भारत के खिलाफ होने वाली सीरीज की तैयारी के लिए दक्षिण अफ्रीका की टीम ने लिया

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

भारत के खिलाफ होने वाली सीरीज की तैयारी के लिए दक्षिण अफ्रीका की टीम ने लिया बड़ा फैसला 

भारत के खिलाफ होने वाली सीरीज की तैयारी के लिए दक्षिण अफ्रीका की टीम ने लिया बड़ा फैसला

एक समय टेस्ट क्रिकेट में नंबर एक पर रही दक्षिण अफ्रीका की टीम अचानक कुछ बड़े खिलाड़ियों के संन्यास के बाद कमजोर सी नजर आने लगी है. हाल में दक्षिण अफ्रीका के कुछ बड़े खिलाड़ियों ने टेस्ट क्रिकेट को अलविदा कहा है. अब भारत के खिलाफ होने वाले सीरीज की तैयारी दक्षिण अफ्रीका की टीम ने अभी से शुरू कर दी है.

 भारत के खिलाफ सीरीज की तैयारी दक्षिण अफ्रीका ने शुरू की

भारत

हाशिम अमला, एबी डिविलियर्स और डेल स्टेन के टेस्ट क्रिकेट से संन्यास के बाद दक्षिण अफ्रीका की टीम इस फ़ॉर्मेट में कमजोर नजर आ रही है. इससे पहले भी भारतीय सरजमीं पर दक्षिण अफ्रीका की टीम का रिकॉर्ड बहुत अच्छा नहीं रहा है. 2015 के सीरीज में उनकी टीम भारत के खिलाफ 4 मैच की सीरीज में 3-0 से हार गयी थी.

अब अपनी टीम की तैयारी के लिए दक्षिण अफ्रीका ने कुछ खिलाड़ियों को बैंगलोर के एक कैंप में भेजने का फैसला किया है. इस कैंप में दक्षिण अफ्रीका के लिए टेस्ट क्रिकेट खेलने वाले तेम्बा बावुमा और एडेन मार्क्रम भी आयेंगे. तेम्बा बावुमा 2015 की सीरीज में भी अफ्रीका टीम के साथ भारत में खेलें थे.

कई युवा खिलाड़ी आयें हैं इस कैंप में

दक्षिण अफ्रीका द्वारा भेजे गये इस कैंप में युवा खिलाड़ियों को जगह मिली है. इस कैंप कैंप का बड़ा लक्ष्य ये है की 2023 का विश्व कप भारत में होना है तो उससे पहले हमारे खिलाड़ी यहाँ खेलने का अनुभव रखे. इस कैंप के साथ 3 लोगों को भेजा गया है.

वहीं स्पिन कैंप में शामिल होने वाले दक्षिण अफ्रीकी गेंदबाजों में डेन पीड, ब्योर्न फोरचुइन, सेपो एनड्वांड्वा, सेनुरान मुथुसामी, थॉमस काबरे, डायलान मैथ्यूज, जॉर्ज लिंडे शामिल है. बल्लेबाजों में जे. मलान, जुबैर हमजा, मैथ्यू ब्रीज्के, सिनेथेंबा, एडवर्ड मूर, तेम्बा बावुमा, पीटर मलान, एडेन मार्क्रम शामिल हैं.

अफ्रीका खेलेगी भारत के खिलाफ सीरीज

15 सितंबर को भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच सीरीज की शुरुआत होगी. जो अक्टूबर 23 तक खेला जायेगा. इस सीरीज में दक्षिण अफ्रीका की टीम 3 टी20 मैच और 3 टेस्ट मैच खेलेगी.  3 मैच की एकदिवसीय सीरीज खेलने के लिए दक्षिण अफ्रीका की टीम 2020 मार्च में वापस आएगी.

Related posts