स्पोर्ट्स अपडेट 12 जनवरी

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

स्पोर्ट्स राउंड अप: एक नजर में पढ़े 12 जनवरी 2018 की खेल से जुड़ी हर एक बड़ी खबर 

स्पोर्ट्स राउंड अप: एक नजर में पढ़े 12 जनवरी 2018 की खेल से जुड़ी हर एक बड़ी खबर

इस लेख के माध्यम से हम आपके पास तक लेकर आये हैं, दिनभर का स्पोर्ट्स अपडेट. यहाँ आप सिर्फ एक ही नजर में खेल जगत से जुड़ी हर एक बड़ी खबर आसानी से पढ़ सकेंगे.

आइये डालते हैं, एक नजर शुक्रवार (12 जनवरी) के स्पोर्ट्स राउंड अप पर:-

~ SAvIND: कल से खेला जायेंगा दक्षिण अफ्रीका और भारत के बीच दूसरा टेस्ट 

स्पोर्ट्स राउंड अप: एक नजर में पढ़े 12 जनवरी 2018 की खेल से जुड़ी हर एक बड़ी खबर 1

दक्षिण अफ्रीका और भारत के बीच खेली जा रही तीन टेस्ट मैचों की ‘फ्रीडम सीरीज’ का दूसरा टेस्ट मैच कल शनिवार, 12 जनवरी से सेंचुरियन के सुपरस्पोर्ट्स पार्क के मैदान पर खेला जायेंगा. आप सभी की जानकारी के लिए बता दे, कि केपटाउन टेस्ट में टीम इंडिया को 72 से मिली करारी हार का सामना करना पड़ा था.

दूसरे टेस्ट मैच में भी यदि विराट एंड कंपनी हार गयी, तो यह ‘फ्रीडम सीरीज’ भी गवां बैठेगी. सेंचुरियन टेस्ट जीतने के लिए टीम इंडिया को अपनी बल्लेबाजी के साथ साथ टीम के चयन पर भी ध्यान देना होगा.

~ शीतकालीन खेलों में उत्तरी कोरिया की भागीदारी पर फैसला लेगा आईओसी

स्पोर्ट्स राउंड अप: एक नजर में पढ़े 12 जनवरी 2018 की खेल से जुड़ी हर एक बड़ी खबर 2

अंतर्राष्ट्रीय ओलम्पिक परिषद (आईओसी) ने कहा है कि वह प्योंगचांग शीतकालीन ओलम्पिक खेलों में उत्तरी कोरिया की भागीदारी पर फैसले के लिए बैठक करेगा। दक्षिण कोरिया में फरवरी से शीतकालीन ओलम्पिक खेलों का आयोजन हो रहा है।

उत्तर और दक्षिण कोरिया द्वारा संयुक्त रूप से एक प्रस्ताव के बाद इस बैठक का फैसला लिया गया। इस बैठक का संचालन अंतर्राष्ट्रीय ओलम्पिक समिति के अध्यक्ष थोमस बाक आईओसी के मुख्यालय में 20 जनवरी करेंगे। बाक के साथ इस बैठक में प्योंगचांग-2018 आयोजन समिति और दोनों कोरियाई देशों की राष्ट्रीय ओलम्पिक समीतियों के प्रतिनिधिमंडल शामिल होंगे।

~ आईपीएल हरभजन सिंह, युसूफ पठान और गौतम गंभीर के बेस प्राइज हुए तय 

स्पोर्ट्स राउंड अप: एक नजर में पढ़े 12 जनवरी 2018 की खेल से जुड़ी हर एक बड़ी खबर 3

गंभीर ने आईपीएल के 148 मैचों पर 35 अर्धशतकों की मदद से 4133 रन बनाये हुए है. गौतम गंभीर का बेस प्राइज आईपीएल 2018 के लिए  मीडिया रिपोर्ट के अनुसार 2 करोड़ रूपये रखा गया है. आईपीएल में कोलकता नाईट राइडर के लिए कई सालों से तक खेल चुके यूसुफ पठान ने अपने आईपीएल करियर के 135 मैचों पर 2904 रन बनाये है. यूसुफ पठान का आईपीएल 2018 के लिए बेस प्राइज 75 लाख रूपये रखा गया है.

हरभजन ने अपने आईपीएल करियर के 136 मैचों में 6.96 की शानदार इकॉनामी के साथ 127 विकेट लिए हुए है. हरभजन ने अपनी बल्लेबाजी से भी 799 आईपीएल रन बनाये हुए है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक उनका बेस प्राइज 2 करोड़ रूपये रखा गया है. वही इरफ़ान पठान का बेस प्राइज मात्र 50 लाख रखा गया हैं.

~ WWE NEWS: रेसलमेनिया 34 में एक नहीं बल्कि दो दो होंगे मेन इवेंट मैच, जाने रेस्लरो के नाम

स्पोर्ट्स राउंड अप: एक नजर में पढ़े 12 जनवरी 2018 की खेल से जुड़ी हर एक बड़ी खबर 4

रेसलमेनिया 34 में अब बस कुछ ही महीने बाकी रह गये हैं, इसके लिए कंपनी ने अभी से ही स्टोरीलाइन के मामले में काम करना शुरू कर दिया है. इसी कड़ी में खबर आ रही है कि इस बार की रेसलमेनिया में एक नहीं बल्कि दो दो मेन इवेंट मैच हो सकते हैं.

जैसे ही रेसलमेनिया 33 खत्म हुई थी तभी से ऐसे कयास लगाये जा रहे थे कि रेसलमेनिया 34 में ब्रोक लेसनर को अपनी WWE यूनिवर्सल टाइटल रोमन रेन्स के खिलाफ ही बचानी है और अब ऐसा होता भी दिख रहा है. दरअसल, खुद WWE ने कई बार इस तरफ इशारा दिया है, कि रेसलमेनिया 34 का मेन इवेंट मैच ब्रोक लेसनर और रोमन रेन्स के बीच ही होगा. गौरतलब है कि रेसलमेनिया 34 तक ही ब्रोक लेसनर का कॉन्ट्रैक्ट है और इसके बाद वे UFC में वापस लौट सकते हैं.

रेस्लिंग न्यूज़ आब्जर्वर की खबर की माने तो इस बार इस मेगाइवेंट शो में दो दो बड़े मैच देखने को मिलेंगे जिसमे दूसरे मैच में जॉन सीना का मुकाबला अंडरटेकर से हो सकता है. WWE के प्लान्स के मुताबिक अंडरटेकर के पास अभी भी एक लास्ट मैच लड़ने लायक शक्ति है और इसी वजह से उन्हें इस बार की रेसलमेनिया में उतारा जा सकता है.

~ दुसरे टेस्ट मैच से पहले जसप्रीत बुमराह ने दिया हैरान करने वाला बयान

स्पोर्ट्स राउंड अप: एक नजर में पढ़े 12 जनवरी 2018 की खेल से जुड़ी हर एक बड़ी खबर 5

अभ्यास सत्र के बाद मीडिया से बात करते हुए बुमराह ने कहा कि हम खुद को विकेट के हिसाब से तैयार कर रहे है. हम यहाँ के हालात में खुद को ढालना चाहते है. हमे पता था यहाँ पर विकेट हमे थोडा उछाल वाला मिलेगा. वही जब हमने यहाँ खेला तो पाया कि ये एक फ्लैट ट्रैक था. ऐसे में हम विकेट को लेकर किसी भी तरह की तैयारी करना नही चाहते है.

उन्होंने आगे बोलते हुए कहा कि मुझे लगता है इस समय कुछ भी हो सकता है. ऐसे में हमारी योजना एक दम साफ है, हम मैदान पर जा कर उसी के हिसाब से खुद को ढालने की कोशिश करेंगे. यहाँ पर अलग तरह की उछाल है. हम खुद को यहाँ पर ढालने की कोशिश कर रहे है. पहले मैच में हमने दूसरी पारी में उन पर अच्छा दबाव बनाया था. ऐसे में हम वही प्लान आने वाले मैचों में भी जारी रखेंगे.

~ बार्सिलोना के साथ प्रशिक्षण में लौटे उमतिति

स्पोर्ट्स राउंड अप: एक नजर में पढ़े 12 जनवरी 2018 की खेल से जुड़ी हर एक बड़ी खबर 6

फ्रांस के डिफेंडर सैमुएल उमतिति स्पेनिश क्लब बार्सिलोना के साथ प्रशिक्षण में लौट आए हैं। वह चोटिल होने के कारण दो दिसम्बर से टीम के साथ नहीं खेल रहे थे।

सेल्टा वीगो के खिलाफ खेले गए मैच के दौरान 24 वर्षीय खिलाड़ी को मांसपेशियों में खिंचाव की समस्या हुई थी। वह मंगलवार को टीम के साथ प्रशिक्षण करते हुए नजर आए।

बार्सिलोना के अन्य चोटिल खिलाड़ी डिफेंडर थोमस वेरमाएलेन और जोर्डी एल्बा अलग से प्रशिक्षण कर रहे हैं और ऐसा माना जा रहा है कि वे गुरुवार रात को सेल्टा वीगो के खिलाफ कोपा डेल रे में खेले जाने वाले मुकाबले में टीम के साथ शामिल हो सकते हैं।

~ साउथ अफ्रीका के ताप से कोई बचा सकता है तो वो हैं ये तीन बल्लेबाज़: वीरेंद्र सहवाग

स्पोर्ट्स राउंड अप: एक नजर में पढ़े 12 जनवरी 2018 की खेल से जुड़ी हर एक बड़ी खबर 7

इसी बीच टीम इण्डिया के प्रदर्शन पर अपनी प्रतिक्रिया देते हुए वीरेन्द्र सहवाग ने इण्डिया टूडे से किए गए खास बातचीत में कहा कि, “अगर विदेश में खेलते हुए टाॅप तीन बल्लेबाज तेजी से रन नहीं बनाते हैं, तो जीतना बहुत मुश्किल रहता है। इसमें शिखर धवन, रोहित शर्मा और कप्तान विराट कोहली भारत के ऐसे तीन बल्लेबाज हैं,जो तेजी से रन बनाते हैं और विरोधी टीम के बाॅलरों पर दबाव डाल सकते हैं।”

“चेतेश्वर पुजारा बेशक ही अच्छे बल्लेबाज हैं,लेकिन उनके रन बनाने की गति काफी धीमी है। ऐसे में जब वे रन काफी धीमी गति से बनाते हैं, तो सामने विपक्षी टीम का गेंदबाज हावी हो जाता है और बल्लेबाज अन्त में दबाव में पड़ जाता है।”

~ पीबीएल-3 : हाउवेई, विसेंट ने कराई दिल्ली की वापसी

स्पोर्ट्स राउंड अप: एक नजर में पढ़े 12 जनवरी 2018 की खेल से जुड़ी हर एक बड़ी खबर 8

दिन का पहला मैच हार कर बैकफुट पर दिख रही दिल्ली डैशर्स की टीम को टियान हाउवेई और विंग वोंग की विसेंट ने अपने-अपने मुकाबले जीतते हुए राहत की सांस दी। इन दोनों ने बुधवार को प्रीमियर बैडमिंटन लीग (पीबीएल) के तीसरे सीजन में गचीबाउली इंडोर स्टेडियम में खेले जा रहे मैच में नार्थ ईस्टर्न वॉरियर्स के खिलाफ अपनी टीम की वापसी करा दी। पहला मैच हार कर 0-1 से पिछड़ रही दिल्ली ने लगातार दो मैच जीत कर बढ़त बना ली।

टियान ने दिन के तीसरे मैच में पुरुष एकल वर्ग में नार्थ ईस्ट के वांग जु वेई को तीन गेमों तक चले मुकाबले में 15-10, 15-8, 15-11 से मात देते हुए जीत हासिल की।

~ अंडर- 19 विश्व कप में कमेन्ट्री करते नजर आयेगे सौरव गांगुली और अंजुम चोपड़ा 

स्पोर्ट्स राउंड अप: एक नजर में पढ़े 12 जनवरी 2018 की खेल से जुड़ी हर एक बड़ी खबर 9

आईसीसी ने जो कमेंटेटरों की लिस्ट को जारी किया है उसमें भारत की तरफ से प्रिंस ऑफ कोलकाता के नाम से मशहूर रहे पूर्व दिग्गज कप्तान सौरव गांगुली और भारतीय महिला क्रिकेट टीम की पूर्व खिलाड़ी अंजुम चोपड़ा को भी जगह दी है। क्रिकेट एसोसिएशन ऑफ बंगाल के चैयरमैन सौरव गांगुली के लिए आईसीसी के द्वारा दिया गया सबसे बड़े सम्मान में से एक हैं। अब सौरव गांगुली के साथ ही भारत की पूर्व महिला क्रिकेट कप्तान अंजुम चोपड़ा भी कमेंट्री के रूप में अपनी भूमिका निभाएंगी।

ये है कमेंट्री पैनल :-सौरव गांगुली, अंजुम चोपड़ा, इयान बिशप, टॉम मूडी, साइमन डॉल, डैनी मौरिसन, एचडी एकरमैन, रॉब की और निक नाइट.

~ SHOCKING: चोट के कारण रॉयल रम्बल से बाहर हुआ यह फेवरेट रेस्लर, जाने नाम

स्पोर्ट्स राउंड अप: एक नजर में पढ़े 12 जनवरी 2018 की खेल से जुड़ी हर एक बड़ी खबर 10

रॉयल रम्बल में अब बस कुछ ही दिन बाकी रह गये हैं, लेकिन इस पे पर व्यू इवेंट से पहले ऐसी खबर आई है जिससे रेस्लिंग फैन्स उदास हो सकते हैं. दरअसल, WWE का बड़ा सुपरस्टार इस इवेंट से चोट के कारण बाहर हो गया है. सामोआ जो ही वो रेस्लर हैं जो इस बार की रॉयल रम्बल से बाहर हो गये हैं. दरअसल, पिछले हफ्ते हुई रॉ में उन्हें पैर में चोट लग गयी थी जिसके बाद WWE के डॉक्टर्स से उन्हें अनफिट घोषित कर दिया है.

मेडिकल रिपोर्ट्स में इस बात का खुलासा हुआ है कि उनके पैर के नीचे वाले हिस्से में चोट आई है जिससे उन्हें चलने में दिक्कत हो रही है और नतीजतन वे कई हफ्ते तक WWE के रिंग से दूर रहेंगे. रेस्लिंग न्यूज़ ओब्सेरवर की खबर की माने तो इस बात की पूरी आशंका है कि वे इस बार की रॉयल रम्बल में लड़ते हुए नहीं दिखेंगे.

~ बांग्लादेशी टीम को त्रिकोणिय सीरीज होने से पहले लगा बड़ा झटका, टीम का स्टार खिलाड़ी चोटिल होकर हुआ बाहर

स्पोर्ट्स राउंड अप: एक नजर में पढ़े 12 जनवरी 2018 की खेल से जुड़ी हर एक बड़ी खबर 11

बांग्लादेश की टीम वैसे तो इस त्रिकोणिय सीरीज में कमतर तो नहीं हैं लेकिन बांग्लादेश की टीम को सीरीज के शुरू होने से कुछ दिन पहले ही एक बड़ा झटका लगा है। बांग्लादेश के तेज गेंदबाज रूबेल हसन को चोट के कारण त्रिकोणिय सीरीज से हटना पड़ा है। रूबेल हुसैन बांग्लादेश की राजधानी ढाका में स्थित शेरे बंगला स्टेडियम में प्रैक्टिस कर रहे थे। और इसी दौरान रूबेल हुसैन के बाएं हाथ के अंगूठे में चोट लग गई।

रूबैल हुसैन को अंगूठे में चोट लगने के बाद इस चोट का एक्सरे करवाया गया। एक्सरे में रूबेल हुसैन के अंगूठे में फ्रेक्सर पाया गया है। इसी फ्रेक्सर के चलते रूबेल हुसैन को डॉक्टरों ने आराम की सलाह दी है, जिस कारण अब रूबेल को इस ट्राई सीरीज से हटना पड़ेगा। 28 साल के रूबेल हसन ने 2009 में बांग्लादेश की टीम के लिए डेब्यू किया, जिसके बाद से वो बांग्लादेश के लिए तीनों ही फॉर्मेट में प्रतिनिधित्व करते नजर आए।

~ रेसिंग के साथ मार्टिनेज का नया करार

स्पोर्ट्स राउंड अप: एक नजर में पढ़े 12 जनवरी 2018 की खेल से जुड़ी हर एक बड़ी खबर 12

अर्जेटीना के रेसिंग क्लब ने स्ट्राइकर लॉटारो मार्टिनेज के साथ करार किया है। रेसिंग ने दो करोड़ यूरो (2.4 करोड़ डॉलर) में मार्टिनेज के साथ करार किया है। 20 वर्षीय खिलाड़ी मार्टिनेज इस करार के तहत जून, 2020 तक रेसिंग क्लब में बने रहेंगे।

इस करार पर रेसिंग के अध्यक्ष विक्टर ब्लांको ने कहा, “वह अर्जेटीना के सर्वश्रेष्ठ युवा खिलाड़ी हैं और कम से कम दो करोड़ यूरो के काबिल हैं।”

ब्लांको ने कहा, “कई यूरोपीय क्लब उनके साथ करार की कोशिश में थे और उनके पास मौका होगा कि वह किस लीग में खेलना चाहते हैं।”

Related posts

Leave a Reply