///////

स्पोर्ट्स राउंड अप: एक नजर में पढ़े 19 दिसम्बर 2017 की खेल जगत से जुड़ी हर एक बड़ी खबर

हम आपके खेल के प्रति प्रेम को बहुत अच्छे से समझते है और इसलिए हम रोज की तरह आपकी भाग-दौड़ भरी जिन्दगी में अपने सिर्फ एक लेख में खेल जगत से जुड़ी सारी खबरें लाये है.

जेसीसी
बनना चाहते हैं प्रोफेशनल क्रिकेटर?
अभी करें रजिस्टर

*T&C Apply

आइये डालते है एक नजर खेल जगत से जुड़ी 19 दिसंबर की हर खबर पर :

स्मिथ ने करियर के सर्वश्रेष्ठ रैंकिग अंक अर्जित किये तो कोहली दुसरे स्थान पर पहुंचे 

स्पोर्ट्स राउंड अप: एक नजर में पढ़े 19 दिसम्बर 2017 की खेल जगत से जुड़ी हर एक बड़ी खबर 1

भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली आईसीसी ताजा टेस्ट रैंकिंग में बल्लेबाजों की सूची के दुसरे स्थान में आ गये है. वही भारतीय टीम के दिग्गज बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा भी तीसरे नंबर में बने हुए है.

नामटीमरेटिंग
1स्टीवन स्मिथऑस्ट्रेलिया945
2विराट कोहलीभारत893
3चेतेश्वर पुजाराभारत873
4केन विलियमसनन्यूज़ीलैण्ड855
5जो रूटइंग्लैंड852
6डेविड वार्नरऑस्ट्रेलिया801
7हाशिम अमलासाउथ अफ्रीका795
8अज़हर अलीपाकिस्तान755
9दिनेश चंडीमलश्रीलंका743
10रोस टेलरन्यूज़ीलैण्ड739

 

धवन ने सुनील गावस्कर को बताया लैजेंड

शिखर धवन ने इस शानदार पारी के बाद भारत के दिग्गज बल्लेबाज सुनील गावस्कर के वैसे भी शिखर धवन के बड़े प्रशंसक रहे हैं और शिखर धवन ने सुनील गावस्कर के साथ एक फोटो को ट्वीटर पर शेयर किया। शिखर धवन ने ट्वीट पर लिखा कि “लैजेंड सनी भाई के साथ”

गांगुली ने कुंबले को लेकर दिया बड़ा बयान 

स्पोर्ट्स राउंड अप: एक नजर में पढ़े 19 दिसम्बर 2017 की खेल जगत से जुड़ी हर एक बड़ी खबर 2

एचटी ब्रंच से किए गए खास बातचीत में पूर्व भारतीय बल्लेबाज और कप्तान सौरव गांगुली ने अनिल कुंबले के बारे में खुलासा करते हुए कहा, कि ”अनिल कुंबले एक ऐसा खिलाड़ी है,जिन्हें हमेशा ही उनके क्षमता से कम आंका गया और वे हमेशा ही एक ऐसे स्पिनर के रूप में रहे,जिसने टीम इण्डिया को ज्यादातर समय जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाई है।

हम ज्यादातर समय सचिन तेंदुलकर,विराट कोहली या फिर आर अश्विन की बात करते रहते हैं,पर अनिल कुंबले,जो हमेशा ही टीम के लिए अहम गेदबाज साबित हुए हैं,को भूल जाते हैं।”

ज्योफ्री बायकॉट ने कहा बेन स्टोक्स की कमी की वजह से हारे एशेज 

स्पोर्ट्स राउंड अप: एक नजर में पढ़े 19 दिसम्बर 2017 की खेल जगत से जुड़ी हर एक बड़ी खबर 3

बेन स्टोक्स की काबिलियत पर कभी भी शक नहीं किया जा सकता है। बेन स्टोक्स की प्रभाव को लेकर इंग्लैंड के पूर्व दिग्गज खिलाड़ी ज्योफ बायकॉट ने बहुत बड़ी बात कहीं है। ज्योफ बायकोट का साफ मानना है कि इंग्लैंड को बेन स्टोक्स की कमी का खामियाजा भुगतना पड़ा।

ज्योफ्री बायकॉट ने कहा, कि “इस सीरीज में बेन स्टोक्स होते तो इतना तो तय था कि वो आपके लिए रन बनाने के साथ ही महत्वपूर्ण विकेट निकालने में भी सक्षम होते।”

WWE RAW रिजल्ट्स 19 दिसम्बर 2017: ये रहे मैचो के रिजल्ट्स

स्पोर्ट्स राउंड अप: एक नजर में पढ़े 19 दिसम्बर 2017 की खेल जगत से जुड़ी हर एक बड़ी खबर 4

मैच 1 – सेथ रोलिंस vs जैसन जॉर्डन 

विजेता – सेथ रोलिंस 

मैच 2 – फिन बेलर, इतामी vs मिज्तोरेज 

विजेता – फिन बेलर और इतामी 

मैच 3 – ड्रियू vs केड्रिक 

विजेता – केड्रिक 

मैच 4- असुका vs अलिसिया फॉक्स 

विजेता – असुका 

मैच 5 – सेथ, डीन, जैसन vs शेमस, सिजारो और सामोआ जो 

विजेता – शेमस, सिजारो और सामोआ जो 

मैच 6 – द रिवाइवल vs हीथ और राइनो 

विजेता – द रिवाइवल 

मैच 7 – शाशा, बेली और मिक्की vs एबसोल्युसन 

विजेता – शाशा, बेली और मिक्की

डीन एम्ब्रोस हुए चोटिल 

स्पोर्ट्स राउंड अप: एक नजर में पढ़े 19 दिसम्बर 2017 की खेल जगत से जुड़ी हर एक बड़ी खबर 5

डीन एम्ब्रोस को आज की रॉ में एक फाइट के दौरान गंभीर चोट लग गई है. उन्हें बैकस्टेज ले गया जहाँ उनकी चोट गंभीर बताई गयी और ,WWE ने बिना कोई देर किये उन्हें पास के मौजूद हॉस्पिटल में भेज दिया, जहाँ कल उनके हाथ का x ray होगा.

एडिडास के साथ हुई एफआईएच की साझेदारी

अंतर्राष्ट्रीय हॉकी महासंघ (एफआईएच) ने सोमवार को एडिडास कंपनी के साथ अपनी साझेदारी की घोषणा की है। इस साझेदारी के तहत अगले साल के अंत तक एडिडास हॉकी खेल के विकास में अहम भूमिका निभाएगा।

एफआईएच ने एक बयान में कहा, “एफआईएच इस साझेदारी के तहत एडिडास को अपने कार्य के लिए हर प्रकार के अवसर उपलब्ध कराएगा। एक नए व्यापार के लिए सारी तैयारियां हो चुकी हैं। इसके साथ ही एफआईएच की हर प्रतियोगिता में एडिडास को एक अलग स्थान दिया जाएगा।”

स्पेनिश लीग : बार्सिलोना, एटलेटिको ने जीत दर्ज की

स्पोर्ट्स राउंड अप: एक नजर में पढ़े 19 दिसम्बर 2017 की खेल जगत से जुड़ी हर एक बड़ी खबर 6

लुइस सुआरेज और पालिन्हो की ओर से दागे गए दो-दो गोल के दम पर एफसी बार्सिलोना ने स्पेनिश लीग में खेले गए मैच में डिपोर्टिवो ला कोरुना के खिलाफ 4-0 से जीत दर्ज की समाचार एजेंसी सिन्हुआ के अनुसार, रविवार रात खेले गए एक अन्य मैच में एटलेटिको मेड्रिड ने एलावेस को 1-0 से हराया।

पहले हाफ के 29वें मिनट में स्टार खिलाड़ी लियोनेल मेसी से मिले पास को सुआरेज ने गोल में तब्दील कर बार्सिलोना का खाता खोला। इसके बाद 41वें मिनट में पॉलिन्हो की ओर से दागे गए गोल के दम पर क्लब ने 2-0 की बढ़त हासिल की।

नेपाल से भिड़ंत को तैयार भारतीय अंडर-15 महिला टीम : कोच

स्पोर्ट्स राउंड अप: एक नजर में पढ़े 19 दिसम्बर 2017 की खेल जगत से जुड़ी हर एक बड़ी खबर 7

सैफ अंडर-15 वुमेन्स चैम्पियनशिप के पहले मैच में भूटान को 3-0 से मात देने के बाद भारत की अंडर-15 महिला टीम नेपाल से भिड़ंत के लिए तैयार है। टीम के मुख्य कोच मेयमोल रॉकी ने सोमवार को इसकी जानकारी दी। भारत और नेपाल की भिड़ंत ढाका में मंगलवार को होगी।

कोच रॉकी ने अखिल भारतीय फुटबाल संघ (एआईएफएफ) को दिए बयान में कहा, “भूटान के खिलाफ जीत हासिल करने के बाद महिला खिलाड़ियों का आत्मविश्वास और भी मजबूत हो गया है और अब वह दूसरे मैच में नेपाल से भिड़ंत के लिए तैयार हैं।”

हार से आप और भी मजबूत होंगी सिंधु : अमिताभ

स्पोर्ट्स राउंड अप: एक नजर में पढ़े 19 दिसम्बर 2017 की खेल जगत से जुड़ी हर एक बड़ी खबर 8

जापान की अकाने यामागुची से दुबई वर्ल्ड सुपरसीरीज का खिताब हारने वाली भारतीय बैडमिंटन खिलाड़ी पी.वी. सिंधु के लिए मेगास्टार अमिताभ बच्चन ने प्रेरणात्मक संदेश भेजा है। अमिताभ ने कहा कि एक हार से सिंधु और भी मजबूत होंगी।

महिला एकल वर्ग के फाइनल में तीसरे गेम में केवल दो अंकों से पिछड़ने के कारण रियो ओलम्पिक की रजत पदक विजेता सिंधु के हाथों से रविवार को दुबई वल्र्ड सुपरसीरीज का खिताब फिसल गया।

जापान की दिग्गज बैडमिंटन खिलाड़ी अकाने यामागुची ने तीसरी विश्व वरीयता प्राप्त सिंधु को खिताबी मुकाबले में 15-21, 21-12, 21-19 से मात दी.

मुक्केबाज कौर सिंह का ध्यान रख रहे हैं : सेना

स्पोर्ट्स राउंड अप: एक नजर में पढ़े 19 दिसम्बर 2017 की खेल जगत से जुड़ी हर एक बड़ी खबर 9

मुक्केबाज कौर सिंह एक सेवानिवृत्त सूबेदार हैं, जो पंजाब में सुनाम तहसील खनाल खुर्द गांव में रहते हैं। वह दिल की बीमारी से जूझ रहे हैं। हाल की में मीडिया रिपोर्ट में यह बात सामने आई कि कौर सिंह अपनी चिकित्सा संबंधी बिलों का भुगतान करने के लिए संघर्ष कर रहे थे।

इन रिपोर्टों पर प्रतिक्रिया देते हुए पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने तुरंत उनकी मदद के लिए पिछले सप्ताह दो लाख रुपये की राशि दी थी। रक्षा प्रवक्ता ने कहा, “हाल ही में कौर को 5.27 लाख रुपये की राशि दी गई है। यह राशि ग्रेसियान सुपर स्पेशिलिटी अस्पताल को दी गई है। यहां उनका इलाज चल रहा है। उनके इलाज में एक माह में 8.000 रुपये का खर्च आता है, जिसे सेना दे रही है।”