स्पोर्ट्स राउंड अप 10 दिसंबर

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

स्पोर्ट्स राउंड अप: एक नजर में पढ़े 10 दिसम्बर की खेल से जुड़ी हर एक बड़ी खबर 

स्पोर्ट्स राउंड अप: एक नजर में पढ़े 10 दिसम्बर की खेल से जुड़ी हर एक बड़ी खबर

हम आपके खेल के प्रति प्रेम को बहुत अच्छे से समझते है और इसलिए हम रोज की तरह आपकी भाग-दौड़ भरी जिन्दगी में अपने सिर्फ एक लेख में खेल जगत से जुड़ी सारी खबरें लाये है.

आइये डालते है एक नजर खेल जगत से जुड़ी 10 दिसंबर की हर खबर पर :

भारतीय टीम की पारी लड़खड़ाई 

भारत और श्रीलंका के बीच धर्मशाला के मैदान में खेले जा रहे पहले वनडे मैच में भारतीय टीम पूरी तरह लड़खड़ाई गई है. हमारे इस लेख को लिखे जाने तक भारतीय टीम ने 25.2 ओवर में 8 विकेट के नुकसान पर अबतक मात्र 70 रन ही बनाये हुए है.

जाधव हुए हैमस्ट्रिंग इंजरी के चलते बाहर 

रविवार को धर्मशाला में होने वाले मैच से पहले भारतीय टीम को जो बड़ा झटका लगा है. वह यह है, कि भारतीय टीम के स्टार ऑलराउंडर केदार जाधव श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज से बाहर हो गये है. सूत्रों के अनुसार, केदार जाधव को हैमस्ट्रिंग की इंजरी हुई है और वह अपनी इस हैमस्ट्रिंग की इंजरी की वजह से वनडे सीरीज से बाहर हुए है.

भारतीय टीम के स्टार ऑलराउंडर केदार जाधव के बाहर होने के बाद भारतीय टीम में तमिलनाडु के युवा 18 वर्षीय ऑलराउंडर वाशिंगटन सुंदर को मौका मिला है. आपकों बता दे, कि वाशिंगटन सुंदर को श्रीलंका के खिलाफ टी20 टीम में चुना गया था, लेकिन अब केदार के बाहर होने के बाद उन्हें टीम में वनडे सीरीज के लिए भी बुला लिया गया है.

स्मिथ, कोहली की तुलना में वार्न का बड़ा बयान 

ऑस्ट्रेलियाई टीम के पूर्व दिग्गज स्पिनर शेन वार्न ने अपने बयान में कोहली और स्मिथ की तुलना करते हुए कहा“इस समय दुनिया के नंबर 1 टेस्ट बल्लेबाजों के लिए विराट कोहली और स्टीवन स्मिथ की बहुत दिलचस्प जंग चल रही है दोनों में से किसी एक को वर्तमान समय का सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज कहना बहुत ही मुश्किल है. दोनों ही सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी हैं और दोनों ही खिलाड़ियों की यह जंग बहुत ज्यादा प्रतिस्पर्धी हैं.”

ऑस्ट्रेलियाई टीम के पूर्व दिग्गज स्पिनर शेन वार्न ने आगे अपने बयान में कहा,“कोहली और स्मिथ दोनो ही ऐसे खिलाड़ी है, जिन्हें स्लेज करना खुद के लिए ही भारी पड़ता है, इसलिए किसी भी टीम को उनको स्लेजिंग करने से पहले चार-पांच बार सोच लेना चाहिए.”

न्यूजीलैंड ने अपनी पहली पारी में बनाये 373 रन 

न्यूजीलैंड और वेस्टइंडीज के बीच चल रही दो टेस्ट मैचों की सीरीज का आज रविवार को दुसरे टेस्ट मैच के दुसरे दिन का खेल खेला गया. दुसरे दिन का खेल खत्म होने तक वेस्टइंडीज की टीम ने 8 विकेट के नुकसान पर 215 रन बना लिए है और वह न्यूजीलैंड के पहली पारी के आधार पर अभी भी 158 रन पीछे है. न्यूजीलैंड ने अपनी पहली पारी में 373 रन बनाये थे.

आमिर-आसिफ ने गाये एक-दुसरे के गुणगान 

मोहम्मद आसिफ ने आमिर को लेकर कहा कि

“आमिर ने तो उनकी वापसी के बाद हालिया समय में खेली गई यूएई की सीरीज में शानदार प्रदर्शन किया। लेकिन आमिर को दूसरे छोर से जो समर्थन मिलना चाहिए था वो नहीं मिल पाया और वो अकेले दम पर पाकिस्तान को मैच जीताने में सक्षम नहीं हो सके।”

वही आमिर ने आसिफ को लेकर कहा कि” एक जोड़ी के रूप में जब हम आपस में गेंदबाजी करते थे, तो हम किसी भी पक्ष के लिए बहुत खतरनाक थे। इसी कारण से उनकी क्षमता के बारे में कोई संदेह नहीं है।”

कूच विहार ट्रॉफी में अर्जुन तेंदुलकर ने फिर बरपाया कहर

सचिन तेंदुलकर के बेटे अर्जुन तेंदुलकर एक बार फिर सुर्खियों में आ गये हैं. अर्जुन ने अपनी टीम के लिए धमाकेदार प्रदर्शन करते हुए जीत दिलाने में प्रमुख भूमिका निभाई है.

अर्जुन इन दिनों मुंबई की तरफ से कूच विहार ट्रॉफी में खेल रहे हैं. जहां उन्होंने असम के खिलाफ बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए 4 विकेट झटके.

अपनी शादी में सलमान खान को नहीं बुलाया अनुष्का शर्मा ने 

virat-anushka

राट ने अपनी शादी में युवराज सिंह और सचिन तेंदुलकर को आमंत्रित किया हुआ है. वही अपने बचपन के कोच राजकुमार शर्मा को भी विराट कोहली ने शादी में इनवाइट किया है.

वही अनुष्का की बात करे, तो उन्होंने भी अपनी शादी में बॉलीवुड के ज्यादा लोगो को नही बुलाया है उन्होंने भी सिर्फ अपने कुछ खास लोगो को ही आमंत्रित किया है. सूत्रों की माने, तो अनुष्का शर्मा ने बॉलीवुड से शाहरुख खान, आमिर खान, आदित्य चोपड़ा, करण जौहर, रणवीर कपूर, कैटरीना कैफ और मनीष शर्मा को ही बुलाया है.

अनुष्का के गेस्ट की सूची में बॉलीवुड के सुल्तान सलमान खान का नाम नहीं है. यह थोड़ा हैरान जरुर करता है, क्योंकि कहा जाता है, कि जब विराट और अनुष्का के रिश्तें में कड़वाहट आ गई थी, तो सलमान खान ने ही विराट और अनुष्का को अपने घर बुलाकर दोनों के बीच की कड़वाहट दूर कराई थी.

WWE LIVE EVENT रिजल्ट्स: कल भारत में हुए मुकाबलों में इन रेस्लरो ने मारी बाजी

wwe live event

मैच 1 – मिज्तोरेज vs जीत, किशन

विजेता : जीत किशन

मैच 2 – अपोलो, टाईटस vs गैलोज, एंडरसन
विजेता : अपोलो, टाईटस

मैच 3 – एनजो अमोरे vs कलिस्तो

विजेता : एनजो अमोरे

मैच 4 – जैसन जॉर्डन vs एलियस

विजेता : जैसन जॉर्डन

मैच 5- अलिक्सा ब्लिस vs शाशा बैंक

विजेता : अलिक्सा ब्लिस

मैच 6 – फिन बेलर vs ब्रे वायट

विजेता : फिन बेलर

मैच 7 – ब्रोन स्ट्रोमैन vs केन

विजेता : ब्रोन स्ट्रोमैन

मैच 8 – शील्ड vs सामोआ जो, शेमस, सिजारो

विजेता : शील्ड

मैच 9 – ट्रिपल एच vs जिंदर महल

विजेता : ट्रिपल एच

भारत में लाइव इवेंट के दौरान शेमस ने किया जॉन अब्राहम को मैच के लिए चैलेन्ज

sheamus

इंडियन एक्सप्रेस को इंटरव्यू देते हुए शेमस ने कहा है कि उनका यहाँ भारत में आने का एक ही मकसद है कि WWE को क्रिकेट से भी ज्यादा मशहूर बनाना.

शेमस का साफ़ कहना था कि WWE के लिए हमेशा ही भारत एक बड़ा बाज़ार रहा है और इसी वजह से उन्होंने बड़ा इवेंट भारत में किया है.

शेमस के मुताबिक वे जानते हैं कि भारत में WWE को काफी पसंद किया जाता है और इसीलिए उन्हें यहाँ परफॉर्म करते हुए काफी मज़ा आया. उन्होंने बॉलीवुड एक्टर जॉन अब्राहम को भी एक फाइट की चुनाती दे डाली और कहा कि वे जॉन के साथ दो दो हाथ करना चाहते हैं.

आईएसएल-4 : फेरान की हैट्रिक, गोवा ने केरल को 5-2 से हराया

स्पेनिश फारवर्ड फेरान कोरोमिनास टेलेचिया उर्फ कोरो की शानदार हैट्रिक की बदौलत मेजबान एफसी गोवा ने शनिवार को जवाहरलाल नेहरू स्टेडियम में खेले गए हीरो इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) के चौथे सीजन के अपने चौथे मुकाबले में मौजूदा उपविजेता केरला ब्लास्टर्स को 5-2 से हरा दिया। फेरान ने इस सीजन की पहली हैट्रिक लगाई। हाफ टाइम तक मुकाबला बराबरी का चल रहा था, लेकिन फेरान ने सीजन-4 की पहली और आईएसएल इतिहास की अब तक की सबसे तेज हैट्रिक के साथ इस मैच में इतना अंतर पैदा कर दिया, जिसकी भरपाई 2016 के फाइनलिस्ट नहीं कर पाए और इस सीजन में पहली हार को मजबूर हुए। केरल ने इससे पहले खेले गए तीन मुकाबले ड्रॉ किए थे।

आईएसएल-4 : चौथी जीत के लिए मुंबई से भिड़ेगी चेन्नयन

पूर्व विजेता चेन्नयन एफसी रविवार को जब मुंबई सिटी एफसी से उसी के घर मुंबई फुटबाल ऐरेना में भिड़ेगी तो उसकी कोशिश हीरो इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) के चौथे सीजन में लगातार चौथी जीत हासिल करने की होगी। अपने घर में एफसी गोवा से पहला मैच हारने के बाद चेन्नयन एफसी ने लगातार तीन मैचों में जीत हासिल करते हुए 10 टीमों की तालिका में दूसरे स्थान पर कब्जा जमाया है। वह गोल अंतर के कारण बेंगलुरु एफसी से पहला स्थान नहीं ले पाई।

वहीं मुंबई सिटी के कप्तान लूसियान गोइयान ने कहा कि उनकी टीम चेन्नयन के हर तरह के खेल के लिए तैयार है क्योंकि उनके पास अपने घरेलू प्रशंसकों का समर्थन है।

एचडब्ल्यूएल फाइनल्स : जर्मनी को हराकर आस्ट्रेलिया फाइनल में

मौजूदा चैम्पियन आस्ट्रेलिया ने शनिवार को कलिंगा स्टेडियम में खेले गए दूसरे सेमीफाइनल मुकाबले में जर्मनी को 3-0 से हराकर हीरो हॉकी वर्ल्ड लीग के फाइनल्स के फाइनल में जगह बना ली है। रविवार को होने वाले खिताबी मुकाबले में उसका सामना अर्जेटीना से होगा। मौजूदा ओलम्पिक चैम्पियन ने शुक्रवार को मेजबान भारत को 1-0 से हराते हुए फाइनल में जगह बनाई है।

दीपा करमाकर दिल्ली में लगने वाले शिविर में लेंगी हिस्सा

भारत की अग्रणी जिमनास्ट दीपा कर्माकर ने शनिवार को कहा कि उन्होंने अपनी स्वास्थय लाभ की प्रक्रिया पूरी कर ली है और वह 11 दिसंबर से दिल्ली के इंदिरा गांधी इंडोर स्टेडियम में शुरू होने वाले शिविर में हिस्सा लेते हुए राष्ट्रमंडल खेलों की तैयारी करेंगी। दीपा ने यह बात यहां एक कॉलेज द्वारा आयोजित कार्यक्रम में कही।

उन्होंने कहा, “मेरी स्वास्थय लाभ की प्रक्रिया पूरी हो चुकी है और मैंने एक दिसंबर से अभ्यास भी शुरू कर दिया है। मैं दिल्ली में 11 दिसंबर से शुरू होने वाले शिविर में भी हिस्सा लूंगी।”

वर्ल्ड स्नूकर, बीबीसी के बीच प्रसारण सम्बंधी समझौता

बीबीसी और वर्ल्ड स्नूकर ने प्रसारण सम्बंधी समझौते का नवीकरण किया है। अब बीबीसी 2024 तक स्नूकर का प्रसारण करेगा। समाचार एजेंसी सिन्हुआ के मुताबिक नए करार के तहत बीबीसी को वर्ल्ड चैम्पियनशिप, यूके चैम्पियनशिप और मास्टर्स टूर्नामेंट के अलावा ब्रिटेन में होने वाले स्नूकर के सबसे महत्वपूर्ण आयोजनों का प्रसारण करना है।

बीसीसी इन तीन आयोजनों का लाइव टीवी कवरेज करेगा और साथ ही साथ ऑनलाइन स्ट्रीमिंग भी करेगा।

Related posts

प्रातिक्रिया दे