स्पोर्ट्स राउंड अप 13 मार्च
Connect with us

क्रिकेट

स्पोर्ट्स राउंड अप: एक नजर में पढ़े 13 मार्च 2018 की खेल से जुड़ी हर एक बड़ी खबर

इस लेख के माध्यम से हम आपके पास तक लेकर आये हैं, दिनभर का स्पोर्ट्स अपडेट. यहाँ आप सिर्फ एक ही नजर में खेल जगत से जुड़ी हर एक बड़ी खबर आसानी से पढ़ सकेंगे.

आइये डालते हैं, एक नजर शनिवार (13 मार्च) के स्पोर्ट्स राउंड अप पर :

आईपीएल-2018 : राजस्थान रॉयल्स का बल्लेबाजी कोच बना यह दिग्गज खिलाड़ी

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) फ्रेंचाइजी राजस्थान रॉयल्स ने अमोल मजूमदार को इस सीजन के लिए अपने बल्लेबाजी कोच के रूप में नियुक्त किया है। घरेलू क्रिकेट के स्टार खिलाड़ी रहने वाले अमोल टीम के युवा खिलाड़ियों के साथ कोच के तौर पर अपने अनुभवों को साझा करेंगे और उनके बल्लेबाजी कौशल को सुधारेंगे।

जयपुर के सवाई मानसिंह स्टेडियम में राजस्थान रॉयल्स टीम के पहले शिविर की शुरुआत मंगलवार से हो रही है। ऐसे में अमोल टीम के मुख्य कोच जुबिन बारुचा और गेंदबाजी कोच सैराज बहुतुले के साथ टीम के प्रशिक्षण सत्र को देखेंगे।

इस शिविर में सभी युवा भारतीय खिलाड़ी आईपीएल के नए सीजन के लिए तैयारी करेंगे। इस शिविर के दौरान मुख्य रूप से ध्यान टीम के विकास के साथ-साथ क्रिकेट कौशल को सुधारने पर होगा।

अंत तक टिके रहना चाहता था : मनीष पांडे

निदास ट्रॉफी त्रिकोणीय टी-20 सीरीज के चौथे मैच में अहम समय पर नाबाद 42 रनों की पारी खेलने वाले भारत के मध्य क्रम के बाल्लेबाज मनीष पांडे ने कहा है कि वह अंत तक टिके रहकर अपनी टीम को जीत दिलाना चाहते थे जिसमें वो कामयाब हुए। भारत ने सोमवार को श्रीलंका को इस अहम मैच में छह विकेट से मात देते हुए सीरीज के फाइनल में जान की अपनी उम्मीदों को जिंदा रखा है। श्रीलंका ने भारत के सामने 153 रनों का लक्ष्य रखा जिसें भारत ने 17.3 ओवरों में चार विकेट खोकर हासिल कर लिया।

मैच के बाद पांडे ने कहा, “नंबर-5 पर बल्लेबाजी करते हुए मैंने सोचा था कि मैं अंत तक टिका रहूंगा और मैच खत्म करते हुए जाऊंगा। पहले मैच के बाद हमारे गेंदबाजों ने अच्छी वापसी की है और इसी कारण हम उन्हें 152 रनों पर रोकने में कामयाब रहे। छह-सात नंबर के बाद हमारे पास ज्यादा बल्लेबाजी नहीं थी इसलिए कार्तिक के साथ साझेदारी करना अच्छा रहा।”

पाकिस्तान सुपर लीग के प्लेऑफ़ मैच खेलने पाकिस्तान नहीं जायेंगे इंग्लैंड खिलाड़ी 

आपकों बता दे, कि पाकिस्तान सुपर लीग में इंग्लैंड के भी कई स्टार खिलाड़ी खेल रहे है. जिनमे रवि बोपारा, जो डेनली, टायमल मिल्स, क्रिस जोर्डन, इयान मॉर्गन, एलेक्स हेल्स, केविन पीटरसन जैसे कई स्टार खिलाड़ी शामिल है.

इन सभी खिलाड़ियों ने पाकिस्तान में जाकर प्लेऑफ़ मैच खेलने जाने से मना कर दिया है. इंग्लैंड के करीबी सूत्रों के मुताबिक खुद इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड इंग्लैंड के खिलाड़ियों को पाकिस्तान में खेलने की इजाजत नहीं दे रहा है.

मैन ऑफ़ द मैच लेते हुए शार्दुल ठाकुर ने बोली बड़ी बात 

शार्दुल ठाकुर निदहास ट्रॉफी के चौथे मैच में शानदार गेंदबाजी करने के लिए मैन ऑफ द मैच चुना गया। मैच में जबरदस्त प्रदर्शन करने के बाद शार्दुल से जब बैक-अप पेसर गेंदबाज की चुनौतियों के बारे में पूछा गया तो

उन्होंने कहा, “मैंने एक चीज पहले भी कही थी कि मुझे चुनौतियों काफी पसंद है, और इसे भी मैं एक चुनौती के रूप में ही लेता हूं”

इसके आगे शार्दुल ठाकुर ने बड़े ही आत्मविश्वास के साथ कहा कि, “अगर टीम में सीनियर गेंदबाज नहीं है तो उनकी जगह पूरी करना हमारा काम है। मैंने पहले भी ऐसा किया है। मैं रणजी में मुंबई टीम के लिए खेलता हूं और मैं टीम में सीनियर खिलाड़ी जहीर खान, धवन कुलकर्णी और अजित अगरकर की जगह पर आया था। जब इन सीनियर खिलाड़ियों को आराम दिया गया तो मुझे वहां भी टीम की पेस अटैक को संभालने की चुनौती थी। मैंने चुनौती को स्वीकार किया और टीम की जिम्मेदारी को संभाला”.

WWE RAW रिजल्ट्स 13 मार्च 2018: ये रहे मैचो के रिजल्ट्स

मैच 1 – शाशा बैंक vs सोनिया डेविल

विजेता – शाशा बैंक

मैच 2 – फिन बेलर vs सेथ रोलिंस 

विजेता – फिन बेलर 

मैच 3 – असुका vs मिक्की जेम्स 

विजेता – असुका 

मैच 4 – टैग टीम डिवीज़न 

विजेता – ब्रोन स्ट्रोमैन 

WWE रॉ ऑफ एयर में हुआ ये 

जब भी रॉ ऑफ एयर होती तो फैन्स के लिए डार्क मैच कराया जाता है. इस भी डार्क मैच होना था जिसमे बार, केन और मिज़ का सामना जॉन सीना, ब्रोन स्ट्रोमैन, सेथ रोलिंस और रोमन रेन्स से होना था लेकिन WWE ने यह मैच नहीं कराया. इस मैच के ना होने से फैन्स में काफी गुस्सा था. pwinsider की खबर के मुताबिक जब एरीना में बैठे फैन्स को पता लगा कि यह डार्क मैच नहीं होने वाला है तो उन्होंने WWE के खिलाफ नारेबाजी शुरू कर दी. इसके अलावा रोंडा राउजी और ब्रोक लेसनर के भी ना होने से उनका गुस्सा फूटा.

चोटिल नेमार की अनुपस्थिति में ब्राजील टीम में नए चेहरे

स्टार खिलाड़ी नेमार की अनुपस्थिति में ब्राजील की राष्ट्रीय फुटबाल टीम के कोच तिते ने जर्मनी और रूस के खिलाफ खेले जाने वाले दोस्ताना मैचों के लिए कुछ नए चेहरों के साथ टीम की घोषणा की है। इस टीम में फारवर्ड विलियन जोसे का नाम भी शामिल है।

समाचार एजेंसी एफे की रिपोर्ट के अनुसार, तिते की ओर से घोषित 25 सदस्यीय टीम में उन खिलाड़ियों के नाम शामिल नहीं हैं, जिन्हें इस साल जून से शूरू हो रहे फीफा विश्व कप के लिए मुख्य टीम में शामिल किया जा सकता है।

हॉकी : राष्ट्रमंडल खेलों के लिए भारतीय पुरुष टीम घोषित

हॉकी इंडिया (एचआई) ने आस्ट्रेलिया के गोल्ड कोस्ट में होने वाले राष्ट्रमंडल खेलों के लिए मंगलवार को भारतीय पुरुष हॉकी टीम की घोषणा कर दी है। चार अप्रैल से होने वाले इस टूर्नामेंट के लिए भारतीय टीम को पूल-बी में पाकिस्तान, मलेशिया, वेल्स और इंग्लैंड के साथ शामिल किया गया है।

कप्तान मनप्रीत सिंह और उप-कप्तान चिंग्लेसाना सिंह कंगुजम के नेतृत्व में भारतीय टीम सात अप्रैल को अपने चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान के खिलाफ टूर्नामेंट का आगाज करेगी।

टेनिस : 58 मिनट में इंडियन वेल्स के प्री-क्वार्टर फाइनल में पहुंचे फेडरर

वर्ल्ड नम्बर-1 रोजर फेडरर ने केवल 58 मिनटों के भीतर ही अपने प्रतिद्वंद्वी को मात देकर इंडियन वेल्स टेनिस टूर्नामेंट के प्री-क्वार्टर फाइनल में प्रवेश कर लिया। स्विट्जरलैंड के दिग्गज फेडरर ने सर्बिया के फिलिप कार्जिनोविक को मात दी।

समाचार एजेंसी एफे की रिपोर्ट के अनुसार, इस टूर्नामेंट को पांच बार अपने नाम कर चुके फेडरर ने पुरुष एकल वर्ग में मंगलवार को खेले गए मैच में फिलिप को एक घंटे से भी कम समय में 6-2, 6-1 से हराया।

ऑल इंग्लैंड बैडमिंटन : वर्ल्ड नम्बर-1 यिंग के खिलाफ आगाज करेंगी सायना

भारत की दिग्गज महिला बैडमिटन खिलाड़ी सायना नेहवाल बुधवार से शुरू हो रहे ऑल इंग्लैंड ओपन बैडमिंटन टूर्नामेंट का आगाज वर्ल्ड नम्बर-1 ताई जु यिंग के खिलाफ करेंगी। इसके अलावा, महिला एकल वर्ग में सायना के साथ रियो ओलम्पिक रजत पदक विजेता पी.वी. सिंधु भी भारत का प्रतिनिधित्व करतीं नजर आएंगी।

सोलेर ने जीता पेरिस-नीस रोड साइकलिंग का खिताब

स्पेन के साइकिल चालक मार्क सोलेर ने पेरिस-नीस रोड साइकलिंग का खिताब जीत लिया है जबकि उनके हमवतन डेविड दे ला क्रूज ने अंतिम और आठवां दौर अपने नाम किया। समाचार एजेंसी एफे के अनुसार, क्रूज ने 100 किलो मीटर की अंतिम दौर में दो घंटे, 53 मिनट और छह सेकेंड का समय निकाला।

ओवरऑल चैंपियन सोलेर अंतिम दिन तीसरे स्थान पर रहे लेकिन उन्होंने 30 घंटे, 22 मिनट और 41 सेकेंड का कुल समय निकालते हुए खिताब अपने नाम किया। अंत में ब्रिटेन के सिमोन येट्स दूसरे पायदान पर रहे। वह सोलेर से चार सेकेंड पीछे रहे। स्पेन के गोर्का इजागिरे तीसरे पायदान पर कब्जा किया। वह सिमोन से 14 सेकेंड पीछे रहे।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

[quads id=3]

Must See

IPL Auction 2019