स्पोर्ट्स राउंड अप 19 फरवरी

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

स्पोर्ट्स राउंड अप: एक नजर में पढ़े 19 फरवरी 2018 की खेल जगत से जुड़ी हर एक बड़ी खबर 

स्पोर्ट्स राउंड अप: एक नजर में पढ़े 19 फरवरी 2018 की खेल जगत से जुड़ी हर एक बड़ी खबर

हम आपके खेल के प्रति प्रेम को बहुत अच्छे से समझते है और इसलिए हम रोज की तरह आपकी भाग-दौड़ भरी जिन्दगी में अपने सिर्फ एक लेख में खेल जगत से जुड़ी सारी खबरें लाये है.

स्पोर्ट्स राउंड अप: एक नजर में पढ़े 19 फरवरी 2018 की खेल जगत से जुड़ी हर एक बड़ी खबर 1

आइये डालते है एक नजर खेल जगत से जुड़ी 19 फरवरी की हर खबर पर :

भारत ने 28 रन से जीता पहला टी20 मैच 

स्पोर्ट्स राउंड अप: एक नजर में पढ़े 19 फरवरी 2018 की खेल जगत से जुड़ी हर एक बड़ी खबर 2

भारत और साउथ अफ्रीका के बीच चल रही तीन मैचों की वनडे सीरीज का पहला टी20 मैच रविवार को जोहनसबर्ग के वांडर्स स्टेडियम में खेला गया.

भारत की टीम ने टी20 सीरीज के इस पहले मुकाबले को अपने शानदार प्रदर्शन के चलते 28 रनों से जीत लिया है और सीरीज में 1-0 की बढ़त ले ली है. भारतीय टीम 20 ओवर में 5 विकेट के नुकसान पर 203 रन का विशाल स्कोर बनाने में कामयाब रही. लक्ष्य का पीछा करने उतरी साउथ अफ्रीका टीम निर्धारित 20 ओवर में 9 विकेट के नुकसान पर मात्र 175 रन ही बना सकी और मैच को भारत की टीम ने 28 रन से जीत लिया.

डुमिनी ने मिलर व मॉरिस को बताया हार का जिम्मेदार 

स्पोर्ट्स राउंड अप: एक नजर में पढ़े 19 फरवरी 2018 की खेल जगत से जुड़ी हर एक बड़ी खबर 3

उन्होंने अपने दो सीनियर खिलाड़ियों का नाम लेते हुए आगे कहा, “मेरी और हमारे सीनियर खिलाड़ी मिलर व मॉरिस की वनडे सीरीज भी अच्छी नहीं गई थी, हम लोग वहां भी रन नहीं बना पाये थे, इसलिए अब वक्त आ गया है, कि हम लोग अपने आप को समय दे और मैदान पर जाकर अच्छा प्रदर्शन करे. टीम के सीनियर खिलाड़ी होने के नाते यह हमारा काम भी है, क्योंकि आप कभी भी अपना करियर शुरू कर रहे खिलाड़ियों से ज्यादा उम्मीद नहीं करते है.”

एलेक्स ब्लैकवेल ने अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट से सन्यास लिया

स्पोर्ट्स राउंड अप: एक नजर में पढ़े 19 फरवरी 2018 की खेल जगत से जुड़ी हर एक बड़ी खबर 4

आस्ट्रेलिया की महिला क्रिकेट की उपकप्तान एलेक्स ब्लैकवेल ने अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट से सन्यास की घोषणा कर दी है। क्रिकइंफो के अनुसार, 34 वर्षीया ब्लैकवेल वुमन बिग बैश लीग (डब्ल्यूबीबीएल) की टीम सिडनी थंडर की कप्तान बनी रहेंगी। ब्लैकवेल आस्ट्रेलिया के लिए सबसे ज्यादा अंतर्राष्ट्रीय मैच खेलने वाली महिला क्रिकेटर हैं। उन्होंने राष्ट्रीय टीम के लिए 251 अंतर्राष्ट्रीय मैच खेले हैं।

ब्लैकवेल ने इससे पहले 2021 विश्व कप तक खेलने की इच्छा जाहिर की थी लेकिन उन्होंने माना कि अच्छे फॉर्म में रहते हुए सन्यास लेना बेहतर होता है।

क्रिकेट आस्ट्रेलिया ने एलेक्स ब्लैकवेल के हवाले से बताया, “मैं समझती हूं कि ऐसे समय में क्रिकेट को अलविदा कहना बेहतर है, जब मैं अपने करियर के सबसे अच्छे फॉर्म में हूं।”

कुलदीप यादव समेत चहल और हरमनप्रीत कौर को ईएसपीएन क्रिकइन्फो ने किया सम्मानित

स्पोर्ट्स राउंड अप: एक नजर में पढ़े 19 फरवरी 2018 की खेल जगत से जुड़ी हर एक बड़ी खबर 5

भारतीय महिला क्रिकेटर हरमनप्रीत जो पिछले विश्व कप के दौरान से ही बहुत जबरदस्त क्रिकेट खेल रही है और अब उन्हें अपने शानदार प्रदर्शन के कारम क्रिकेट जगत की सबसे बड़ी वेबसाइट ईएसपीएन क्रिकइन्फो ने इन्हें साल की सबसे बेस्ट महिला क्रिकेट खिलाड़ियों में से एक चुनते हुए उन्हें पुरस्कृत किया है।

इसके अलावा आपको बता दें कि वर्तमान में भारतीय टीम के सबसे अच्छे कलाई वाले अर्थात रिस्ट स्पिनर कुलदीप यादव और युजवेंद्र चहल को भी ईएसपीएन क्रिकइन्फो ने पुरस्कार से सम्मानित किया है। जानकारी के अनुसार आपको बता दें कि ईएसपीएन ने इस बार अपने कुल 12 पुरस्कारों में से तीन अवार्ड तो भारतीय खिलाड़ियों को दिए है। इस प्रकार सबसे ज्यादा पुरस्कार भी भारत के खिलाड़ियों को ही मिले है।

कोहली तोड़ सकते हैं सारे रिकॉर्ड : विश्वनाथ

स्पोर्ट्स राउंड अप: एक नजर में पढ़े 19 फरवरी 2018 की खेल जगत से जुड़ी हर एक बड़ी खबर 6

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली और पूरी टीम की प्रशंसा करते हुए पूर्व कप्तान गुंडप्पा विश्वनाथ ने कहा कि देश में क्रिकेट का खेल सही दिशा में आगे बढ़ रहा है। विश्वनाथ ने कहा कि जिस प्रकार से कोहली खेल रहे हैं, ऐसे में वह सारे रिकॉर्ड तोड़ सकते हैं। हाल ही में अंडर-19 विश्व कप जीतने वाली भारत की अंडर-19 क्रिकेट टीम को भी विश्वनाथ ने सराहा।

विश्वनाथ ने कोहली की प्रशंसा करते हुए कहा, “हर कोई जानता है कि कोहली क्या कर रहे हैं। वह शानदार हैं। उनकी नियमितता बेहतरीन है। रनों के लिए उनकी भूख और आक्रामकता। मुझे आशा है कि वह इस प्रकार का प्रदर्शन जारी रखेंगे और सारे रिकॉर्ड तोड़ देंगे। अभी उन्हें काफी लंबा रास्ता तय करना है। उनका आत्मविश्वास उनकी टीम में नजर आ रहा है और टीम भी अच्छा प्रदर्शन कर रही है।”

सौरभ गुज्जर आ सकते है WWE में नजर 

Saurabh gujjar Tv star debut in WWE

टीवी के पृथ्वी वल्लभ नाम के एक सीरियल में सौरभ गुज्जर नाम के एक सितारा अब टीवी की दुनिया से निकलकर रेसलिंग रिंग में अपने जलवे बिखेरते नजर आने वाला है. जी हां, सौरभ हाल ही में एक सीरयल में फाइटिंग सिक्वेंस के लिए चर्चा आ गए थे.

इस सीरियल में सौरभ और एक स्टार के बीच फाइटिंग सिक्वेंस शूट किया जाना था, जिसके बाद सभी काफी हैरान थे. दरअसल सौरभ गुज्जर की हाईट 6.7 फीट है, तो वहीं सामने वाले अभिनेता की हाईट मात्र 5.7 इंच थी. इस वजह से मेकर्स और कैमरामैन को शूट करने में काफी दिक्कत हो रही थी.

स्पेनिश लीग : रियल मेड्रिड ने रोमांचक मुकाबले में बेतिस को 5-3 से हराया

स्पोर्ट्स राउंड अप: एक नजर में पढ़े 19 फरवरी 2018 की खेल जगत से जुड़ी हर एक बड़ी खबर 7

स्पेनिश लीग में रियल मेड्रिड ने एक रोमांचक मुकाबले में रियल बेतिस को 5-3 से मात दी। बीबीसी के अनुसार, यह रियल मेड्रिड की लगातार तीसरी जीत है और टीम के 23 मैचों में 45 अंक हो गए हैं। रिलय मेड्रिड ने मैच की दमदार शुरुआत की और फारवर्ड मार्को असेंसियो ने 11वें मिनट में गोल कर मेहमान टीम को 1-0 की बढ़त दिला दी।

आइसा मेंडी ने 33वें मिनट में गोल दाग कर रियल बेतिस की मैच में वापसी कराई और चार मिनट बाद नाचो के आत्मघाती गोल की बदौलत बेतिस की बढ़त 2-1 हो गई।

मैच के दूसरे हाफ में रियल मेड्रिड को जलवा देखने को मिला। सर्जियो रामोस (50), मार्को असेंसियो (59) और रोनाल्डो (65) ने गोल दाग कर मेहमान टीम को 4-2 से आगे कर दिया।मैच के 85वें मिनट में सर्जियो लियोन ने बेतिस के लिए गोल कर मेड्रिड की चिंता जरूर बढ़ाई लेकिन बेंजिमा ने इंजुरी टाइम (90+2) में गोल कर रियल मेड्रिड की जीत सुनिश्चित कर दी।

आईएसएल-4 : एटीके को हराकर मुम्बई प्लेऑफ की दौड़ में कायम

स्पोर्ट्स राउंड अप: एक नजर में पढ़े 19 फरवरी 2018 की खेल जगत से जुड़ी हर एक बड़ी खबर 8

मुंबई सिटी एफसी ने रविवार को विवेकानंद युवा भारती क्रिडांगन में मेजबान एटीके को 2-1 से हराकर खुद को हीरो इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) के चौथे सीजन के प्लेऑफ की दौड़ में बनाए रखा है। इस जीत के बाद मुम्बई के कुल 20 अंक हो गए हैं। वह हालांकि अभी भी सातवें स्थान पर काबिज है लेकिन अगर उसने अपने बाकी के तीन मैच जीत लिए और उससे ऊपर काबिज दूसरी टीमों के बीच होने वाले मैचों के परिणाम अप्रत्याशित रहे तथा किस्मत ने कुछ हद तक उसका साथ दिया तो वह प्लेऑफ तक का सफर तय कर सकती है।

एटीपी रैंकिंग : नडाल को पछाड़कर शीर्ष पर पहुंचे फेडरर

स्पोर्ट्स राउंड अप: एक नजर में पढ़े 19 फरवरी 2018 की खेल जगत से जुड़ी हर एक बड़ी खबर 9

स्विट्जरलैंड के स्टार खिलाड़ी रोजर फेडरर ने राफेल नडाल को पछाड़ते हुए टेनिस पेशेवर संघ (एटीपी) द्वारा जारी ताजातरीन वर्ल्ड रैंकिंग में पहला स्थान हासिल कर लिया है। फेडरर ने रॉटर्डम ओपन के सेमीफाइनल में जगह बनाने के साथ ही पहला स्थान पक्का कर लिया था, लेकिन इस टूर्नामेंट का खिताब जीतने के साथ ही सोमवार को जारी एटीपी की ताजा रैंकिंग में उन्होंने आधिकारिक रूप से शीर्ष स्थान हासिल कर लिया है।

इस रैंकिंग में नडाल दूसरे स्थान पर पहुंच गए हैं। उन्हें पछाड़ने वाले फेडरर एटीपी इतिहास के सबसे उम्रदराज खिलाड़ी बन गए हैं।

ओलम्पिक चैम्पियन किपरुटो को राष्ट्रमंडल खेलों का वाइल्ड कार्ड

स्पोर्ट्स राउंड अप: एक नजर में पढ़े 19 फरवरी 2018 की खेल जगत से जुड़ी हर एक बड़ी खबर 10

विश्व स्टिपलचेस चैम्पियन कोन्सेलस किपरुटो को आस्ट्रेलिया में आयोजित होने वाले राष्ट्रमंडल खेलों में वाइर्ल्ड कार्ड एथलीट के रूप में हिस्सा लेंगे। एथलेटिक्स केन्या (एके) की ओर से ओलम्पिक चैम्पियन किपरुटो को वाइल्ड कार्ड प्रवेश दिया गया है।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ के अनुसार, किपरुटो ने 2016 में रियो ओलम्पिक खेलों में और लंदन विश्व चैम्पियनशिप में स्टिपलचेस स्पर्धा में जीत हासिल की। वह शुक्रवार को बीमार हो गए थे और चिकित्सकों ने उन्हें राष्ट्रमंडल खेलों में हिस्सा न लेने की सलाह दी थी।

टेनिस : एंडरसन, क्वेरी में होगा न्यूयॉर्क ओपन का फाइनल

लांग आइलैंड में जारी न्यूयॉर्क ओपन टेनिस टूर्नामेंट के फाइनल में दक्षिण अफ्रीका के केविन एंडरसन का सामना अमेरिका के सैम क्वेरी से होगा। समाचार एजेंसी एफे के अनुसार, दूसरी वरीयता प्राप्त क्वेरी ने शनिवार को सेमीफाइनल में चौथी वरीयता प्राप्त फ्रांस के एंड्रियन मानारिनो को 6-7 (5-7), 7-5, 6-3 से मात दी।

टूर्नामेंट में टॉप सीड एंडरसन ने सेमीफाइनल में पांचवीं सीड जापान के केई निशिकोरी को 6-1, 3-6, 7-6 (7-4) से हराया।

Related posts

Leave a Reply