स्पोर्ट्स राउंड अप 19 मार्च

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

स्पोर्ट्स राउंड अप: एक नजर में पढ़े 19 मार्च 2018 की खेल जगत से जुड़ी हर एक बड़ी खबर 

स्पोर्ट्स राउंड अप: एक नजर में पढ़े 19 मार्च 2018 की खेल जगत से जुड़ी हर एक बड़ी खबर

हम आपके खेल के प्रति प्रेम को बहुत अच्छे से समझते है और इसलिए हम रोज की तरह आपकी भाग-दौड़ भरी जिन्दगी में अपने सिर्फ एक लेख में खेल जगत से जुड़ी सारी खबरें लाये है.

आइये डालते है एक नजर खेल जगत से जुड़ी 19 मार्च की हर खबर पर :

भारत बना निदहास ट्रॉफी का चैंपियन 

स्पोर्ट्स राउंड अप: एक नजर में पढ़े 19 मार्च 2018 की खेल जगत से जुड़ी हर एक बड़ी खबर 1

श्रीलंका की धरती पर खेली गई निदहास ट्राई सीरीज का फाइनल मैच रविवार 18 मार्च को भारत और बांग्लादेश की टीम के बीच कोलंबो के आर प्रेमदाशा स्टेडियम में खेला गया.

निदहास ट्राई सीरीज के इस फाइनल मैच को भारतीय टीम ने अपने शानदार प्रदर्शन के चलते 4 विकेट से जीत लिया है और इसी के साथ भारतीय टीम ने साल 2018 की निदहास ट्रॉफी भी अपने नाम कर ली है.

योजना के तहत दिनेश कार्तिक को निचले क्रम में : रोहित 

स्पोर्ट्स राउंड अप: एक नजर में पढ़े 19 मार्च 2018 की खेल जगत से जुड़ी हर एक बड़ी खबर 2

भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा ने दिनेश कार्तिक को बल्लेबाजी क्रम में निचे उतारने की योजना को बताते हुए अपने बयान में कहा, “हमने दिनेश कार्तिक को इस वजह से बल्लेबाजी क्रम में निचे उतारा, क्योंकि हमें निचले क्रम में एक अनुभवी बल्लेबाज चाहिए था और बांग्लादेश के मुख्य गेंदबाज मुस्ताफिजुर रहमान के ओवर भी बाकि थे, इसलिए हमने दिनेश कार्तिक को निचे बल्लेबाजी कराने की योजना बनाई.

हमें पता था कि मुस्ताफिजुर 18 से 20 ओवर के बीच गेंदबाजी करेगा और उसकी ऑफ़ कटर और स्लोवर गेंदों को खेलने पर किसी नये बल्लेबाज को परेशानी होगी. ऐसे में हमारे पास निचले क्रम में सबसे अच्छी बल्लेबाजी का विकल्प दिनेश कार्तिक ही था.

प्रशंसकों से बांग्लादेश की हार की माफी चाहते हैं रुबेल

स्पोर्ट्स राउंड अप: एक नजर में पढ़े 19 मार्च 2018 की खेल जगत से जुड़ी हर एक बड़ी खबर 3

बांग्लादेश समाचार पत्र ‘प्रोथोम आलो’ को दिए एक बयान में रुबेल ने कहा, “मैं इस हार के बाद बेहद खराब महसूस कर रहा हूं। मैंने नहीं सोचा था कि इस हार का कारण मैं बनूंगा। हम फाइनल में जीत के इतने करीब थे, लेकिन मेरी वजह से हम मैच हार गए। मैं प्रशंसकों से इस हार की माफी चाहता हूं।”

आईपीएल-2018 : मुंबई इंडियंस में जेसन का स्थान लेंगे मेक्लेनघन

स्पोर्ट्स राउंड अप: एक नजर में पढ़े 19 मार्च 2018 की खेल जगत से जुड़ी हर एक बड़ी खबर 4

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) की तकनीकी समिति द्वारा मिली स्वीकृति के बाद मुंबई इंडियंस टीम ने अपने चोटिल आस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज जेसन बेहरेनड्रोफ के स्थान पर टीम में न्यूजीलैंड के मिशेल मेक्लेनघन को शामिल किया है। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने सोमवार को इसकी जानकारी दी।

बीसीसीआई ने कहा, “पीठ की समस्या के कारण जेसन को वीवो आईपीएल-2018 संस्करण के लिए मुंबई टीम से बाहर कर दिया गया है। खिलाड़ियों के नियमों के अनुसार, मुंबई की टीम के उनके स्थान पर किसी अन्य खिलाड़ी को शामिल करने की अनुमति मिल गई है।”

डेनियल ब्रायन बन सकते है स्पेशल गेस्ट रेफरी 

स्पोर्ट्स राउंड अप: एक नजर में पढ़े 19 मार्च 2018 की खेल जगत से जुड़ी हर एक बड़ी खबर 5

डेनियल ब्रायन एक मैच के लिए स्पेशल गेस्ट रेफरी भी बने सकते हैं. दरअसल, केविन ओवन्स, सेमी जेन और शेन मैकमोहन के बीच ट्रिपल थ्रेट मैच हो सकता है. खबर तो यहाँ तक है कि डेनियल ब्रायन इस मैच के स्पेशल गेस्ट रेफरी भी बन सकते हैं.

गोल्डबर्ग की वापसी की उड़ रही है अफवाह 

स्पोर्ट्स राउंड अप: एक नजर में पढ़े 19 मार्च 2018 की खेल जगत से जुड़ी हर एक बड़ी खबर 6

शुरुआत करते हैं गोल्डबर्ग के नाम से. उनको लेकर इस तरह की खबरे आ रही है कि वे इस बार आंद्रे द जाएंट मैच में ना केवल वापसी कर सकते हैं बल्कि इस मैच को जीत भी सकते हैं. आपको बता दे कि WWE ने उन्हें इस बार हॉल ऑफ़ फेमर बनाया है.

हाफ टाइम से पहले बढ़त लेना अहम रहा : चेन्नइयन कोच 

स्पोर्ट्स राउंड अप: एक नजर में पढ़े 19 मार्च 2018 की खेल जगत से जुड़ी हर एक बड़ी खबर 7

हीरो इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) के चौथे सीजन का खिताब जीतने वाले चेन्नइयन एफसी क्लब के कोच जॉन ग्रेगोरी ने कहा कि खिताबी मुकाबले के पहले हाफ में बेंगलुरू एफसी के खिलाफ बढ़त लेना अहम रहा। श्री कांतिरावा स्टेडियम में शनिवार रात खेले गए फाइनल मैच में चेन्नइयन ने मेजबान बेंगलुरू को 3-2 से हराकर आईएसएल का खिताब दूसरी बार अपने नाम किया।

मैच के बाद एक बयान में ग्रेगोरी ने कहा, “पहले हाफ की समाप्ति में टीम को 1-0 की बढ़त हासिल करते देख काफी खुशी हुई। इससे हमें काफी फायदा हुआ।”

ग्रेगोरी ने कहा, “मैंने अपने खिलाड़ियों को दूसरे हाफ में क्लीन शीट रखने को कहा था और हमने मैच जीत लिया। हमने अनुशासन के साथ मैच खेला और इस चीज को सुनिश्चित रखा कि बेंगलुरू को खेल में वापसी का मौका न मिले।”

बढ़ती उम्र के साथ कम स्वार्थी हो रहा हूं : मेसी

स्पोर्ट्स राउंड अप: एक नजर में पढ़े 19 मार्च 2018 की खेल जगत से जुड़ी हर एक बड़ी खबर 8

बार्सिलोना के स्टार फारवर्ड लियोनेल मेसी का कहना है कि जैसे-जैसे उनकी उम्र बढ़ रही है, उनका स्वार्थपन घट रहा है। मेसी का कहना है कि वह एक टीम के खिलाड़ी के रूप में विकसित हो रहे हैं।

‘अमेरिका टीवी’ को दिए बयान में मेसी ने कहा, “इससे पहले, मैं फुटबाल को अधिक से अधिक अपने पास रखकर खुद से कुछ कमाल करने की कोशिश में लगा रहता था।”

मेसी ने कहा, “अब मैं एक टीम के खिलाड़ी के रूप में खेलने की कोशिश करता हूं। मैं अब अन्य खिलाड़ियों को फुटबाल पास करता हूं और कम स्वार्थी होने की कोशिश करता हूं। मैं अब भी मैदान पर उतना ही दौड़ता हूं, लेकिन अब दौड़ने का मकसद कुछ और होता है।”

टेनिस : इंडियन वेल्स महिला एकल का खिताब ओसाका के नाम

स्पोर्ट्स राउंड अप: एक नजर में पढ़े 19 मार्च 2018 की खेल जगत से जुड़ी हर एक बड़ी खबर 9

जापान की 20 साल की नाओमी ओसाका ने रूस की डारिया कासाटकिना को मात देकर इंडियन वेल्स टेनिस टूर्नामेंट के महिला एकल का खिताब अपने नाम कर लिया है। ओसाका ने रूस की खिलाड़ी को सीधे सेटों में 6-3, 6-2 से मात देते हुए अपने करियर में पहली बार यह खिताब जीता ।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ के मुताबिक, जापान की यह युवा खिलाड़ी ओसाका ने पूरे मैच में अपना नियंत्रण बनाए रखा। वह इस खिताब को जीतने वाली सबसे युवा खिलाड़ी हैं। ओसाका ने सिर्फ 70 मिनट में खिताबी मुकाबले में जीत हासिल की।

ऑल इंग्लैंड बैडमिंटन : यिंग ने लगातार दूसरी बार जीता महिला एकल खिताब

स्पोर्ट्स राउंड अप: एक नजर में पढ़े 19 मार्च 2018 की खेल जगत से जुड़ी हर एक बड़ी खबर 10

वल्र्ड नम्बर-1 बैडमिंटन खिलाड़ी ताइवान की ताइ जु यिंग ने रविवार को फाइनल मुकाबले में वर्ल्ड नम्बर-2 जापान की अकाने यामागुची को मात देने के साथ ही लगातार दूसरी बार ऑल इंग्लैंड ओपन चैम्पियनशिप का खिताब अपने नाम किया। यिंग ने पिछले साल भी इस चैम्पियनशिप में खिताबी जीत हासिल की थी और ऐसे में उन्होंने जापान की यामागुची को उनके खिताब को छीनने का मौका नहीं दिया।

महिला एकल वर्ग के फाइनल में यिंग ने यामागुची को 44 मिनट तक चले मुकाबले में सीधे गेमों में 22-20, 21-13 से मात देकर खिताबी जीत हासिल की।

राष्ट्रमंडल खेलों में काम आएगा पीडब्ल्यूएल, एशियाई चैम्पियनशिप का अनुभव’

स्पोर्ट्स राउंड अप: एक नजर में पढ़े 19 मार्च 2018 की खेल जगत से जुड़ी हर एक बड़ी खबर 11

भारतीय महिला पहलवानों का कहना है कि हाल में प्रो-रेसल्िंाग लीग (पीडब्ल्यूएल) से मिला आत्मविश्वास और एशियाई चैम्पियनशिप का अनुभव राष्ट्रमंडल खेलों में अच्छा प्रदर्शन देने में मदद करेगा। भारतीय महिला कुश्ती टीम की कोच अलका तोमर से लेकर एशियाई चैम्पियनशिप में स्वर्ण पदक जीतने वाली महिला रेसलर नजोत कौर का यही मानना है।

इस बारे में अलका ने कहा कि सभी खिलाड़ी इन खेलों के लिए पूरी तरह से तैयार हैं। सच तो यह है कि हाल में पीडब्ल्यूएल ने खिलाड़ियों के मन से दिग्गज अंतरराष्ट्रीय पहलवानों से सामना करने का भय दूर कर दिया है। पूजा ढांडा की इस लीग में रिकॉर्डतोड़ कामयाबी से अन्य भारतीय महिला पहलवानों का भी आत्मविश्वास बढ़ा है।

उन्होंने कहा, “शायद यही वजह है कि एशियाई चैम्पियनशिप में पिछले दिनों हमारी महिला पहलवान जापान की दिग्गजों को हराने में सफल रही।”

Related posts

Leave a Reply