रैना ने छोड़ा धोनी के दोस्त का साथ अब आइओएस स्पोर्ट्स एंड एन्टरटेनमेंट से जुड़े

टीम इंडिया के क्रिकेटर सुरैश रैना ने अपने एंडोर्समेंट डील्स के लिए एक नई कंपनी आइओएस स्पोर्ट्स एंड एन्टरटेनमेंट (IOS Sports & Entertainment) के साथ कॉन्ट्रैक्ट साइन किया है। इसके पहले रैना की एंडोर्समेंट डील्स एम.एस. धोनी के दोस्त अरुण पांडे की कंपनी रिति स्पोर्ट्स देखती थी। रैना ने जो नई डील की है वह 35 करोड़ रुपए की है और इसका पीरिएड तीन साल होगा।
 
रैना ने जिस रिति स्पोर्ट्स मैनेजमेंट कंपनी से अपनी प्रोफेशनल रिलेशनशिप खत्म की है, वह टीम इंडिया के कई प्लेयर्स की एंडोर्समेंट डील्स संभालती है। इन प्लेयर्स में रविंद्र जडेजा, मोहित शर्मा, भुवनेश्वर कुमार शामिल हैं। ऑस्ट्रेलियन स्विमर स्टीफेनी राइस के एंडोर्समेंट भी इसी कंपनी के पास हैं।
इस मामले में पूछे गए एक सवाल के जवाब में रैना ने कहा, “मैं क्रिकेट और कमर्शियल्स दोनों पर फोकस करना चाहता हूं। मैं इस नई कंपनी में नंबर 2 प्लेयर नहीं रहना चाहता।” रैना फिलहाल, स्पोर्ट्स गियर बनाने वाली कंपनी एडिडास के साथ ही पेप्सी, बूस्ट और एक यूपी की रियल एस्टेट कंपनी के लिए कमर्शियल्स करते हैं।
 
रैना से कॉन्ट्रैक्ट साइन करने वाली IOS Sports के मैनेजिंग डायरेक्टर नीरव तोमर ने कहा, “रैना फिलहाल अंडर मार्केट हैं लेकिन हम उनको एक रिलायबल ब्रांड बनाना चाहते हैं। वे पिछले कुछ सालों में देश के टॉप 5 क्रिकेटर्स में से एक हैं। हम रैना के लिए कुछ ब्रांड्स से बातचीत भी शुरू कर चुके हैं। रैना मीडिया के सामने कुछ शर्मीले हैं उनकी इमेज को भी मैनेज किये जाने की जरूरत है।”
कंपनी इसके पहले दूसरे स्पोर्ट्स से जुड़े प्लेयर्स के साथ काम कर चुकी है। इनमें बॉक्सर मैरीकॉम, विजेंदर सिंह, पहलवान सुशील कुमार और योगेश्वर दत्त, शूटर्स गगन नारंग और हिना सिद्धू और तीरंदाज दीपिका कुमारी शामिल हैं। रैना कंपनी के पहले क्रिकेटर क्लाइंट हैं। रैना ने आईपीएल-2015 के 17 मैचों में 374 रन बनाए। उन्होंने 218 वन-डे मैचों में पांच सेन्चुरी लगाई हैं।

जेसीसी
बनना चाहते हैं प्रोफेशनल क्रिकेटर?
अभी करें रजिस्टर

*T&C Apply