने क्रिकेट को अपना करियर चुना और इसके बाद उन्होंने पीछे मुड़कर नहीं देखा.

शानदार रहा है अब तक का क्रिकेट करियर

भारतीय मूल के इस विदेशी खिलाड़ी ने की शादी, देखें तस्वीरें 3

वह अब तक न्यूजीलैंड की टीम के लिए 17 टेस्ट मैच, 31 वनडे मैच और 35 टी-20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेल चुके हैं. अपने खेले 17 टेस्ट में उन्होंने 41 विकेट हासिल किये हैं.

वहीं उन्होंने अपने खेले 31 वनडे मैचों में 36.66 की औसत से कुल 39 विकेट हासिल किये हैं. वहीं 35 टी-20 अंतरराष्ट्रीय मैचों में उनके नाम 21.70 की अच्छी औसत से 44 विकेट है.

टी-20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में उनका इकॉनामी रेट भी शानदार है. वह सिर्फ 7.73 के इकॉनामी रेट से टी-20 क्रिकेट में गेंदबाजी करते हैं. टेस्ट क्रिकेट में वह बल्लेबाजी में भी अपने जौहर दिखा चुके है. 17 टेस्ट में उन्होंने 3 अर्धशतक के साथ 448 रन बनाये हुए हैं.

देखें शादी की कुछ ख़ास तस्वीरें

भारतीय मूल के इस विदेशी खिलाड़ी ने की शादी, देखें तस्वीरें 4 भारतीय मूल के इस विदेशी खिलाड़ी ने की शादी, देखें तस्वीरें 5 भारतीय मूल के इस विदेशी खिलाड़ी ने की शादी, देखें तस्वीरें 6

Related posts