स्पोर्ट्स राउंड अप 11 फरवरी

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

स्पोर्ट्स राउंड अप: एक नजर में पढ़े 11 फरवरी 2018 की खेल जगत से जुड़ी हर एक बड़ी खबर 

स्पोर्ट्स राउंड अप: एक नजर में पढ़े 11 फरवरी 2018 की खेल जगत से जुड़ी हर एक बड़ी खबर

हम आपके खेल के प्रति प्रेम को बहुत अच्छे से समझते है और इसलिए हम रोज की तरह आपकी भाग-दौड़ भरी जिन्दगी में अपने सिर्फ एक लेख में खेल जगत से जुड़ी सारी खबरें लाये है.

स्पोर्ट्स राउंड अप: एक नजर में पढ़े 11 फरवरी 2018 की खेल जगत से जुड़ी हर एक बड़ी खबर 1

आइये डालते है एक नजर खेल जगत से जुड़ी 11 फरवरी की हर खबर पर :

साउथ अफ्रीका टीम ने जीता चौथा वनडे मैच

स्पोर्ट्स राउंड अप: एक नजर में पढ़े 11 फरवरी 2018 की खेल जगत से जुड़ी हर एक बड़ी खबर 2

भारत और साउथ अफ्रीका के बीच जोहनसबर्ग के वांडर्स क्रिकेट स्टेडियम में खेला गया चौथा वनडे मैच काफी उतार-चढ़ाव भरा और काफी रोमांचक रहा, इस रोमांचक मुकाबले को लेकिन अंत में साउथ अफ्रीका की टीम ने अपनी शानदार बल्लेबाजी के चलते जीत लिया.

इस मैच में भारतीय टीम ने टॉस जीता था और पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया था. भारतीय टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 50 ओवर में 7 विकेट के नुकसान पर 289 रन बनाये. डगलस लुईस नियम के तहत साउथ अफ्रीका को 28 ओवर में 202 रन का लक्ष्य मिला. डगलस लुईस नियम के तहत मिले इस लक्ष्य को साउथ अफ्रीका की टीम ने 25.3 ओवर में ही पांच विकेट शेष रहते हासिल कर लिया.

तीसरे वनडे में भारत की महिला टीम को भी मिली करारी हार 

स्पोर्ट्स राउंड अप: एक नजर में पढ़े 11 फरवरी 2018 की खेल जगत से जुड़ी हर एक बड़ी खबर 3

आईसीसी वुमन चैंपियनशिप के तहत भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच सेंवेस पार्क में खेले गए तीसरे और अंतिम वनडे मैच में मेजबान दक्षिण अफ्रीका ने भारत को सात विकेट से हरा दिया। अंतिम वनडे में भारत द्वारा दिए गए 241 रनों के लक्ष्य को मेजबान टीम ने 49.2 ओवरों में तीन विकेट खोकर हासिल कर लिया। दक्षिण अफ्रीका के लिए मिगनोन डु प्रीज ने सर्वाधिक नाबाद 90 रनों की पारी खेली.

टी20 सीरीज में रन बनाऊंगा 

स्पोर्ट्स राउंड अप: एक नजर में पढ़े 11 फरवरी 2018 की खेल जगत से जुड़ी हर एक बड़ी खबर 4

टी20 सीरीज के लिए गुरुवार को रवाना होने वाले केएल राहुल ने आगे कहा, “मैं वहां एक महीने के लिए वहां गया था और मैंने टेस्ट सीरीज में कुछ खास नहीं किया, लेकिन अब में टी20 सीरीज खेलने जा रहा हूं तो मुझे उम्मीद है कि मैं अब इस बार वहां रन बनाऊंगा.”

धवन ने बारिश को बताया भारत की हार का जिम्मेदार 

स्पोर्ट्स राउंड अप: एक नजर में पढ़े 11 फरवरी 2018 की खेल जगत से जुड़ी हर एक बड़ी खबर 5

बारिश को लेकर धवन ने कहा , “निश्चित तौर पर बारिश ने भी क्रिकेट को काफी ज्यादा प्रभावित किया। ऐसे में हमारे टीम के स्पिनरों को गेंद को पकड़ने और स्पिन कराने में मुश्किलात का सामना करना पड़ा।ऐसे में हमारे टीम के हार का यह भी एक प्रमुख वजह हो सकती है.”

“जीवन में हार से भी हमें काफी ज्यादा सीख मिलती है. हम पहले ही सीरीज के तीन वनडे मैच लगातार जीत चुके है और हमें मात्र एक वनडे मैच में जीत हासिल करने की दरकार है। ऐसे में हमें पूरी उम्मीद है कि हम आने वाले समय में शानदार खेल का प्रदर्शन करके जीत हासिल कर लेंगे.”

इस बड़ी वजह से रोमन रेन्स जीत सकते है एलिमेनिशन चेम्बर मैच 

स्पोर्ट्स राउंड अप: एक नजर में पढ़े 11 फरवरी 2018 की खेल जगत से जुड़ी हर एक बड़ी खबर 6

अगर मीडिया रिपोर्ट्स व WWE के जानकारों की माने तो यह एलिमेनिशन चेम्बर मैच रोमन रेन्स जीत सकते है, क्योंकि कंपनी रोमन रेन्स और लेसनर के बीच एक ड्रीम मैच करवाना चाहती है.

इसका एक बड़ा कारण यह भी है कि साल 2015 की रेस्लमेनिया में रोमन रेन्स और ब्रोक लेस्नर का मैच अधुरा रह गया था. यह मैच काफी शानदार चल रहा था, लेकिन इस मैच पर सेथ रोलिंस ने दखलंदाजी कर अपना मनी इन द बैंक कैश कराया था और WWE चैंपियन बने थे.

लेकिन इस मैच में रोमन रेन्स और ब्राक लेसनर के मैच को एक अच्छा अंत नहीं मिल पाया था, इसलिए कंपनी अब चाहती है, कि एक बार फिर से इन दोनों दिग्गज रेसलरों के बीच मैच करवाया जाए और इस बार इस मैच का अंत भी अच्छे से किया जाये.

फेड कप : थांडी की हार, भारत 0-1 से पीछे

स्पोर्ट्स राउंड अप: एक नजर में पढ़े 11 फरवरी 2018 की खेल जगत से जुड़ी हर एक बड़ी खबर 7

करमान कौर थांडी को कजाकिस्तान के खिलाफ फेडेरशन कप टेनिस टूर्नामेंट के पूल-ए के मुकाबले में हार का सामना करना पड़ा है। एकल वर्ग में गुरुवार को थांडी को दियास ने मात देते हुए कजाकिस्तान को 1-0 की बढ़त दिला दी।

19 साल की थांडी इस मैच में अपनी विपक्षी का मुकाबला नहीं कर सकीं और 3-6, 2-6 से मैच हार गईं। थांडी ने कई गैरवाजिब गलतियां कीं और उनकी सर्विस भी दमदार होने के बावजूद कोई कमाल नहीं कर पाई।

मैं चाहता हूं कि इस्को मैड्रिड में ही रहे : जिदान

स्पोर्ट्स राउंड अप: एक नजर में पढ़े 11 फरवरी 2018 की खेल जगत से जुड़ी हर एक बड़ी खबर 8

रियल मेड्रिड के कोच जिनेदिन जिदान ने स्पेन के मिडफील्डर इस्को को बेचने की सारी अटकलों को खारिज कर दिया है। समाचार एजेंसी एफे के अनुसार, जिदान ने रियल सोसियादाद के खिलाफ होने वाले मैच से पहले संवाददाता सम्मेलन में कहा, “मुझे अपनी टीम पर विश्वास है और मैं अंतिम तक ऐसा ही करूंगा। मैं हर चीज में अपना 100 प्रतिशत देता हूं और उसे पूरे दिल से करता हूं। मैं चाहता हूं कि वह अपना करियर यहीं समाप्त करें और इसमें कोई बदलाव नहीं होगा। वह एक शानदार खिलाड़ी हैं, उन्होंने यह दर्शाया है और यह सच नहीं है कि हम उन्हें बेचना चाहते हैं।”

आईएसएल-4 : दिल्ली से उसके घर में भिड़ेगी चेन्नइयन

स्पोर्ट्स राउंड अप: एक नजर में पढ़े 11 फरवरी 2018 की खेल जगत से जुड़ी हर एक बड़ी खबर 9

चेन्नइयन एफसी की टीम आज हीरो इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) के चौथे सीजन में दिल्ली डायनामोज से उसके घर जवाहरलाल नेहरू स्टेडियम में भिड़ेगी। दिल्ली के लिए लीग के प्लेऑफ का सफर लगभग खत्म हो चुका है लेकिन चेन्नइयन इस मैच में अंतिम चार में जगह बनाने की कोशिश में है।

चेन्नइयन की टीम इस समय 23 अंकों के साथ तीसरे स्थान पर है, लेकिन आगे जाने के लिए उसके पास अभी मैच बाकी हैं। चेन्नइयन को अपने अंतिम मैच में बेंगलुरू एफसी के खिलाफ हार मिली थी और उसका लीग का पैटर्न यह दर्शाता है कि वह दिल्ली को मात दे देगी। दिल्ली ने इस पूरे सीजन में सिर्फ दो मैच जीते हैं।

आईओसी ने कोरियाई देशों के प्रतिनिधियों के हाथ मिलाने को ऐतिहासिक क्षण बताया

स्पोर्ट्स राउंड अप: एक नजर में पढ़े 11 फरवरी 2018 की खेल जगत से जुड़ी हर एक बड़ी खबर 10

अंतर्राष्ट्रीय ओलम्पिक समिति (आईओसी) ने शनिवार को कहा कि प्योंगचांग शीतकालीन ओलम्पिक खेलों के उद्धाटन समारोह में उत्तर और दक्षिण कोरिया के प्रतिनिधियों का हाथ मिलाना एक ‘ऐतिहासिक क्षण’ था। समाचार एजेंसी यानहोप के अनुसार, 23वें शीतकालीन खेलों के उद्धाटन समारोह के दौरान शुक्रवार को प्योंगचांग में स्थित ओलम्पिक स्टेडियम में दक्षिण कोरिया के राष्ट्रपति मून जाए-इन को उत्तर कोरिया के तानाशाह किम जोंग उन की बहन किम यो-जोंग और देश के वदिेश मंत्री किम योंग-नाम से हाथ मिलाते देखा गया।

आईओसी के प्रवक्ता मार्क एडम्स ने प्योंगचांग में संवाददाता सम्मेलन के दौरान कहा, “यह एक ऐतिहासिक क्षण था। ओलम्पिक खेलों के बारे में हैं लेकिन कल इसका संकेत बिना की चीजें कैसी हो सकती हैं।”

स्विट्जरलैंड ने कर्लिग में ओलम्पिक रिकॉर्ड बनाया

स्पोर्ट्स राउंड अप: एक नजर में पढ़े 11 फरवरी 2018 की खेल जगत से जुड़ी हर एक बड़ी खबर 11

स्विट्जरलैंड के जेनी पेरेट और मार्टिन रियोस ने प्योंगचांग में चल रहे शीतकाली ओलम्पिक खेलों में शुक्रवार को कर्लिग स्पर्धा में नया ओलम्पिक रिकॉर्ड बनाया। उन्होंने मिश्रित युगल मुकाबले में अमेरिका के मैट और बेका हैमिलटन की जोड़ी के खिलाफ आठवें और अंतिम दौर में छह अंक अर्जित किए।

समाचार एजेंसी एफे के अनुसार, वर्ल्ड कर्लिग फेडरेशन ने बताया कि मिश्रित युगल मुकाबलों की विश्व चैंपियन स्विट्जरलैंड के पेरेट और मार्टिन की जोड़ी ने आठवें दौर में छह अंक स्कोर किए जोकि एक नया ओलम्पिक रिकॉर्ड है।

Related posts

Leave a Reply