स्पोर्ट्स राउंड अप 10 मार्च
Connect with us

WWE

स्पोर्ट्स राउंड अप: एक नजर में पढ़े 10 मार्च 2018 की खेल से जुड़ी हर एक बड़ी खबर

इस लेख के माध्यम से हम आपके पास तक लेकर आये हैं, दिनभर का स्पोर्ट्स अपडेट. यहाँ आप सिर्फ एक ही नजर में खेल जगत से जुड़ी हर एक बड़ी खबर आसानी से पढ़ सकेंगे.

आइये डालते हैं, एक नजर शनिवार (10 मार्च) के स्पोर्ट्स राउंड अप पर :

क्राइस्टचर्च वनडे : बेयरस्टॉ के शतक से इंग्लैंड का सीरीज पर कब्जा

ईरानी कप में चोटिल जड़ेजा का स्थान लेंगे अश्विन

ईरानी कप टूर्नामेंट के लिए शेष भारत टीम में चोटिल रवींद्र जड़ेजा के स्थान पर स्पिन गेंदबाज रविचंद्रन अश्विन को शामिल किया गया है। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने शनिवार को इसकी जानकारी दी।

बीसीसीआई ने अपने एक बयान में कहा, “जड़ेजा को कमर में दर्द की शिकायत है और इसलिए, उन्हें आराम करने की सलाह दी गई है। ऐसे में उनके स्थान पर शेष भारत टीम में अश्विन को शामिल किया गया है।”

क्राइस्टचर्च वनडे : बेयरस्टॉ के शतक से इंग्लैंड का सीरीज पर कब्जा

प्लेयर ऑफ द मैच जॉनी बेयरस्टॉ (104) की शानदार शतकीय पारी के दम पर इंग्लैंड ने शनिवार को न्यूजीलैंड को सात विकेट से हराकर पांच वनडे मैचों की सीरीज 3-2 से अपने नाम कर ली। हेग्ले ओवल मैदान पर खेले गए पांचवें और अंतिम वनडे मैच में टॉस हारकर बल्लेबाजी करने उतरी न्यूजीलैंड ने 223 रन बनाए। इस लक्ष्य को इंग्लैंड ने तीन विकेट के नुकसान पर 32.4 ओवरों में 229 रन बनाकर ही हासिल कर लिया।

पोर्ट एलिजाबेथ टेस्ट : रबाडा के सामने पहले दिन ही ढेर हुई आस्ट्रेलिया

दक्षिण अफ्रीका के तेज गेंदबाज कगीसो रबाडा (5/96) की शानदार गेंदबाजी के आगे आस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम की पहली पारी पहले दिन शुक्रवार को ही बिखर गई। टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी आस्ट्रेलिया की टीम सेंट जॉर्ज पार्क स्टेडियम में जारी दूसरे टेस्ट मैच के पहले दिन अपने सभी विकेट गंवाकर सिर्फ 243 रन ही बना सकी।

विराट को चुनने के कारण मुझे गंवाना पड़ा अपना पद-वेंगसरकर

भारतीय क्रिकेट इतिहास के दिग्गज क्रिकेटर और पूर्व मुख्य चयनकर्ता रहे दिलिप वेंगसरकर ने इस खुलासे से भाारतीय क्रिकेट में सनसनी फैला दी थी। साथ ही दिलिप वेंगसरकर ने तो यहां तक कह दिया कि उन्हें विराट कोहली को तमिलनाडू के एस बद्रीनाथ के स्थान पर चुनने के कारण ही अपना मुख्य कोच के तौर पर पद गंवाना पड़ा था।

विन्स मैकमोहन दिखा सकते हैं ब्रोक लेसनर को बाहर का रास्ता 

विन्स मैकमोहन ब्रोक लेसनर के सबसे बड़े प्रशंसक माने जाते हैं और इसी वजह से ब्रोक लेसनर हर बड़े मैच में उतारे जा रहे हैं. कॉन्ट्रैक्ट खत्म होने के बाद विन्स मैकमोहन ब्रोक लेसनर को अपनी कंपनी में रखना नहीं चाह रहे हैं. उन्होंने यह फैसला रेसलमेनिया 34 में होने वाले मैच तक छोड़ा है. उस मैच के बाद ही वे निर्णय लेंगे कि ब्रोक लेसनर WWE में बने रहेंगे या नहीं.

RUMOUR: फ़ास्टलेन से ही शुरू हो जायेगी अंडरटेकर और जॉन सीना के बीच जंग

रेस्लिंग न्यूज़ आब्जर्वर की खबर की माने तो दोनों ही सुपरस्टारों के बीच जंग फ़ास्टलेन से ही शुरू हो जायेगी. दरअसल, पहले खबर आई थी कि दोनों रॉ में लड़ते हुए दिखाई दे सकते हैं वही जॉन सीना स्मैकडाउन के लिए एड नहीं किये गये हैं. इस खबर में कहा गया है कि अंडरटेकर फ़ास्टलेन वाले मैच में हरवा सकते हैं और इसी के साथ मैच की शुरुआत भी हो जायेगी.

स्पेनिश लीग : गिरोना ने डिपोर्टिवो को दी मात

स्पेनिश लीग के 28वें दौर के मैच में गिरोना ने शुक्रवार को डिपोर्टिवो को 2-0 से हरा दिया। इस जीत के साथ ही गिरोना ने लीग की अंक तालिका में छठा स्थान हासिल कर लिया है।

समाचार एजेंसी एफे की रिपोर्ट के अनुसार, डिपोर्टिवो को इस सीजन में लगातार 13वीं बार हार का सामना करना पड़ा है और वह 19वें स्थान पर है।

आईएसएल-4 : सेमीफाइनल में शनिवार को गोवा व चेन्नई की भिड़ंत

हीरो इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) के चौथे सीजन के दूसरे सेमीफाइनल के पहले चरण में शनिवार को दो ऐसी टीमों को बीच मुकाबला होगा, जिन्होंने आज तक आपस में कभी ड्रा नहीं खेला है। इन दोनों टीमों के बीच आईएसएल इतिहास में अब तक नौ मैच खेले गए हैं। इनमें से चार में गोवा ने जीत हासिल की है जबकि पांच में चेन्नई ने बाजी मारी है। गोवा और चेन्नई के बीच नौ मैचों में 35 गोल हुए हैं। गोवा के कोच सर्गियो लोबेरा अपनी शैली पर कायम रहे तो फिर फातोर्दा में एक रोमांचक मुकाबला देखने को मिल सकता है।

निशानेबाजी : विश्व कप में अनीश का शानदार प्रदर्शन

भारत के किशोर निशानेबाज अनीश भानवाला ने यहां जारी निशानेबाजी विश्व कप में पुरुषों की 25 मीटर रेपिड फायर पिस्टल स्पर्धा के पहले दौर में तीसरा स्थान हासिल किया है। 15 साल के अनीश पहली बार विश्व कप में हिस्सा ले रहे हैं और ऐसे में इस प्रदर्शन के तहत उनके फाइनल में पहुंचने के अच्छे अवसर हैं।

अनीश ने इस स्पर्धा के प्रीसीशन स्तर पर 300 में से 294 निशाने लगाए। वह चीन के रियो ओलम्पिक कांस्य पदक विजेता युएहोंग ली से पीछे रहे। इसमें फ्रांस के क्लेमेंट बेसाग्वेट को पहला स्थान हासिल हुआ है। उन्होंने 295 निशाने लगाए।

टेनिस : इंडियन वेल्स में उलटफेर का शिकार हुईं कोंटा

ब्रिटेन की स्टार महिला टेनिस खिलाड़ी योहाना कोंटा शनिवार को उलटफेर का शिकार होकर इंडियन वेल्स टेनिस टूर्नामेंट से बाहर हो गई हैं। वर्ल्ड नम्बर-11 कोंटा को चेक गणराज्य की 18 वर्षीया टेनिस खिलाड़ी मार्केटा वोंडरोउसोवा ने बाहर का रास्ता दिखाया।

महिला एकल वर्ग के दूसरे दौर में वर्ल्ड नम्बर-54 मार्केटा ने कोंटा को 7-6 (7-5), 6-4 से मात देकर तीसरे दौर में प्रवेश किया।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

[quads id=3]

Must See

IPL Auction 2019